सांवेर में क्या कमजोर पड़ गए हैं तुलसी सिलावट? बेटे को करना पड़ रही BJP को जीत दिलाने की अपील

धर्मेंद्र कुमार शर्मा

04 Oct 2023 (अपडेटेड: Oct 4 2023 12:36 PM)

MP Election 2023: मध्यप्रदेश में बीजेपी के 79 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान होने के बाद एमपी बीजेपी के अंदर सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. नया मामला मालवा अंचल की सांवेर सीट से निकलकर सामने आ रहा है, जहां पर शिवराज कैबिनेट में मंत्री और सिंधिया के कट्‌टर समर्थक तुलसी सिलावट […]

Minister Tulsi Silavat chased away by BJP workers? Know why there was discord on Depalpur seat?

Minister Tulsi Silavat chased away by BJP workers? Know why there was discord on Depalpur seat?

follow google news

MP Election 2023: मध्यप्रदेश में बीजेपी के 79 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान होने के बाद एमपी बीजेपी के अंदर सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. नया मामला मालवा अंचल की सांवेर सीट से निकलकर सामने आ रहा है, जहां पर शिवराज कैबिनेट में मंत्री और सिंधिया के कट्‌टर समर्थक तुलसी सिलावट के बेटे को क्षेत्र में बीजेपी को वोट देने की अपील करना पड़ रही है.

लोग सवाल खड़े कर रहे हैं कि ऐसा क्या हुआ, जिसकी वजह से तुलसी सिलावट के बेटे को लोगों से बीजेपी को जीत दिलाने की अपील करना पड़ रही है. हालांकि नेताओं के परिजन क्षेत्र में समर्थन जुटाने काम करते हैं लेकिन यहां पर तुलसी सिलावट के बेटे को महिलाओं को साड़ी और कलश बांटकर वोट देने की अपील करते हुए देखा जा रहा है.

इससे संबंधित एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. जिसमें तुलसी सिलावट के बेटे चिंटू सिलावट महिलाओं से और लोगों से अपील कर रहे हैं कि वे अपना वोट बीजेपी को ही दें. इसके लिए वे क्षेत्र में जय श्री राम के नारे भी लगवा देते हैं. आपको बता दें कि बीते दिनों देपालपुर सीट के कार्यकर्ताओं ने सांवेर बीजेपी ऑफिस से तुलसी सिलावट को वापस कर दिया था. देपालपुर में बीजेपी कार्यकर्ता राजेंद्र चौधरी को टिकट नहीं देने से नाराज हैं और वे तुलसी सिलावट को चेतावनी भी दे रहे थे कि इसका असर सांवेर सीट पर भी होगा, जिस पर तुलसी सिलावट की कार्यकर्ताओं के साथ बहस भी हो गई थी.

सांवेर सीट से ही विधायक हैं तुलसी सिलावट

सांवेर सीट से दो बार से विधायक चुने जा रहे हैं तुलसी सिलावट. तुलसी सिलावट जब कांग्रेस में थे तो 2018 के विधानसभा चुनाव में उन्होंने इस सीट पर बीजेपी उम्मीदवार राजेश सोनकर को हराया था. इसके बाद वे सिंधिया गुट के साथ कांग्रेस को छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए थे. इसके बाद हुए 2020 के उपचुनाव में तुलसी सिलावट ने बीजेपी उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ा और कांग्रेस उम्मीदवार प्रेमचंद्र गुड्‌डू को चुनाव में हराया.

शिवराज कैबिनेट में तुलसी सिलावट जल संसाधन मंत्री हैं. तुलसी सिलावट को लेकर स्थानीय कांग्रेस नेत्री रीना बोराशी आरोप लगाती हैं कि उनका बेटा चिंटू पूरे विधानसभा क्षेत्र में महिलाओं को साड़ियां और कलश बांट रहा है. एक तरह से वोट खरीदने की कोशिश हो रही है. कांग्रेस नेत्री बोलती हैं कि हमने भी क्षेत्र की जनता को बोल दिया है कि साड़ियां और कलश रख लो, क्योंकि ये आपके ही पैसे से खरीदकर आपको बांटी जा रही है.

ये भी पढ़ें- CM शिवराज 3 दिन में क्यों दो बार हुए इमोशनल, क्या इसके जरिए वह देना चाहते हैं कोई संदेश?

    follow google newsfollow whatsapp