MP Lok Sabha Elections Live: प्रशांत किशोर का बड़ा दावा, MP में इतनी सीटें जीत रही है BJP!

प्रतीक्षा

23 May 2024 (अपडेटेड: May 23 2024 7:23 PM)

Madhya Pradesh Latest Live Updates: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के रिजल्ट से पहले अनुमान लगने शुरू हो गए हैं. विश्लेषकों के मुताबिक, मध्य प्रदेश में बहुत बड़ा फेरबदल नहीं होने वाला है. बीजेपी 2019 के प्रदर्शन को दोहरा सकती है और कांग्रेस एक या दो सीटें जीत सकती है.

राजनीतिक विश्लेषक प्रशांत किशोर चर्चा में हैं.

prashant_kishore

follow google news

Madhya Pradesh Latest Live Updates: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव के रिजल्ट से पहले अनुमान लगने शुरू हो गए हैं. विश्लेषकों के मुताबिक, मध्य प्रदेश में बहुत बड़ा फेरबदल नहीं होने वाला है. बीजेपी 2019 के प्रदर्शन को दोहरा सकती है और कांग्रेस एक या दो सीटें जीत सकती है. वहीं कुछ और लोगों का मानना है कि कांग्रेस दो से तीन सीटों पर उलटफेर कर सकती है. ये सीटें हैं राजगढ़, रतलाम झाबुआ और छिंदवाड़ा. राजनीतिक विश्लेषक प्रशांत किशाेर ने बताया है कि उत्तर भारत के यूपी, एमपी और राजस्थान में बीजेपी को कितनी सीटें मिल रही हैं.

मध्य प्रदेश की सियासी हलचल, बड़ी और ब्रेकिंग न्यूज के लिए जुड़े रहें MP Tak की लाइव कवरेज से...

लाइव-ब्लॉग समाप्त हुया।

  • 07:52 PM • 23 May 2024

    Prashant Kishor Analysis: भाजपा की जीत के दावे से चकित लोगों पर भड़के प्रशांत किशोर

    Prashant Kishor Analysis: देश भर में इस समय लोकसभा चुनाव का माहौल बना हुआ है. चुनाव अपने पांचवे चरण की ओर है. यही कारण है कि अब जीत और हार का अनुमान लगना शुरू हो चुका है. लेकिन सरकार किसकी बनेगी कांग्रेस या बीजेपी की, इसे लेकर सबसे बड़ा दावा प्रशांत किशोर ने किया है. यहां पढ़ें पूरी खबर... भाजपा की जीत के दावे से चकित लोगों पर भड़के प्रशांत किशोर, क्याें कहा- 4 जून को पास रखें भरपूर पानी?

  • 07:28 PM • 23 May 2024

    MP में लोकसभा की 29 सीटों पर मतदान के बाद अब प्रशांत किशोर ने बड़ा दावा किया है

    Prashant Kishor Analysis: MP में लोकसभा की 29 सीटों पर मतदान हो चुका है और अब चुनाव नतीजों का बेसब्री से इंतजार है. देश भर में लोकसभा चुनाव के पांच चरण के मतदान हो चुके हैं. छठे चरण के चुनाव 25 मई और सातवें और आखिरी चरण का चुनाव 1 जून को होगा. 4 जून को नतीजे आने हैं. बीजेपी इस बार के चुनाव को लेकर कह चुकी है कि वे 400 पार सीटें हासिल करेगी. वहीं विपक्ष इंडिया ब्लॉक का कहना है कि 4 जून को उनकी सरकार बनने वाली है. इस बीच प्रशांत किशोर ने बड़ा दावा कर दिया है. पढ़िए पूरी खबर... प्रशांत किशोर ने बता दिया MP में कितनी सीटें जीत रही है BJP, केंद्र में किसकी बनेगी सरकार!

  • 06:09 PM • 23 May 2024

    प्रशांत किशोर ने लोकसभा में बीजेपी की जीत को लेकर बड़ा दावा किया है

    Prashant Kishore News: इंडिया टुडे टीवी से बात करते हुए राजनीतिक विश्लेषक प्रशांत किशोर ने कहा कि BJP के लिए अपने दम पर 370 सीटों पर जीत हासिल करना असंभव है, पार्टी को लगभग 300 सीटें मिलेंगी. उन्होंने ये भी बताया कि उत्तर भारत यूपी एमपी और यूपी में बीजेपी को कितनी सीटें मिलेंगी.

  • 04:50 PM • 23 May 2024

    कोर्ट के निर्णय के बाद ममता बनर्जी को जनता से माफी मांगनी चाहिए: सीएम मोहन यादव

    Mohan Yadav News: मोहन यादव ने कहा- राजनीतिक तुष्टिकरण एवं स्वार्थ के कारण कांग्रेस, टीएमसी, सपा और बाकी विपक्षी दल अतीत में हुए धर्म आधारित भारत विभाजन की मानसिकता पर आगे बढ़ रहे हैं. कोर्ट के निर्णय के बाद इन्हें जनता से माफी मांगनी चाहिए और इस पर अपनी स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए.
     

