मोहन यादव पहुंचे राजभवन, सरकार बनाने का दावा पेश किया, साथ में हैं ये दिग्गज

एमपी तक

11 Dec 2023 (अपडेटेड: Dec 11 2023 12:44 PM)

मोहन सिंह यादव बीजेपी के कई दिग्गजों के साथ इस समय राजभवन पहुंच चुके हैं जहां पर उन्होंने राज्यपाल मंगूभाई पटेल के साथ मुलाकात की और उनको विधायकों का समर्थन पत्र सौंपा और सरकार बनाने का दावा पेश किया

Mohan Yadav, MP New CM, MP CM Mohan Singh Yadav, Raj Bhavan Madhya Pradesh

Mohan Yadav, MP New CM, MP CM Mohan Singh Yadav, Raj Bhavan Madhya Pradesh

follow google news

MP New CM Mohan Yadav: मध्यप्रदेश के नए सीएम अब मोहन यादव होंगे. बीजेपी विधायक दल की बैठक में मोहन सिंह यादव को मध्यप्रदेश का अगला मुख्यमंत्री चुन लिया गया है. मोहन सिंह यादव बीजेपी के कई दिग्गजों के साथ इस समय राजभवन पहुंच चुके हैं जहां पर उन्होंने राज्यपाल मंगूभाई पटेल के साथ मुलाकात की और उनको विधायकों का समर्थन पत्र सौंपा और सरकार बनाने का दावा पेश किया.

मोहन सिंह यादव के साथ पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान, नरेंद्र सिंह तोमर, प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा, प्रहलाद पटेल, कैलाश विजयवर्गीय सहित कई बड़े नेता साथ पहुंचे हैं और सभी ने मोहन यादव में अपने भरोसे की बात राज्यपाल को बताई और राज्यपाल को विधायकों का समर्थन पत्र सौंपा गया.

राज्यपाल ने इस दौरान मोहन यादव को नई जिम्मेदारी के लिए बधाई दी. इस दौरान दोनों तरफ से अनुभव भी साझा किए और खुद शिवराज सिंह चौहान ने राज्यपाल के सामने मोहन यादव की जमकर तारीफ की और भरोसा जताया कि मध्यप्रदेश के विकास की रफ्तार को मोहन यादव तेजी से बढ़ाते जाएंगे.

इससे पहले मोहन यादव ने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा कि एमपी के मन में मोदी और मोदी के मन में एमपी स्लोगन के आधार पर ही हमारी सरकार मध्यप्रदेश के विकास को आगे सुनिश्चित करेगी. मोहन यादव ने इस दौरान बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व, प्रदेश नेतृत्व सहित अपने समर्थक कार्यकर्ताओं और मध्यप्रदेश की जनता का आभार जताया.

ये भी पढ़ें- कौन हैं मोहन सिंह यादव? जिनको BJP ने बना दिया मध्य प्रदेश का नया मुख्यमंत्री

मैं तो पीछे बैठकर काम कर रहा था, मुझे भी नहीं पता था बनूंगा सीएम- मोहन यादव

राज्यपाल से मिलने के बाद बाहर निकले मोहन यादव ने मीडियाकर्मियों से कहा कि उनको भी पहले से नहीं पता था कि वे सीएम बनेंगे. वे तो विधायक दल की बैठक में पीछे बैठकर काम कर रहे थे. लेकिन उनके नाम पर सभी ने आम सहमति से मोहर लगाई. मोहन यादव ने कहा कि वे इसके लिए सभी विधायकों, केंद्रीय नेतृत्व और प्रदेश नेतृत्व का धन्यवाद देते हैं. भरोसा दिलाते हैं कि मध्यप्रदेश को विकास की नई ऊंचाईयों पर ले जाएंगे.

मोहन यादव की पत्नी बोली, हमें तो टीवी और सोशल मीडिया से पता चला

मोहन यादव की पत्नी सीमा यादव ने एमपी तक से बातचीत में कहा कि वे तो घर पर थीं. रोजमर्रा के काम कर रही थीं. टीवी पर और सोशल मीडिया पर अचानक खबर आई कि उनके पति डॉ. मोहन यादव को विधायक दल की बैठक में नेता चुन लिया गया है और अब वे मध्यप्रदेश के अगले मुख्यमंत्री होंगे.

मोहन यादव की पत्नी ने कहा कि उन्होंने तो सपने में भी नहीं सोचा था कि उनके पति मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री बन जाएंगे. ये उनके लिए भी चौंकाने वाली खबर है. मोहन यादव के बारे में उनकी पत्नी सीमा यादव ने कहा कि वे बेहद मिलनसार और सादगीपूर्ण व्यवहार वाले नेता हैं और एबीवीपी के जमाने से लेकर शिवराज सरकार में मंत्री बनने तक उन्होंने बेहद सादा जीवन जीया है.

डॉ. मोहन यादव का राजनीतिक सफर

1982 में मोहन यादव को पहली बार छात्र संघ का सह सचिव बनाया गया, 1984 में वह छात्र संघ के अध्यक्ष और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नगर मंत्री चुने गए थे. 1989 में मोहन यादव को प्रदेश इकाई की परिषद के मंत्री नियुक्त किया गया है. साथ ही 1991 में राष्ट्रीय परिषद का मंत्री बनाया गया. 2002 में मोहन यादव को विक्रम विश्वविद्यालय, उज्जैन की कार्यकारी परिषद का सदस्य चुना गया था. ये 2011 में उन्हें पहली बर दर्जा प्राप्‍त कैबिनेट मंत्री बनाया गया था. मोहन पहली 2013 में उन्होने पहली बार उज्जैन दक्षिण विधानसभा सीट से चुनाव जीता और विधायक बने. 2018 में उन्होने दूसरी बार उज्जैन दक्षिण सीट से विधायक चुना गया. ये 2020 में बीजेपी की सरकार बनने पर मोहन यादव को कैबिनेट मंत्री बनाया गया था.

ये भी पढ़ें- कौन हैं जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ल? जिनको BJP आलाकमान ने बनाया है MP का उप मुख्यमंत्री

    follow google newsfollow whatsapp