लाड़ली बहना योजना पर बोले कमलनाथ, ‘CM शिवराज सौदागर, कर रहे हैं बहनों के प्यार की सौदेबाजी’

रवीशपाल सिंह

• 11:18 AM • 11 Jun 2023

MP News: आगामी चुनाव से पहले मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना को लेकर सियासत शुरू हो गई है. एक तरफ सीएम शिवराज सिंह चौहान ने योजना की राशि 1000 से बढ़ाकर 3000 करने का ऐलान किया है, वही दूसरी तरफ पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ ने इसे भाई बहन के प्रेम से […]

CM Shivraj Singh Chouhan Kamal Nath mp congress CM Shivraj's taunt cm face

CM Shivraj Singh Chouhan Kamal Nath mp congress CM Shivraj's taunt cm face

follow google news

MP News: आगामी चुनाव से पहले मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री लाडली बहना योजना को लेकर सियासत शुरू हो गई है. एक तरफ सीएम शिवराज सिंह चौहान ने योजना की राशि 1000 से बढ़ाकर 3000 करने का ऐलान किया है, वही दूसरी तरफ पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ ने इसे भाई बहन के प्रेम से ज्यादा सौदागर की सौदेबाजी बताया है.

कमलनाथ ने रविवार को ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘आदर, सम्मान और स्नेह की कभी बोली नहीं लगाई जाती. इसमें कोई मोल-भाव नहीं होता. यह हृदय और भावना के विषय हैं. लेकिन कल जिस तरह से लाडली बहना योजना में आपने रकम बढ़ाने के दावे किए वह किसी भाई का प्रेम नहीं बल्कि किसी सौदागर की सौदेबाजी लग रही थी.

कमलनाथ आगे ट्वीट करते हैं कि इस तरह बोली लगाना मध्यप्रदेश की परंपरा नहीं. मध्य प्रदेश भारत का हृदय प्रदेश है. हम दिल जोड़ते हैं, रिश्ते जोड़ते हैं, संबंध जोड़ते हैं. लेकिन आपका भी कोई कसूर नहीं है, सौदेबाजी की सरकार सौदेबाजी की भाषा ही बोल सकती है.

कमलनाथ ने आगे लिखा कि ‘आपका आत्मविश्वास हिल चुका है. प्रदेश की समस्त जनता और नारी शक्ति आपके झूठ को समझ चुकी है. सौ बार झूठ को दोहराने से वह सत्य नहीं हो सकता. इसलिए मध्य प्रदेश की बहनें सौदेबाजी की सरकार की सौदेबाजी की घोषणाओं पर विश्वास नहीं कर रही हैं. उन्हें पता है कि 4 महीने बाद कांग्रेस सरकार बनेगी और उन्हें नारी सम्मान योजना में रुपए 1500 हर महीने और ₹ 500 में गैस सिलेंडर मिलेगा. बहनों के परिवारों को 100 यूनिट बिजली बिल माफ और 200 यूनिट हाफ मिलेगी. प्रदेश की नारी को समग्र सम्मान मिलेगा. जय नारी, जय मध्यप्रदेश’

सीएम शिवराज ने ये किया था ऐलान
आपको बता दें कि शनिवार को जबलपुर में लाड़ली बहना योजना के तहत आयोजित कार्यक्रम में सीएम शिवराज ने घोषणा की है कि योजना में प्रति माह 1000 रूपये की राशि को भविष्य में 3000 रूपए तक कर दिया जाएगा. वहीं योजना के लिए विवाहित पात्र बहन की आयु न्यूनतम 23 साल से घटाकर 21 साल की जाएगी. फिलहाल इस योजना में 23 से 60 साल की विवाहित महिलाएं पात्र हैं.

ये भी पढ़ें- CM शिवराज का एक ओर बड़ा ऐलान, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं को मिलेगा रिटायरमेंट पर ये पैकेज

    follow google newsfollow whatsapp