Mohan Cabinet Expansion: मोहन मंत्रिमंडल का विस्तार कल? इन चेहरों को मिल सकती है जगह

रवीशपाल सिंह

07 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 7 2024 1:08 PM)

Mohan Cabinet Expansion: मध्य प्रदेश की मोहन सरकार को लेकर पहले ही अनुमान लगाया जा रहा था कि विधानसभा सत्र के बाद में मंत्रिमंडल का विस्तार किया जा सकता है.

मुख्यमंत्री मोहन यादव

मुख्यमंत्री मोहन यादव

follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

मोहन सरकार का पहला मंत्रिमंडल विस्तार कल

point

कांग्रेस के बागियों को मिल सकती है मंत्रिमंडल में जगह

point

कमलेश शाह और रामनिवास रावत के नामों पर चर्चा तेज

point

क्या पुराने मंत्रियों को कटेगा पत्ता?

Mohan Cabinet Expansion: मध्य प्रदेश की मोहन सरकार को लेकर पहले ही अनुमान लगाया जा रहा था कि विधानसभा सत्र के बाद में मंत्रिमंडल का विस्तार किया जा सकता है. इसको लेकर सुगबुगाहट तेज हो गई है. ऐसा माना जा रहा है कि कल मोहन सरकार का कैबिनेट विस्तार हो सकता है. इस कैबिनेट विस्तार में बागियों की बल्ले-बल्ले हो सकती है. हालाँकि आधिकारिक रूप से इसकी पुष्टि आज होने वाली बीजेपी कार्यसमिति की बैठक के बाद होगी.

जानकारी के मुताबिक लोकसभा चुनाव में कांग्रेस छोड़ भारतीय जनता पार्टी का दामन थामने वाले श्योपुर जिले की विजयपुर सीट से विधायक रामनिवास रावत कल मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं. मध्य प्रदेश सरकार के मंत्रिमंडल में अधिकतम 34 मंत्री हो सकते हैं और फ़िलहाल मोहन कैबिनेट में 30 मंत्री हैं. और 4 की जगह खाली है. ऐसा माना जा रहा है कि रावत के साथ एक या दो और चेहरे मंत्रि पद की शपथ ले सकते हैं. 

मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर चर्चा तेज

खास बात यह है कि अगले विस्तार में चार लोगों को कैबिनेट में एडजस्ट करने की भी संभावना है. जिसमें कांग्रेस से बीजेपी में आए दो चेहरों को भी जगह मिल सकती है. इनमें रामनिवास रावत और कमलेश शाह यह दो चेहरों को मोहन कैबिनेट में जगह मिलने की संभावना जताई जा रही है. इन दो चेहरों ने कांग्रेस का चुनाव में बड़ा नुकसान भी किया. छिंदवाड़ा और श्योपुर के क्षेत्र में कांग्रेस को बड़ा नुकसान हुआ था. माना जा रहा है कि कांग्रेस को नुकसान पहुंचाने का तोहफा इन दो विधायकों को कैबिनेट में लाकर बीजेपी दे सकती है.

सीनियर लीडर भी लाइन में

मोहन मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर ऐसा माना जा रहा है कि कांग्रेस के बागियों के साथ ही बीजेपी के सीनियर लीडर जो लगातार खुद को उपेक्षित महसूस कर रहे हैं. उनका नंबर भी इन विस्तार में लग सकता है. हालांकि ऐसा हुआ भी तो ज्यादा से ज्यादा 2 विधायकों को मंत्रीमंडल में जगह मिल सकती है. जबकि कई सीनियर विधायक मंत्रिमंडल में शामिल होने को लेकर आस लगाए बैठे हुए हैं. अब देखना होगा कि भारतीय जतना पार्टी अपने पुराने नेताओं को मौका देती है या फिर बागियों का ही बोलबाला देखने को मिलता है. 

ये भी पढ़ें:MP Politics: मध्य प्रदेश कांग्रेस की लोकसभा चुनाव में मिली हार को लेकर बड़ी बैठक, हो सकता है बड़ा फैसला

    follow google newsfollow whatsapp