कौन-किसको देगा टक्कर? कांग्रेस ने हाई प्रोफाइल सीटों पर उतारे अपने ये प्रत्याशी!

एमपी तक

15 Oct 2023 (अपडेटेड: Oct 15 2023 4:48 AM)

MP Election 2023: मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनावों को देखते हुये कांग्रेस ने भी आज अपनी पहली सूची जारी कर दी है. जिसका सबको बेसब्री से इंतेजार था. लंबे समय से जिस लिस्ट का इंतेजार था वो आखिरकार आ ही गई. इस लिस्ट में 144 प्रत्याशियों के नाम घोषित किए गए है. इसके बागियों को भी […]

political situation of Madhya Pradesh, MP News, MP Politics, Election 2023

political situation of Madhya Pradesh, MP News, MP Politics, Election 2023

follow google news

MP Election 2023: मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनावों को देखते हुये कांग्रेस ने भी आज अपनी पहली सूची जारी कर दी है. जिसका सबको बेसब्री से इंतेजार था. लंबे समय से जिस लिस्ट का इंतेजार था वो आखिरकार आ ही गई. इस लिस्ट में 144 प्रत्याशियों के नाम घोषित किए गए है. इसके बागियों को भी कांग्रेस ने मौका दिया है. आपको बता दे मध्यप्रदेश की हाईप्रोफाइल सीट दतिया से अवधेष नायक को पार्टी ने अपना प्रत्याशी घोषित किया है. आइये जानते हैं वो कौन सी होट सीट हैं जहां पर कांग्रेस ने बीजेपी के खिलाफ अपने मजबूत प्रत्याशी उतारे हैं.

यह भी पढ़ें...

आपको बता दें हाल ही बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में आए नीरज शर्मा को कांग्रेस की तरफ से सुरखी में अपना प्रत्याशी बनाय गया है. जब नीरज ने भारतीय जनता पार्टी को अलविदा कहा था उस दौरान सिंधिया समर्थक मंत्री गोविंद सिंह राजपूर पर कई गंभीर आरोप लगाए थे. आपको बता दें जिस दिन नीरज शर्मा ने कांग्रेस की सदस्यता ली थी, उसी दिन ही नीरज पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया था. जिसके बाद उन्होंने सीएम शिवराज और मंत्रियों पर जबरन झूठे केस लगाने के आरोप लगाए थे.

कौन किसको देगा टक्कर?

इस समय प्रदेश की सबसे चर्चित सीट इंदौर-1 से बीजेपी प्रत्याशी कैलाश विजयवर्गीय के खिलाफ कांग्रेस ने अपने सिंटिग विधायक संजय शुक्ला को मैदान में उतारा है. जैसा सभी पहले से कयास लगाए जा रहे थे, ठीक उसी प्रकार पार्टी ने संजय शुक्ला को मैदान में उतारा है. इसके अलावा पूर्व मंत्री जीतू पटवारी को राऊ से प्रत्याशी बनाया गया है. यहां वे बीजेपी की मधु वर्मा से सीधी फाइट करेगें. इसके अलावा प्रदेश के पूर्व बीजेपी अध्यक्ष और सांसद राकेश के खिलाफ कांग्रेस ने तरूण भनौट को अपना प्रत्याशी बनाया है. तो दिग्विजय के भाई और पिछले दिनों बीजेपी की सबसे ज्यादा चर्चाओं में रहने वाली सीट चाचौड़ा से कांग्रेस ने लक्ष्मण सिंह का नाम डिक्लियर किया है, यहां आने वाले चुनाव त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिलेगा.

युवा कांग्रेस अध्यक्ष विक्रांत भूरिया को भी कांग्रेस ने इस बार चुनावी मैदान में उतारने का फैसला किया है. इस नाम की घोषणा के साथ ही साफ हो गया है कि अब पूर्व मंत्री कांतिलाल भूरिया चुनाव नहीं लड़ेंगे, ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं, कि पिछले दिनों कांतिलाल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा था. जिसमें उन्होंने दावा किया था कि ये चुनाव उनका आखिरी चुनाव है.

आदिवासी मुख्यमंत्री की मांग करने वाले पूर्व मंत्री उमंग सिंगार को कांग्रेस ने गंधवानी से अपना प्रत्याशी बनाया है. आपको बता दें पिछले दिनों ही इन्होंने 2000 से अधिक गाड़ियो का काफिला निकालकर शक्ति प्रदर्शन किया था.

ये भी पढ़ें: कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, 144 नामों का ऐलान; चौंकाने वाले कई नाम

    follow google newsfollow whatsapp