दिग्विजय सिंह ने कर दिया समाजवादी पार्टी को लेकर ये खुलासा, ‘बंद कमरे की बात आई बाहर’

एमपी तक

25 Oct 2023 (अपडेटेड: Oct 25 2023 9:31 AM)

MP Election 2023: दिग्विजय सिंह ने आखिरकार ये बता ही दिया कि इंडिया गठबंधन में जो फूट की खबरें सामने आई हैं, उसके पीछे असल वजह क्या है. कमलनाथ और अखिलेश यादव के बीच जो मतभेद वाले संवाद हुए और मध्यप्रदेश चुनाव के लिए सीट शेयरिंग को लेकर जो मनमुटाव हुआ, उस पर दिग्विजय सिंह […]

Congress win Madhya Pradesh Elections Digvijay Singh Rahul Gandhi MP Elections 2023

Congress win Madhya Pradesh Elections Digvijay Singh Rahul Gandhi MP Elections 2023

follow google news

MP Election 2023: दिग्विजय सिंह ने आखिरकार ये बता ही दिया कि इंडिया गठबंधन में जो फूट की खबरें सामने आई हैं, उसके पीछे असल वजह क्या है. कमलनाथ और अखिलेश यादव के बीच जो मतभेद वाले संवाद हुए और मध्यप्रदेश चुनाव के लिए सीट शेयरिंग को लेकर जो मनमुटाव हुआ, उस पर दिग्विजय सिंह ने खुलकर बात की और बंद कमरे की हर चर्चा सार्वजनिक कर दी.

दिग्विजय सिंह ने बताया कि ‘अखिलेश यादव को लेकर जो भी बाते कमलनाथ द्वारा बोली गईं मुझे नहीं पता कि उन्होंने ऐसी बातें कैसे बोल दीं. उनको ऐसा नहीं बोलना चाहिए था. हां मैं यह बात स्वीकार करता हूं कि कमलनाथ जी ने मेरे पास अशोक सिंह और दीप नारायण यादव को भेजा था जो समाजवादी पार्टी का प्रस्ताव लेकर आए थे. बंद कमरे में चर्चा हुई थी, छिपाने वाली बात नहीं है’.

दिग्विजय सिंह ने कहा कि ‘सपा का एक कैंडिडेट जीता था बिजावर से जो बाद में बीजेपी में चला गया था. दो सीटों पर उनको ठीक वोट मिले थे तो ऐसी 4 सीटों को सपा को देने का प्रस्ताव बनाकर कमलनाथ के पास भेज दिया था कि वे हम छोड़ सकते हैं सपा के लिए. लेकिन जब मैंने वर्किंग कमेटी में इसे लेकर बात की थी कि हमारी जो इंडिया एलाइंस है, उसके साथ क्या संबंध होना चाहिए. तो उन्होंने स्टेट के इलेक्शन के लिए बोला कि ये स्टेट की जो हमारी कमेटी हैं उन पर छोड़ा है और स्टेट के इलेक्शन में हमारे अलग-अलग इश्यू हैं. लेकिन लोकसभा का चुनाव हम इंडिया गठबंधन के तहत मिलकर लड़ेंगे’.

दिग्विजय को याद आए स्व. मुलायम सिंह यादव

दिग्विजय सिंह ने इस मौके पर स्व. मुलायम सिंह यादव को भी याद किया और कहा कि ‘मुलायम जी की कृपा हमेंशा मुझ पर रही है. अखिलेश बेहद शरीफ हैं और ईमानदार हैं. उन्होंने पार्टी और परिवार को अच्छे से संभाला है. लेकिन कमलनाथ ईमानदारी से अखिलेश के साथ समझौता करना चाहते थे. अब ये नहीं पता कि कहां पर बात बिगड़ गई. अब गठबंधन में कभी-कभी फ्रेंडली झगड़े हो जाते हैं’.

ये भी पढ़ेंकौन हैं वीरेंद्र बेलवंशी? जिन्हें कांग्रेस ने प्रत्याशी बदलकर उतारा पिपरिया के चुनावी मैदान में

    follow google newsfollow whatsapp