चर्चित सीट गोटेगांव में पूर्व MLA ने फंसाया पेंच, कांग्रेस से टिकट कटने के बाद भी भर दिया पर्चा

अनुज ममार

28 Oct 2023 (अपडेटेड: Oct 28 2023 4:30 PM)

MP Elections 2023: मध्य प्रदेश में चुनावी घमासान के बीच मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर से कांग्रेस के लिए बुरी खबर आ रही है. यहां पर पार्टी में गुटबाजी तब सामने आई जब यहां दो प्रत्याशियों ने अपना-अपना नामांकन दाखिल कर दिया. इससे गुटबाजी खुलकर सामने आ गई है. अब जिनका टिकट काट दिया गया है, […]

Ex-MLA Shekhar Chaudhary Gotegaon faces issues denied ticket former Speaker mp elections

Ex-MLA Shekhar Chaudhary Gotegaon faces issues denied ticket former Speaker mp elections

follow google news

MP Elections 2023: मध्य प्रदेश में चुनावी घमासान के बीच मध्य प्रदेश के नरसिंहपुर से कांग्रेस के लिए बुरी खबर आ रही है. यहां पर पार्टी में गुटबाजी तब सामने आई जब यहां दो प्रत्याशियों ने अपना-अपना नामांकन दाखिल कर दिया. इससे गुटबाजी खुलकर सामने आ गई है. अब जिनका टिकट काट दिया गया है, वह उनके लिए मुसीबत बन सकते हैं, जिन्हें फिर से टिकट दिया गया है, यानि वर्तमान विधायक एनपी प्रजापति. नरसिंहपुर जिले की गोटेगांव विधानसभा अनुसूचित जाति (SC) के लिए आरक्षित है, जहां से वर्तमान में विधायक नर्मदा प्रसाद प्रजापति विधायक हैं.

कांग्रेस से इस विधानसभा से पूर्व विधायक शेखर चौधरी और वर्तमान विधायक नर्मदा प्रसाद प्रजापति टिकट की मांग कर रहे थे, पहली लिस्ट में नर्मदा प्रसाद प्रजापति की टिकट काटकर शेखर चौधरी को टिकट दे दिया था, शेखर चौधरी ने चुनाव कार्यालय का उद्घाटन करके चुनाव प्रचार तेज कर दिया था, इधर, टिकट कटने से सकते में आए नर्मदा प्रसाद प्रजापति भोपाल पहुंचे और उन्होंने अपना विरोध दर्ज करा दिया.

लड़ाई हुई आर या पार

अब कांग्रेस की दूसरी लिस्ट आई तो उसमें शेखर चौधरी का टिकट काटकर नर्मदा प्रसाद प्रजापति को दे दिया, जिससे परेशान शेखर चौधरी बड़े काफिले के साथ छिंदवाड़ा गए और कमलनाथ के समक्ष विरोध दर्ज कराकर चुनाव लडने की बात कही. जैसे ही नामांकन का सिलसिला शुरू हुआ तो कल पहले कांग्रेस से शेखर चौधरी ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया. वहीं एक घंटे के अंतराल से कांग्रेस से ही नर्मदा प्रसाद प्रजापति ने भी अपना नामांकन दाखिल कर दिया.

क्या बोले एनपी, क्या बोले शेखर चौधरी

टिकट कटने के बाद नामांकन भरने वाले चौधरी ने कहा- आज मैंने कांग्रेस पार्टी से नामांकन दाखिल किया है. मुझे 30 तारीख तक उम्मीद है की पार्टी विचार करेगी. यदि टिकट नहीं मिला तो 30 तारीख को फिर फार्म भरने आयेगे. पार्टी में कही चूक हुई है. 30 तारीख की जनता से पूछकर आऊंगा. शेखर चौधरी चुनाव लडेंगे.

वहीं एनपी ने कहा- मैं अधिकृत प्रत्याशी हूं कांग्रेस का मैंने फॉर्म भर दिया बाकी उनसे पूछो. देखिए मुझे अपने ऊपर भरोसा और विश्वास है. पूरे मध्यप्रदेश में 150 आएंगे.

ये भी पढ़ें:  बुंदेलखंड में कांग्रेस को लगा तगड़ा झटका, इस महिला नेता को CM शिवराज ले आए BJP में

एक ही पार्टी से दो प्रत्याशी मैदान में उतरे

अब जिले की गोटेगांव विधानसभा से एक ही पार्टी कांग्रेस से दो नामांकन दाखिल हो गए हैं. गोटेगांव विधानसभा से कांग्रेस से चुनाव मैदान में कौन होगा. यह आम जनता और कांग्रेस कार्यकर्ताओं में जन चर्चा का विषय बना हुआ है. वहीं इस मामले में प्रदेश सहित जिला कांग्रेस कमेटी चुप्पी साधे हुए है.

ये भी पढ़ें: कमलनाथ के गढ़ में अमित शाह ने कहा- पहले दिग्विजय लूटते थे, अब दोनों मिलकर लूट मचा रहे

त्रिकोणीय होगा मुकाबला

बता दें कि नर्मदा प्रसाद प्रजापति कांग्रेस की दिग्विजय सिंह की सरकार में ऊर्जा मंत्री थे. कमलनाथ की 15 माह की सरकार में विधानसभा अध्यक्ष रहे हैं. साथ ही शेखर चौधरी पूर्व विधायक हैं और 2018 में बीजेपी से टिकट नहीं मिलने पर कांग्रेस में टिकिट के आश्वासन पर आए थे. तब भी कांग्रेस ने उन्हें टिकट नहीं दिया गया था. इस बार टिकट देकर वापस ले लिया गया. गोटेगांव विधानसभा से बीजेपी ने महेन्द्र नागेश को अपना प्रत्याशी बनाया है. यदि शेखर चौधरी निर्दलीय चुनाव मैदान में आते हैं तो इस विधानसभा में त्रिकोणी मुकाबला होने की संभावना है.

    follow google newsfollow whatsapp