MP Election 2023: सिंधिया को एक और बड़ा झटका! BJP प्रत्याशी माया सिंह के प्रस्तावक ने छोड़ी BJP

हेमंत शर्मा

14 Nov 2023 (अपडेटेड: Nov 14 2023 4:12 AM)

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की वोटिंग से पहले भारतीय जनता पार्टी को एक तगड़ा झटका लगा है. ग्वालियर दक्षिण विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी माया सिंह के प्रस्तावक पंकज पालीवाल बीजेपी से इस्तीफा देकर कांग्रेस का दामन थाम लिया है.

mp election 2023 mp politics mp news gwalior news chambal news mp politics jyotiraditya sindhiya maya singh

mp election 2023 mp politics mp news gwalior news chambal news mp politics jyotiraditya sindhiya maya singh

follow google news

MP Election 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की वोटिंग से पहले भारतीय जनता पार्टी को एक तगड़ा झटका लगा है. ग्वालियर दक्षिण विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी माया सिंह के प्रस्तावक पंकज पालीवाल बीजेपी से इस्तीफा देकर कांग्रेस का दामन थाम लिया है. पालीवाल ने कांग्रेस प्रत्याशी सतीश सिंह सिकरवार के समक्ष ली कांग्रेस की सदस्यता ले ली है. उनके साथ भाजपा के अन्य दो नेताओं और कार्यकर्ताओं ने भी कांग्रेस का दामन थाम लिया है.

ग्वालियर जिले की ग्वालियर पूर्व विधानसभा सीट पर सबकी नजर है , इस सीट से कांग्रेस ने अपने कद्दावर विधायक डॉ सतीश सिंह सिकरवार को फिर चुनाव मैदान में उतारा है तो भाजपा ने अंतिम समय में पूर्व मंत्री, पूर्व राज्यसभा सदस्य, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की मामी माया सिंह को प्रत्याशी बनाया है. प्रत्याशी बनाए जाने के बाद से ही माया सिंह का खासा विरोध देखने को मिला था. जिसका डैमेज कंट्रोल खुद केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को करना पड़ा था. ऐसे में वोटिंग के महज 3 दिन पहले प्रस्तावक का पार्टी छोड़ना कहीं न कहीं बीजेपी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है.

बीजेपी को ग्वालियर-चंबल में झटका

खास बात ये है कि आज एक ऐसे नेता ने पार्टी से इस्तीफा दिया है जो नामांकन फॉर्म भरते समय माया सिंह का प्रस्तावक था. एडवोकेट पंकज पालीवाल ने कल भाजपा छोड़ दी, वे पार्टी में कई पदों पर रह चुके हैं. वर्तमान में जिला कार्यकारिणी सदस्य थे. उनके साथ दो बार के जिला उपाध्यक्ष और महामंत्री चन्द्र प्रकाश गुप्ता, महिला नेत्री सीमा शर्मा सहित अन्य कई नेताओं ने भाजपा को अलविदा कहकर कांग्रेस ज्वाइन कर ली है. आपेनियन पोल और सर्वे में ग्वालियर चंबल क्षेत्र में बीजेपी के हालात खराब दिखाई दे रहे हैं. ऐसे में लगातार बीजेपी के लिए झटके लग रहे हैं.

विधायक सतीश सिकरवार ने ट्वीट कर दी जानकारी


विधायक डॉ सतीश सिंह सिकरवार ने ट्वीट किया – आज विधानसभा परिवार में तांगा स्टैण्ड नाका तिराहे पर महाजनसभा को सबोंधित करते हुए जनता-जनार्दन से कांग्रेस की लाभ नीति व विकास कार्यो पर विस्तार से चर्चा की है. साथ ही कांग्रेस पार्टी की रीति नीति से प्रभावित होकर पंकज पालीवाल (माया सिंह के प्रस्तावक व जिला कार्यकारिणी सदस्य), चन्द्रप्रकाश गुप्ता (दो बार जिला उपाध्यक्ष भाजपा व महामंत्री), सीमा शर्मा (भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा की सक्रिय सदस्य और वरिष्ठ भारतीय जनता पार्टी की नेत्री), नीरज यादव, अर्पित साहू ने अपने सैकड़ो साथियों के साथ कांग्रेस पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. इस दौरान मेरे सभी स्वजनों व युवाओं ने असीम संख्या में सम्मिलित होकर इसे भव्यता प्रदान की, यह विश्वास ही अमर पूंजी है.

ये भी पढ़ें: इमोशनल पॉलिटिक्स: सिंधिया ने बीमार प्रत्याशी ‘जज्जी’ के लिए जनता की ये भावुक अपील

    follow google newsfollow whatsapp