शिवराज कैबिनेट का विस्तार, राज्यपाल ने दिलाई इन 3 नए मंत्रियों को शपथ, जानें

एमपी तक

26 Aug 2023 (अपडेटेड: Aug 26 2023 4:40 AM)

MP Cabinet expansion: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj singh chauhan) ने तमाम अटकलों पर विराम लगाते हुए आखिरकार आज कैबिनेट का विस्तार करते हुए 3 और मंत्रियों को शपथ दिला दी. राज भवन  में हुए कार्यक्रम में राज्यपाल मंगू भाई पटेल (mangubhai patel) ने नए मंत्रियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. बता दें […]

mptak
follow google news

MP Cabinet expansion: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj singh chauhan) ने तमाम अटकलों पर विराम लगाते हुए आखिरकार आज कैबिनेट का विस्तार करते हुए 3 और मंत्रियों को शपथ दिला दी. राज भवन  में हुए कार्यक्रम में राज्यपाल मंगू भाई पटेल (mangubhai patel) ने नए मंत्रियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. बता दें कि कई दिनों से शपथ को लेकर अटकल बाजी का दौर जारी था. इन मंत्रियों में रीवा से विधायक राजेंद्र शुक्ला, बालाघाट के गौरी शंकर बिसेन और राहुल लोधी का नाम शामिल हैं.

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में विधानसभा चुनावों (Assembly Elections) से पहले मंत्रिममंडल का विस्तार किया गया है. लंबे समय से मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें लगाई जा रही थीं, जिन पर अब विराम लग गया है. शिवराज कैबिनेट में 3 नए मंत्री शामिल हुए हैं. ये सभी संभावित मंत्री शपथ लेने के लिए राजभवन पहुंचे. सीएम शिवराज की मौजूदगी में राज्यपाल मंगूभाई पटेल नए मंत्रियों को शपथ दिलाई.

नए मंत्रियों के नाम

शिवराज कैबिनेट में शामिल नए मंत्रियों में रीवा से विधायक और सीनियर नेता राजेंद्र शुक्ला, बालाघाट के गौरी शंकर बिसेन और उमा भारती के भतीजे राहुल सिंह लोधी का नाम शामिल है. जानकारी के मुताबिक मध्य प्रदेश कैबिनेट में 4 मंत्रियों के पद रिक्त थे. शिवराज कैबिनेट में अब 33 मंत्री हो गए हैं. माना जा रहा है कि चुनाव के चंद दिनों पहले कैबिनेट विस्तार करना बीजेपी की असंतुष्टों को खुश करने की कवायद कर रही है. पिछले 3 दिनों से नए मंत्रियों के संभावित नामों की चर्चाएं हो रही थीं, कई नेताओं के नाम सुर्खियों में थे और उनके मंत्री बनाए जाने के कयास लगाए जा रहे थे, जिन पर अब विराम लग गया है.

जानें नए मंत्रियों के बारे में

राहुल सिंह लोधी- पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी की कद्दावर नेता उमा भारती के भतीजे हैं. वे वर्तमान में खरगापुर से विधायक हैं. उन्हें शिवराज कैबिनेट में जगह दी गई है.

गौरीशंकर बिसेन- बालाघाट से 7 बार से बीजेपी के विधायक हैं. भाजपा के वरिष्ठ नेताओं में बिसेन का नाम शामिल है. वे भाजपा की कई समितियों के सदस्य और अध्यक्ष रह चुके हैं. गौरीशंकर बिसेन मध्य प्रदेश भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष भी रह चुके हैं.

राजेंद्र शुक्ला- ये रीवा से चार बार विधायक चुने जा चुके हैं. विंध्य क्षेत्र में राजेंद्र शुक्ला बीजेपी का बड़ा चेहरा माने जाते हैं. राजेंद्र शुक्ला इससे पहले भी मंत्री के पद पर रह चुके हैं.

 

    follow google newsfollow whatsapp