     

  • 04:48 PM • 23 May 2024

    मोहन यादव ने ममता बनर्जी पर बोला हमला

    Mohan Yadav On Mamta Banergee: मोहन यादव ने बंगाल की सीएम ममता बनर्जी पर बड़ा हमला बोला है... उन्होंने कहा- जिस प्रकार राजनीतिक तुष्टिकरण के आधार पर 5 लाख से अधिक एससी, एसटी और ओबीसी का आरक्षण काटकर मुस्लिम वर्ग को दिया गया था, उसे माननीय हाईकोर्ट द्वारा वापस लेने एवं एससी, एसटी और ओबीसी वर्ग को लौटाने का आदेश दिया गया है. 

  • 04:23 PM • 23 May 2024

    CPA को दोबारा लागू करेंगे मोहन यादव

    MP Politics News: मध्य प्रदेश सरकार से विधायकों ने सीएम मोहन से दोबारा CPA लागू करने की मांग की है. अब ऐसे में देखना होगा कि जिस योजना को पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान साल 2022 में बंद कर चुके हैं. उस योजना को सीएम मोहन यादव ने कहा है कि इसे दोबारा चालू किया जाएगा. 

    पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के एक और फैसले को बदलने जा रहे हैं सीएम मोहन यादव.
  • 04:18 PM • 23 May 2024

    पूर्व CM शिवराज के एक और फैसले को बदलने वाले हैं CM मोहन यादव

    MP News Update: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव प्रदेश पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का एक और फैसला पलटने जा रहे हैं? इस फैसले को लेकर कई विधायकों ने सीएम मोहन यादव से आग्रह किया था. यहां पर पढ़ें पूरी खबर... BHOPAL: पूर्व CM शिवराज का एक और फैसला पलटने वाले हैं सीएम मोहन यादव? जानें किस फैसले को लेकर चर्चा हो गई तेज

  • 12:16 PM • 23 May 2024

    जयविलास पैसेस में श्रद्धांजलि देने पहुंच रहे लोग

    ज्योतिरादित्य सिंधिया की मां माधवीराजे सिंधिया के निधन के बाद जयविलास पैलेस में एक बार फिर श्रद्धांजलि देने वालों का तांता लगना शुरू हो गया है. आज सुबह से ही बड़ी तादाद में लोग सिंधिया परिवार को शोक संवेदनाएं व्यक्त करने पहुंच रहे हैं. आज दिग्विजयसिंह के छोटे भाई लक्ष्मण सिंह ने परिवार सहित आकर शोक संवेदना व्यक्त की. 

  • 11:36 AM • 23 May 2024

    Madhya Pradesh News Live: नर्सिंग कॉलेज घोटाले की जांच में नया मोड़

    Madhya Pradesh News Live: मध्य प्रदेश का चर्चित नर्सिंग घोटाला सुर्खियों में है. नर्सिंग कॉलेज की जांच कर रही सीबीआई के अधिकारी की बर्खास्तगी  के बाद अब उन 170 कॉलेज की दोबारा जांच करने की मांग की गई है, जिन्हें सीबीआई के अधिकारियों ने क्लीन चिट दे दी थी. आरोप है कि नर्सिंग कॉलेज के संचालकों से पैसा वसूल कर उन्हें सारी शर्तें पूरी नहीं करने के बावजूद क्लीन चिट दे दी गई है.

  • 09:20 AM • 23 May 2024

    Madhya Pradesh News Live: मुश्किल में फंसे पंडित प्रदीप मिश्रा

    Madhya Pradesh News Live: अंतर्राष्ट्रीय कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा मुश्किलों में फंसते हुए नजर आ रहे हैं.  कांग्रेस ने चुनाव आयोग से पंडित प्रदीप मिश्रा की शिकायत की है और आचार संहिता उल्लंघन के आरोप लगाए हैं.  भारत के मुख्य निर्वाचन आयुक्त के नाम संबोधित एक पत्र कलेक्टर कार्यालय को सौंपा गया है. जिसमें कांग्रेस ने धार्मिक आयोजन में पंडित मिश्रा पर पार्टी विशेष के लिए वोट मांगने के आरोप लगाए हैं और कार्रवाई की मांग की है.

  • 08:27 AM • 23 May 2024

    Madhya Pradesh News Live: जयविलास पैलेस में फिर शोकसभा

    Madhya Pradesh News Live: आज से फिर चार दिन 23 से लेकर 26 तारीख तक के लिए जयविलास पैलेस में शोक बैठक होगी. इस दौरान ज्योतिरादित्य सिंधिया जयविलास पैलेस में बैठेंगे और मां स्व. माधवी राजे सिंधिया के निधन पर लोगों की शोक संवेदनाएं लेंगे. इस दौरान भारी भीड़ जमा होने का अनुमान है. मिलने का समय वही 11 से 1 और 3 से 5 है. 

follow google newsfollow whatsapp