जीतू पटवारी CM शिवराज पर हुए फायर, बोले जिस विभाग का मंत्रालय इनके पास, वहीं होते हैं घोटाले

jeetu patwari press conference: कांग्रेस नेता जीतू पटवारी ने प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में मीडिया से बात करते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान पर बड़े आरोप लगाए. जीतू पटवारी ने कहा कि जो भी मंत्रालय सीएम शिवराज सिंह चौहान के पास होता है, वहीं पर घोटाले सामने क्यों आते हैं. व्यापमं मूल रूप से तकनीकी शिक्षा […]

Jyotiraditya Scindia Jeetu Patwari Gwalior News mp politics MP BJP mp congress Jeetu Patwari's statement

Jyotiraditya Scindia Jeetu Patwari Gwalior News mp politics MP BJP mp congress Jeetu Patwari's statement

follow google news

jeetu patwari press conference: कांग्रेस नेता जीतू पटवारी ने प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में मीडिया से बात करते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान पर बड़े आरोप लगाए. जीतू पटवारी ने कहा कि जो भी मंत्रालय सीएम शिवराज सिंह चौहान के पास होता है, वहीं पर घोटाले सामने क्यों आते हैं. व्यापमं मूल रूप से तकनीकी शिक्षा विभाग के पास होता था लेकिन अब इसका नाम कर्मचारी चयन मंडल कर दिया है और ये सामान्य प्रशासन विभाग के पास है और इस विभाग के मंत्री खुद सीएम शिवराज हैं तो क्या माना जाए कि पटवारी भर्ती परीक्षा की गड़बड़ी में उनका भी हाथ हाे सकता है.

जीतू पटवारी ने कहा कि नरोत्तम मिश्रा आपत्ति ले रहे हैं कि कांग्रेस हिंदी भाषा में हस्ताक्षर करने को मुद्दा बना रही है. हमारा कहना है कि बीजेपी शासन में हिंदी, अंग्रेजी और सभी भाषाओं में भष्टाचार हो रहा है तो मुद्दा क्यों ना बनाएं. जीतू पटवारी ने कहा कि पटवारी भर्ती परीक्षा की गड़बड़ी की जांच सीबीआई से नहीं बल्कि हाईकोर्ट के किसी सिटिंग जज से कराई जाए.

जीतू पटवारी ने व्यापमं की कार्यशैली पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि व्यापमं ने पिछले कई सालों में जो एग्जाम कराए हैं तो उन एग्जाम के लिए छात्रों से पंजीयन शुल्क वसूला, जिसे वसूल करने की वजह से आज व्यापमं के पास 775 करोड़ रुपए जमा हो गए हैं. अकेले पटवारी भर्ती परीक्षा के लिए 12 लाख 34 हजार बच्चों ने फॉर्म भरे थे, जिनका 100 करोड़ रुपए से अधिक पंजीयन शुल्क ही व्यापमं के पास आया है.

पिछले 7 सालों में 2 करोड़ से अधिक छात्रों ने व्यापमं की विभिन्न परीक्षाओं के लिए एग्जाम दिए और उनकी पंजीयन फीस भी व्यापमं ने ली. जबकि इनमें से 35 लाख छात्रों ने एग्जाम दिया भी नहीं. ऐसे में क्या व्यापमं को उनकी फीस वापस नहीं करना चाहिए. सिर्फ पंजीयन फीस लेकर ही व्यापमं करोड़ों रुपए जमा कर रहा है. पैसा भी ले रहा है और भ्रष्टाचार करके मेहनती छात्रों का हक भी मार रहा है. इसका नाम बदलना रहता है लेकिन इसकी भ्रष्ट सिस्टम आज तक नहीं बदला.

कांग्रेस की सरकार आई तो सभी परीक्षाएं की जाएंगी निशुल्क
जीतू पटवारी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की सरकार आने पर हम जो भी परीक्षाएं आयोजित कराएंगे, उनका कोई शुल्क छात्रों से नहीं लिया जाएगा. सभी परीक्षाएं निशुल्क कराई जाएंगी. हम मांग करते हैं कि व्यापमं ने छात्रों के पैसे जो करोड़ों रुपए की एफडी तैयार कराई है, उसमें से उन छात्रों का पैसा वापस करें जो एग्जाम नहीं दे सके.

अपने विधायक के कॉलेज पर बुलडोजर चलाए बीजेपी- पटवारी
जीतू पटवारी ने यह भी मांग की है कि बीजेपी विधायक संजीव कुशवाह के जिस एनआरआई कॉलेज में गड़बड़ी मिली है, उस पर सरकार बुलडोजर चलाए. इसके साथ ही छात्रों का भविष्य खराब करने वाले और एग्जाम घोटालेबाजों पर लगाम लगाने शिवराज सरकार ऐसे मामलों में उम्रकैद की सजा तय करने वाला कानून बनाए.

ये भी पढ़ें- पटवारी भर्ती परीक्षा में बड़े पैमाने पर धांधली हुई’, कमलनाथ ने लगाया शिवराज सरकार पर बड़ा आरोप

    follow google newsfollow whatsapp