‘इमोशनल पॉलिटिक्स’: सिंधिया ने बीमार प्रत्याशी ‘जज्जी’ के लिए जनता से की भावुक अपील!

राहुल जैन

14 Nov 2023 (अपडेटेड: Nov 14 2023 4:35 AM)

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों के प्रचार-प्रसार के लिए अब महज कुछ ही घंटो का समय बचा हुआ है. ऐसे में नेता पूरी जोर-आजमाइश कर रहे हैं.

mp election 2023 mp politics mp news mp politics ashok nagar jajpal singh jajji mp news

mp election 2023 mp politics mp news mp politics ashok nagar jajpal singh jajji mp news

follow google news

MP Election 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों के प्रचार-प्रसार के लिए अब महज कुछ ही घंटो का समय बचा हुआ है. ऐसे में नेता पूरी जोर-आजमाइश कर रहे हैं. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी अपने समर्थक प्रत्याशियों को जिताने के लिए हर संभव कोशिश करते नजर आ रहे हैं. प्रचार के लिए सिंधिया अशोकनगर पहुंचे. जहां उन्होंने बीमार प्रत्याशी जजपाल सिंह के समर्थन में आम जनता से इमोशनल अपील की है. उन्होंने आमजन को “जज्जी” की बीमारी बताते हुए 17 तारीख को भाजपा के लिए मतदान करने को कहा.

दरअसल जजपाल सिंह (जज्जी) को पिछले दिनों सीने में दर्द हुआ था, डॉक्टरों ने इलाज के बाद बताया कि उन्हें हार्ट अटैक आया है. जिसके बाद जज्जी को सर्जरी के लिए दिल्ली रैफर किया गया. जहां सर्जरी तो हो गई है लेकिन अभी जजपाल अस्पताल में भर्ती हैं. ऐसे में जज्जी के प्रचार की जिम्मेदारी खुद सिंधिया ने ले ली है. अशोकनगर पहुंचे सिंधिया ने जनता से कहा “यह शून्य और पुण्य का चुनाव है. उन्होंने कांग्रेस को शून्य, तो भाजपा को पुण्य बताया”

अपने बेटे का साथ दो- सिंधिया

सिंधिया ने कहा चुनावी माहौल है. और हमने जिसकी कभी कल्पना नहीं की ऐसा जज्जी के साथ हुआ. मुझे देर रात सूचना मिली 5 दिन पहले. मैंने फौरन एयर एंबुलेंस की इंतजाम की कर एस्कॉर्ट दिल्ली ले गए. मैंने सोचा की छोटी-मोटी बात होगी, दवाई लेकर ठीक हो जाएगा. वापस आ जाएगा. वही डॉक्टर ने बताया कि यह कोई मामूली बात नहीं है. हमें हृदय को खोलकर उसमें छल्ले डालना पड़े. और यह चुनाव के बीच हुआ. आज आपका ही बेटा, आपका ही घर का बच्चा, आपका ही भाई, उसे आज आपके आशीर्वाद की जरूरत है. वह हर मुश्किल में आपके साथ खड़ा रहा, लेकिन आज उसे आपकी जरूरत है. इसलिए आने वाली 17 तारीख को सहानुभूति दिखाते हुए कमल के निशान पर बोट करने की अपील लोगों से की है.

Loading the player...

सिंधिया ने इमोशनल कार्ड खेलते हुए जजपाल सिंह जज्जी की 80 वर्षीय मां को भी मंच पर बुला लिया. यहां जज्जी की मां ने जनता से बात करते हुए कहा “मेरे बेटे पर संकट आया है” उसने हमेशा साथ दिया आज उसको आपके साथ की जरूरत है.

सिंधिया के मंत्री जनता से मांगने लगे इज्जत की भीख

शिवपुरी जिले की पोहरी विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे सिंधिया समर्थक PWD पीडब्ल्यूडी राज्यमंत्री सुरेश राठखेड़ा जनता के सामने वोट के लिए रोते नजर आए. आंखों में आंसू बहाते हुए सभा के दौरान जनता से उन्होंने वोट के रूप में भीख देने की अपील की .. इसके अलावा वह सभा में साष्टांग भी हुए और जनता के सामने नमन करते हुए वोट देने की अपील करने लगे. मंत्री ने कहा कि मैंने सपने में भी नहीं सोचा था कि एक गरीब किसान के बेटे को महाराज ज्योतिरादित्य सिंधिया और मामा बल्लभ भवन में पहुंचाएंगे. मंत्री ने कहा कि मैं आपसे भीख मांगता हूं मेरी लाज रख लो.

पने समर्थकों के लिए हाथ जोड़कर विनती करने को मजबूर ज्योतिरादित्य सिंधिया 

बमोरी विधानसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी और मंत्री महेंद्र सिंह सिसाेदिया के समर्थन में प्रचार करने पहुंचे सिधिंया का अलग ही रूप जनता को देखने मिला है. यहां उन्होंने हाथ जोड़कर जनता से अपील करते हुए कहा “हाथ जोड़कर विनती कर रहा हूं. अपने बच्चे महेंद्र को चुनाव जिताएं. भावनात्मक अपील कर रहा हूं. दिल की गहराइयों से विनती कर रहा हूं. मेरे हाथों को मजबूत करो. महेंद्र सिंह सिसोदिया के नाम पर नहीं प्रधानमंत्री मोदी के नाम पर वोट दीजिए

ये भी पढ़ें: वोटिंग से पहले बीजेपी की बढ़ी मुश्किलें, सिंधिया समर्थक मंत्री और एक विधायक अस्पताल में भर्ती

    follow google newsfollow whatsapp