जीतू पटवारी ने CM मोहन यादव को किसानों के मामले में दी आंदोलन की चेतावनी, समर्थन मूल्य पर बड़ा टकराव

एमपी तक

30 Jan 2024 (अपडेटेड: Jan 30 2024 10:34 AM)

मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जीतू पटवारी फिर से चर्चा में हैं. उन्होंने मध्यप्रदेश की मोहन यादव सरकार के खिलाफ सड़क पर मोर्चा खोलने का ऐलान कर दिया है. इस बार मुद्दा बने हैं मध्यप्रदेश के किसान. वो किसान जो गेहूं का उत्पादन करते हैं.

Madhya Pradesh Hindi News, Morena News, Ayodhya, Pran Pratistha Ceremony, Jeetu Patwari, Ram Mandir , jitu patwari, jitu patwari on ram mandir, mp news, mp politics

Madhya Pradesh Hindi News, Morena News, Ayodhya, Pran Pratistha Ceremony, Jeetu Patwari, Ram Mandir , jitu patwari, jitu patwari on ram mandir, mp news, mp politics

follow google news

Jitu Patwari: मध्यप्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जीतू पटवारी फिर से चर्चा में हैं. उन्होंने मध्यप्रदेश की मोहन यादव सरकार के खिलाफ सड़क पर मोर्चा खोलने का ऐलान कर दिया है. इस बार मुद्दा बने हैं मध्यप्रदेश के किसान. वो किसान जो गेहूं का उत्पादन करते हैं. दरअसल इस बार विवाद की वजह बना है मध्यप्रदेश सरकार का एक निर्णय, जिसमें किसानों का गेहूं 2275 रुपए प्रति क्विंटल के भाव से खरीदने का निर्णय लिया गया है. जीतू पटवारी ने इसी निर्णय पर हल्ला बोला है. जीतू पटवारी का कहना है कि बीजेपी ने विधानसभा चुनाव से पहले किसानों से गेहूं को 2700 रुपए प्रति क्विटंल के भाव से खरीदने का वादा किया था लेकिन अब अपने वादे से बीजेपी पीछे हट रही है.

जीतू पटवारी ने एक्स पर पोस्ट करके लिखा है कि “अंततः प्रधानमंत्री की गारंटी भी फिर जुमला ही निकली! विधानसभा चुनाव और घोषणा पत्र में बीजेपी ने किसानों को गेहूं के लिए ₹2700 प्रति क्विंटल की गारंटी दी थी! लेकिन, ख़बरें ₹2275 प्रति क्विंटल की सूचना दे रही हैं! मतलब साफ है – धान की तरह अब गेहूं को लेकर भी धोखा ही देना है! राजनीतिक चरित्र में झूठ को शामिल कर किसान को फिर गरीबी/महंगाई के चक्रव्यूह में ही घेरना है! डाॅ. मोहन यादव जी मैं फिर आगाह कर रहा हूं! किसान और कांग्रेस के धैर्य की परीक्षा नहीं लें! अपना चुनावी वादा तत्काल पूरा करें या फिर जनता के आक्रोश का सामना करने के लिए सड़क पर तैयार रहें”!

जीतू पटवारी ने कहा कि चुनाव से पहले कांग्रेस ने वादा किया था कि वे किसानों के लिए गेहूं का समर्थन मूल्य 3000 रुपए प्रति क्विटंल तक लेकर जाएंगे और कांग्रेस की इस घोषणा बाद के बीजेपी ने भी किसानों को ₹2700 प्रति क्विंटल देने का वादा कर दिया था. जीतू पटवारी का कहना है कि  अब सरकार बनने के बाद सीएम मोहन यादव जनता से चुनाव के वक्त किए गए वादे भूल गए हैं.

कांग्रेस सड़क से सदन तक करेगी आंदोलन- जीतू पटवारी

जीतू पटवारी ने एक्स पर पोस्ट करके चेतावनी दी है कि मध्यप्रदेश सरकार गेहूं के लिए 2700 रुपए प्रति क्विंटल का समर्थन मूल्य तत्काल घोषित करे या फिर निर्णायक किसान आंदोलन के लिए तैयार रहे. कांग्रेस सड़क से लेकर सदन तक युवा, किसान, महिलाओं की आवाज उठाएगी. जीतू पटवारी ने साफ कह दिया है कि इस मुद्दे पर कांग्रेस सड़क से लेकर सदन तक जोरदार तरीके से आंदोलन करेगी.

ये भी पढ़ें- मध्यप्रदेश के कर्मचारियों और पेंशनर्स को आखिर कब मिलेगा 4 प्रतिशत महंगाई भत्ता, बढ़ता जा रहा गुस्सा

    follow google newsfollow whatsapp