दिग्विजय सिंह की याचिका पर इंदौर हाईकोर्ट ने राजगढ़ सांसद और निर्वाचन आयोग को दिया नोटिस, जानें पूरा मामला

धर्मेंद्र कुमार शर्मा

31 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 31 2024 9:08 PM)

Digvijay Singh: दिग्विजय सिंह की राजगढ़ लोकसभा चुनाव को लेकर लगाई गई याचिका पर इंदौर हाईकोर्ट ने नोटिस जारी किए हैं. यह नोटिस राजगढ़ सांसद रोडमल नागर और निर्वाचन आयोग को दिए गए हैं.

दिग्विजय सिंह ने एक बार फिर से ईवीएम की चर्चा छेड़ दी है.

digvijay_singh

follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

दिग्विजय सिंह की राजगढ़ लोकसभा चुनाव को लेकर लगाई गई याचिका पर इंदौर हाईकोर्ट ने नोटिस जारी किए हैं.

point

यह नोटिस राजगढ़ सांसद रोडमल नागर और निर्वाचन आयोग को दिए गए हैं.

point

दिग्विजय सिंह ने राजगढ़ लोकसभा चुनाव के बाद हुई काउंटिंग में चुनाव परिणामों को प्रभावित करने के आरोप लगाए हैं

Digvijay Singh: दिग्विजय सिंह की राजगढ़ लोकसभा चुनाव को लेकर लगाई गई याचिका पर इंदौर हाईकोर्ट ने नोटिस जारी किए हैं. यह नोटिस राजगढ़ सांसद रोडमल नागर और निर्वाचन आयोग को दिए गए हैं. दिग्विजय सिंह की राजगढ़ लोकसभा चुनाव के निर्णय के खिलाफ चुनौती देने वाली याचिका पर मध्यप्रदेश हाईकोर्ट की इंदौर खंडपीठ ने यह नोटिस जारी किए हैं.

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह द्वारा राजगढ़ के सांसद रोडमल नागर के विरुद्ध लगाई गई चुनाव याचिका में भी हाई कोर्ट द्वारा नोटिस जारी किए हैं. जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह के द्वारा राजगढ़ लोकसभा चुनाव के दौरान सामने आई अनियमितता के खिलाफ एक याचिका हाईकोर्ट में दायर की गई थी. 

जिस पर सुनवाई करते हुए आज हाई कोर्ट के इंदौर खंडपीठ के द्वारा नोटिस जारी किया गया है. वही यह नोटिस राजगढ़ के सांसद के साथ ही निर्वाचन आयोग को भी जारी किया गया है. वही इस मामले में दिग्विजय सिंह की ओर से सीनियर एडवोकेट विवेक तनखा, संजय अग्रवाल, रवींद्र सिंह छाबड़ा ने पक्ष रखा है.

दिग्विजय सिंह ने चुनाव परिणामों को प्रभावित करने के लगाए हैं आरोप

दिग्विजय सिंह ने राजगढ़ लोकसभा चुनाव के बाद हुई काउंटिंग में चुनाव परिणामों को प्रभावित करने के आरोप लगाए हैं. दिग्विजय सिंह का कहना है कि काउंटिंग के दौरान उनके लोगों को पुलिस ने काउंटिंग स्थल से दूर किया और बाद में वोटों के प्रतिशत में तकनीकी संसाधनों की मदद से गड़बड़ी पहुंचाई गई, जिसकी वजह से बीजेपी उम्मीदवार रोडमल नागर को जीत मिली. कुल मिलाकर दिग्विजय सिंह ने राजगढ़ लोकसभा चुनाव और उसकी काउंटिंग में प्रशासन द्वारा गड़बड़ी किए जाने को लेकर कई गंभीर सवाल खड़े किए हैं. इसलिए यह दिग्विजय सिंह ने हाईकोर्ट में याचिका लगाई थी और उसी सिलसिले में हाईकोर्ट ने यह नोटिस जारी किए हैं.

ये भी पढ़ें- IAS सोनिया मीणा पर तमतमाए हाईकोर्ट जज, बोले- इस अफसर को सीधे सस्पेंड करता हूं, फिर देखता हूं..

    follow google newsfollow whatsapp