लाड़ली बहना योजना की 5वीं किस्त जारी, जानें इस बार खाते में आए कितने रुपये?

एमपी तक

04 Oct 2023 (अपडेटेड: Oct 4 2023 12:48 PM)

Ladli Behna Yojna: सीएम शिवराज सिंह चौहान बुरहानपुर (Burhanpur) से लाड़ली बहना योजना की पांचवी किस्त जारी कर दी है. इस दौरान 1597 करोड़ रुपये, 1 करोड़ 31 लाख बहनों के खातों में ट्रांसफर किए गए. मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना (Ladli Behna Yojna) की राशि इस बार तय तारीख से 6 दिन पहले ही जारी […]

Ladli Behna Yojana Fifth installment, MP News, Politics, Madhya Pradesh, CM Shivraj

Ladli Behna Yojana Fifth installment, MP News, Politics, Madhya Pradesh, CM Shivraj

follow google news

Ladli Behna Yojna: सीएम शिवराज सिंह चौहान बुरहानपुर (Burhanpur) से लाड़ली बहना योजना की पांचवी किस्त जारी कर दी है. इस दौरान 1597 करोड़ रुपये, 1 करोड़ 31 लाख बहनों के खातों में ट्रांसफर किए गए. मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना (Ladli Behna Yojna) की राशि इस बार तय तारीख से 6 दिन पहले ही जारी की गई है. सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj) ने बुरहानपुर में कार्यक्रम के दौरान लाड़ली बहनों के खाते में रुपये ट्रांसफर किए. खास बात ये है कि इस बार हर लाभार्थी महिला के खाते में 1000 के बजाय 1250 रुपये डाले गए.

आमतौर पर हर महीने 10 तारीख को लाड़ली बहना योजना की किस्त डाली जाती है, लेकिन इस बार 4 अक्टूबर को ही महिलाओं के खाते में राशि डाली गई है. दरअसल एमपी में विधानसभा चुनाव (assembly Election) नजदीक हैं. जानकारी के अनुसार आगामी दिनों में आचार संहिता लगाई जा सकती है. आचार संहिता (Code of conduct) लगने की संभावनाओं को देखते हुए लाड़ली बहना योजना की राशि को इस बार 10 तारीख से पहले डालने का फैसला लिया गया है.

ये भी पढ़ें:  इस बार 10 तारीख को नहीं, इस डेट में आएंगे लाडली बहनों के खाते में पैसे, जानें क्यों?

बुरहानपुर में बड़ी सौगात

सीएम शिवराज सिंह चौहान आज बुरहानपुर और बालाघाट के दौरे पर थे. बुरहानपुर की 1 लाख 33 हजार लाड़ली बहनों के खाते में 1250 रुपये की राशि ट्रांसफर की गई. इसके अलावा सीएम शिवराज सिंह चौहान बुरहानपुर में कई विकास कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन किया. 182 करोड़ के 26 विकास कार्यों का होगा लोकार्पण, वहीं 219 करोड़ के 19 विकास कार्यों का होगा भूमिपूजन बुरहानपुर में किया गया.

ये भी पढ़ें: तारीखों की घोषणा से ठीक पहले फिर भावुक हुए CM शिवराज, चुनाव लड़ने को लेकर कर दिया ये बड़ा इशारा

क्या बढ़कर 3000 होगी राशि?

महिलाओं को आर्थिक तौर पर मजबूत बनाने के लिए शुरू की गई योजना “लाड़ली बहना योजना” इस बार सुर्खियों में है. दरअसल ये पहली बार है, जब एक साथ 1250 रुपये लाभार्थी महिलाओं के खाते में डाले गए सीएम शिवराज ने सोशल मीडिया x पर जानकारी देते हुए कहा था कि वे कल बुरहानपुर से बहनों के खाते में 1250 रुपये डालेंगे. इससे पहले 1000 रुपये महिलाओं के खाते में डाले जा रहे थे. सीएम शिवराज सिंह चौहान के सोशल मीडिया हैंडल से किए गए एक अन्य पोस्ट में लिखा है, ‘3000 रुपए महीना देकर अपनी बहनों की तकलीफें खत्म करूंगा’.

ये भी पढ़ें:  मंत्री भूपेंद्र सिंह क्यों बोले खुरई में इंग्लैंड और अमेरिका से आएगा कांग्रेस का प्रत्याशी!

450 में मिलेगा सिलेंडर

उज्ज्वला योजना और लाड़ली बहनों को अब 450 रुपये में रसोई गैस मिलेगी. लाड़ली बहना गैस सब्सिडी योजना की 4 लाख 64 हजार बहनों को 5 लाख 99 हजार गैस सिलेंडर रिफिल के लिए 39 करोड़ रुपए की सब्सिडी का अंतरण किया गया. प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के 31.98 लाख हितग्राहियों और 4 लाख लाड़ली बहना हितग्राहियों, कुल 36.62 लाख हितग्राहियों को 44 लाख 22 हजार गैस सिलेंडर रिफिल के लिये 219 करोड़ रुपए की सब्सिडी का अंतरण अब तक किया गया है.

ये भी पढ़ें: विधानसभा चुनाव लड़ने की अटकलों के बीच उमा भारती का बड़ा बयान, बोलीं- चली जाऊंगी हिमालय

    follow google newsfollow whatsapp