कौन हैं गुड्डू राजा बुंदेला? जो इतने बड़े काफिले के साथ शामिल हुए कांग्रेस में, जिसकी हो रही चर्चा

एमपी तक

02 Sep 2023 (अपडेटेड: Sep 2 2023 12:41 PM)

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनावों (Vidhan sabha Chunav 2023) से पहले दल-बदल का दौर जारी है. कई नेता भाजपा (BJP) छोड़ कांग्रेस (Congress) में शामिल हो रहे हैं, तो कई कांग्रेस छोड़ भाजपा में मिल रहे हैं. लेकिन इस बीच कांग्रेस में शामिल होने वाले चंद्रभूषण सिंह बुंदेला (Chandrabhushan Singh Bundela) उर्फ […]

guddu raja bundela, mpm news, politics

guddu raja bundela, mpm news, politics

follow google news

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनावों (Vidhan sabha Chunav 2023) से पहले दल-बदल का दौर जारी है. कई नेता भाजपा (BJP) छोड़ कांग्रेस (Congress) में शामिल हो रहे हैं, तो कई कांग्रेस छोड़ भाजपा में मिल रहे हैं. लेकिन इस बीच कांग्रेस में शामिल होने वाले चंद्रभूषण सिंह बुंदेला (Chandrabhushan Singh Bundela) उर्फ गुड्डू राजा बुंदेला सुर्खियों में हैं. वे लंबे काफिले के साथ कांग्रेस में शामिल होने के लिए भोपाल पहुंचे. गाड़ियों का काफिला इतना लंबा था कि देखकर हर कोई हैरान था.

शनिवार को गुड्डू बुंदेला के साथ, कोलारस विधायक वीरेंद्र रघुवंशी, भंवर सिंह शेखावत और अंशु रघुवंशी ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की. भोपाल के पीसीसी कार्यालय में कमलनाथ ने इन नेताओं को कांग्रेस की सदस्यता दिलाई. माना जा रहा है कि इन नेताओं के कांग्रेस में शामिल होने से पार्टी को बुंदेलखंड में फायदा हो सकता है. 

कौन हैं गुड्डू राजा बुंदेला

बुंदेलखंड के कद्दावर नेता गुड्डू राजा बुंदेला गाड़ियों के बड़े काफिले के साथ कांग्रेस में शामिल होने के लिए पहुंचे. एक के बाद एक कई गाड़ियां कतार में चल रही थीं. गुड्डू राजा बुंदेला बुंदेलखंड की राजनीति में मजबूत पकड़ रखते हैं. उनकी पारिवारिक पृष्ठभूमि भी राजनीतिक रही है. गुड्डू बुंदेला के पिता सांसद रहे हैं. यूपी के ललितपुर की सियासत में सक्रिय रहने वाले बुंदेला अब एमपी राजनीति में एंट्री कर चुके हैं. उन्होंने बसपा छोड़कर कांग्रेस का दामन थामा है. माना जा रहा है कि गुड्डू राजा बुंदेला खुरई से कांग्रेस की ओर से चुनाव लड़ सकते हैं. आपको बता दें कि केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र सिंह खुरई से सांसद हैं, ऐसे में अगर गुड्डू बुंदेला खुरई से चुनावी मैदान में उतरते हैं तो ये मुकाबला काफी दिलचस्प हो सकता है.

ये भी पढ़ें: MP News: आज इतने सारे भाजपा नेताओं की हुई कांग्रेस में एंट्री, BJP को लगा बड़ा झटका

    follow google newsfollow whatsapp