गुर्जर समाज के नाराज लोग कलेक्ट्रेट में घुसे, जमकर की तोड़फोड़, पुलिस ने कर दिया लाठीचार्ज

सर्वेश पुरोहित

25 Sep 2023 (अपडेटेड: Sep 25 2023 1:20 PM)

Gwalior News: ग्वालियर के फूलबाग में हुए गुर्जर महाकुंभ के बाद गुर्जर समाज के लोग कलेक्ट्रेट में घुस गए. इसके बाद जमकर हंगामा शुरू कर दिया. कलेक्ट्रेट में गाड़ियों में तोडफोड़ की और पत्थर बाजी शुरू कर दी. पुलिस ने उन्हें रोकने के लिए बैरिकेड्स लगाए, लेकिन गुर्जर समाज के लोगों ने बैरिकेट्स को पार […]

Gurjar Mahakumbh youth angry road jam Police car vandalized Gwalior News

Gurjar Mahakumbh youth angry road jam Police car vandalized Gwalior News

follow google news

Gwalior News: ग्वालियर के फूलबाग में हुए गुर्जर महाकुंभ के बाद गुर्जर समाज के लोग कलेक्ट्रेट में घुस गए. इसके बाद जमकर हंगामा शुरू कर दिया. कलेक्ट्रेट में गाड़ियों में तोडफोड़ की और पत्थर बाजी शुरू कर दी. पुलिस ने उन्हें रोकने के लिए बैरिकेड्स लगाए, लेकिन गुर्जर समाज के लोगों ने बैरिकेट्स को पार करके कलेक्ट्रेट में घुस गए. पुलिस ने हंगामा कर रहे प्रदर्शनकारियों पर लाठी चार्ज कर दी और आंसू गैस के गोले भी दागे. भीड़ को किया तितर बितर करने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स बुला लिया गया. इसके बाद ही हालात कंट्रोल में आए. काफी संख्या में पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गया.

पुलिस ने कराई वीडियोग्राफी

पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे लोगों की वीडियो ग्राफी कराई है. पुलिस का कहना है कि उपद्रवियों की पहचान कर कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि गुर्जर महाकुंभ में शामिल होने आए गुर्जर समाज के लोगों ने पहले फूलबाग पर चक्का जाम किया, पुलिस की गाड़ी में तोड़फोड़ की, इसके बाद ट्रैक्टर लेकर कलेक्ट्रेट पहुंच गए.

इस वजह से नाराज हो गए गुर्जर समाज के युवक

सोमवार (25 सितंबर) को फूलबाग मैदान पर गुर्जर महाकुंभ का आयोजन किया गया था. जिसमें करीब 10 राज्यों से गुर्जर समाज के हजारों लोग पहुंचे. समुदाय ने पहले कहा था कि आमसभा होगी फिर सभी रैली के रूप में जाकर कलेक्टर को ज्ञापन सौपेंगे, लेकिन दोपहर बाद 2 बजे अचानक गुर्जर समाज के युवा आक्रोशित हो गए और उन्होंने पुलिस की एक गाड़ी में तोड़ फोड़ कर दी, जिसके बाद माहौल गर्मा गया. युवकों ने रोड पर जाम लगा दिया और ट्रैक्टर से स्टंट करने लगे.

फोटो- एमपी तक

गुर्जर समाज ने कहा- चुनाव में करेंगे बहिष्कार

गुर्जर समाज की मांग है कि गुर्जर सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा को समाज के लिए खोला जाए, गुर्जर समाज के लोगों को ज्यादा से ज्यादा टिकट दिए जाएं. अगर उनकी मांगे पूरी नहीं हुईं तो वह बहिष्कार करेंगे और राजपूत समाज को वोट नहीं करने का संकल्प लिया गया है. आम सभा में समाज ने संकल्प लिया कि राजपूत समाज को वोट नहीं देंगे.

ग्वालियर में सोमवार को फूलबाग मैदान पर गुर्जर महाकुंभ का आयोजन किया गया. फोटो- एमपी तक

समाज के लोग इसलिए हो गए नाराज

असल में, जब एक भी अधिकारी समाज से बातचीत करने के लिए फूलबाग नहीं पहुंचा तो समाज के युवकों ने नाराज होकर चौराहे पर जाम लगा दिया. इसी समय ड्यूटी पर तैनात सिरोल थाना की बोलेरो में सवार पुलिस कर्मियों ने उन्हें रोकना चाहा तो थाना की गाड़ी पर युवाओं ने हमला कर दिया और गाड़ी का कांच तोड़ दिए. इसके बाद सीएसपी नागेन्द्र सिंह मौके पर पहुंचे और आक्रोशित युवाओं को समझाया. घटना के बाद मौके पर पुलिस बल बढ़ा दिया गया, मौके पर स्थिति तनावपूर्ण बन गई.

ग्वालियर में गुर्जर समाज की आम सभा के बाद जमकर हुआ उत्पाद. फोटो- एमपी तक
ये भी पढ़ें: इस महिला नेता ने बीजेपी से दिया इस्तीफा, बोलीं- लडूंगी चुनाव, पार्टी पर लगाए गंभीर आरोप

देखें हंगामे का वीडियो

Loading the player...

गुर्जर समाज ने राजनीतिक दलों को चेताया

गुर्जर समुदाय ने भाजपा-कांग्रेस सहित अन्य राजनीतिक दलों को चेतावनी दी है कि प्रदेश में गुर्जर समुदाय की जनसंख्या को ध्यान में रखते हुए गुर्जर नेताओं को टिकट दिए जाएं. अन्यथा गुर्जर समाज उनके खिलाफ प्रचार करेगा. ग्वालियर-चंबल अंचल की कई विधानसभा सीट ऐसी हैं जहां गुर्जर वोट बैंक हार जीत में काफी निर्णायक होता है.

    follow google newsfollow whatsapp