MP: मध्यप्रदेश में सीएम मोहन यादव ने हितग्राहियों को खुश कर दिया, दे दी ऐसी बड़ी सौगात

एमपी तक

06 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 6 2024 9:02 AM)

CM Mohan Yadav: मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने टीकमगढ़ जिले के छिपरी ग्राम की विशाल जनसभा में मध्यप्रदेश में चल रही चार बड़ी योजनाओं में 2.89 करोड़ हितग्राहियों के बैंक खातों में 3575 करोड़ रुपए से अधिक की राशि ट्रांसफर की.

CM Mohan Yadav gave a gift in Tikamgarh

CM Mohan Yadav gave a gift in Tikamgarh

follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

सीएम मोहन यादव ने हितग्राहियों को दी बड़ी सौगात

point

टीकमगढ़ में आयोजित कार्यक्रम में दी बड़ी सौगात

point

2.89 करोड़ हितग्राहियों के बैंक खातों में 3575 करोड़ रुपए से अधिक की राशि ट्रांसफर की

CM Mohan Yadav: मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने टीकमगढ़ जिले के छिपरी ग्राम की विशाल जनसभा में मध्यप्रदेश में चल रही चार बड़ी योजनाओं में 2.89 करोड़ हितग्राहियों के बैंक खातों में 3575 करोड़ रुपए से अधिक की राशि ट्रांसफर की. मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना, मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना और सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के मध्यप्रदेश के 2.89 करोड़ हितग्राहियों के बैंक खातों में सिंगल क्लिक से 3575 करोड़ से अधिक की राशि ट्रांसफर की.

मुख्यमंत्री ने लाड़ली बहना योजना में 1.29 करोड़ महिलाओं के बैंक खाते में 1574 करोड़ रुपए की राशि का भुगतान उनके बैंक खातों में सिंगल क्लिक से किया. डॉ. यादव ने मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना में प्रदेश के 81 लाख से अधिक किसानों को वर्ष 2024-25 की प्रथम किश्त और योजना की 9वीं किश्त की राशि 1630 करोड़ रुपए का भुगतान हितग्राहियों के बैंक खाते में सिंगल क्लिक से किया.

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना में 24 लाख महिलाओं को गैस सिलेंडर रिफिल के लिए 41 करोड़ से अधिक राशि तथा सामाजिक सुरक्षा पेंशन पाने वाले 55 लाख हितग्राहियों के बैंक खाते में 330 करोड़ से अधिक राशि भी अंतरित की. गैस सिलेंडर रिफिल योजना में 450 रूपये प्रति हितग्राही का भुगतान किया गया.

मुख्यमंत्री ने जतारा के विधायक हरिशंकर खटीक की मांग पर छिपरी ग्राम का नाम बदलकर मातृ धाम करने की भी घोषणा की. उन्होंने कहा कि मातृ धाम में पर्यटन सहित उद्योग धंधे स्थापित करने के भी प्रयास किये जाएंगे. जो लोग उद्योग स्थापित करेंगे उन्हें सुविधाएं भी मुहैया कराई जायेंगी.

किसानों के लिए समर्पित है मध्यप्रदेश सरकार: सीएम मोहन यादव

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने बताया कि प्रधानमंत्री किसान कल्याण योजना की तरह ही मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना का क्रियान्वयन किया जा रहा है. जितनी राशि केंद्र सरकार द्वारा किसानों के खाते में साल भर में डालती है, उतनी ही राशि मध्यप्रदेश सरकार भी किसानों के हित में उनके बैंक खाते में डालती है. जिस प्रकार सेना का जवान देश की सेवा कर रहा है, वैसे ही किसान भी सभी का पेट भरता है. डॉ. यादव ने कहा कि हमारी एक-एक सांस हमें प्रतिदिन मौत और जीवन से साक्षात्कार कराती है. यदि हम अपने शरीर की शारीरिक रचना समझ लें तो हमें पूरा ब्रह्मांड भी समझ में आ जायेगा.

ये भी पढ़ें- Amarwada assembly seat: सीएम मोहन यादव ने खुलकर किया बड़ा दावा, बता दिया जीत का सीक्रेट

    follow google newsfollow whatsapp