मोहन मंत्रीमंडल का विस्तार जल्द, कमलेश शाह, गोपाल भार्गव सहित कई का मंत्री बनना तय? कुछ की हो सकती है छुट्टी

एमपी तक

19 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 19 2024 3:16 PM)

Expansion of Mohan cabinet: मध्यप्रदेश की मोहन यादव सरकार की कैबिनेट का विस्तार होना तय माना जा रहा है. सीएम मोहन यादव इसका ऐलान जल्द कर सकते हैं. कमलेश शाह, गोपाल भार्गव सहित कई का मंत्री बनना तय माना जा रहा है तो कुछ की कैबिनेट से छुट्‌टी भी हो सकती है.

पीएम किसान योजना के लिए शुरू हुआ महाभियान

पीएम किसान योजना के लिए शुरू हुआ महाभियान

follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

मध्यप्रदेश की मोहन यादव सरकार की कैबिनेट का विस्तार होना तय माना जा रहा है

point

सीएम मोहन यादव इसका ऐलान जल्द कर सकते हैं

point

कमलेश शाह, गोपाल भार्गव सहित कई का मंत्री बनना तय माना जा रहा है

Expansion of Mohan cabinet: मध्यप्रदेश की मोहन यादव सरकार की कैबिनेट का विस्तार होना तय माना जा रहा है. सीएम मोहन यादव इसका ऐलान जल्द कर सकते हैं. कमलेश शाह, गोपाल भार्गव सहित कई का मंत्री बनना तय माना जा रहा है तो कुछ की कैबिनेट से छुट्‌टी भी हो सकती है.अमरवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में हुए उपचुनाव के बाद एक बार फिर मोहन यादव मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चा ने जोर पकड़ लिया है. उपचुनाव में जीत दर्ज करने वाले कमलेश शाह को मंत्री बनाए जाने की प्रबल संभावना है.

कमलेश शाह को जीत का तो वहीं गोपाल भार्गव को उनकी वरिष्ठता का लाभ मिल सकता है. मोहन यादव सरकार बनने के बाद गोपाल भार्गव को कैबिनेट में जगह नहीं दी गई थी. जिसके बाद से वे काफी नाराज चल रहे थे. उनकी नाराजगी को दूर करने और ब्राह्मण वर्ग को साधने की कोशिशों के चलते गोपाल भार्गव को कैबिनेट में मंत्री बनाया जा सकता है.

लेकिन कुछ ऐसे भी मंत्री हैं, जिनकी कैबिनेट से छुट्‌टी की जा सकती है. जिन मंत्रियों का रिपोर्ट कार्ड अच्छा नहीं है, उनकी छुट्टी होना तय माना जा रहा है. मोहन यादव की कैबिनेट में अभी 3 अन्य मंत्रियों को शामिल करने की पूरी संभावना है. इस वजह से भी मोहन यादव की कैबिनेट के विस्तार को लेकर चर्चाएं तेज हैं.

सीएम मोहन यादव दिल्ली में मिले थे बीजेपी आलाकमान से

कैबिनेट विस्तार, नए मुख्य सचिव की पोस्टिंग और मंत्रियों के विभागों के बंटवारे को लेकर सीएम मोहन यादव ने बीते रोज दिल्ली में बीजेपी आलाकमान से मुलाकात की थी. सीएम मोहन यादव ने दिल्ली में गृहमंत्री अमित शाह, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा से मुलाकात की थी. दिल्ली से भोपाल लौटने के बाद से ही कयास लगाए जा रहे हैं कि आज या कल तक मंत्रीमंडल विस्तार को लेकर कोई भी नई खबर सामने आ सकती है. देखना होगा कि मंत्रीमंडल विस्तार की चर्चाएं कब तक अंजाम तक पहुंचती हैं.

रामनिवास रावत को है विभाग का इंतजार

वहीं हाल ही में कैबिनेट मंत्री बनाए गए रामनिवास रावत को अब तक विभाग नहीं मिला है.कैबिनेट विस्तार की खबरों के बीच चर्चा ये भी है कि रामनिवास रावत को विभाग दिया जा सकता है. रामनिवास रावत बीते दो दिन से भोपाल में डेरा भी डाले हुए हैं. उन्हें उम्मीद है कि मंत्रीमंडल विस्तार के साथ ही उनके विभाग का मसला भी पूरा हो जाएगा.

ये भी पढ़ें- सिंधिया के लोकसभा जाने के बाद खाली हुई राज्यसभा की सीट, बीजेपी आलाकमान ने तय किया नाम, घोषणा जल्द

    follow google newsfollow whatsapp