प्रियंका गांधी का क्यों खास है MP दौरा, क्या कांग्रेस इस रणनीति पर कर रही काम?

एमपी तक

05 Oct 2023 (अपडेटेड: Oct 5 2023 5:09 AM)

Priyanka Gnadhi in MP Today: मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनावों से पहले बीजेपी और कांग्रेस अपनी पैनी नजर बनाए हुये हैं. बीते दिनों राहुला गांधी के एमपी दौरे के बाद आज एक बार फिर प्रियंका गांधी मध्यप्रदेश के दौरे पर आ रही हैं. प्रियंका गांधी धार जिले के मोहनखेड़ा में आमसभा को संबोधित करेंगी. यहां प्रियंका […]

Priyanka Gandhi Mandla rally MP elections focus on tribal votes along with Vindhya live news update breaking

Priyanka Gandhi Mandla rally MP elections focus on tribal votes along with Vindhya live news update breaking

follow google news

Priyanka Gnadhi in MP Today: मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनावों से पहले बीजेपी और कांग्रेस अपनी पैनी नजर बनाए हुये हैं. बीते दिनों राहुला गांधी के एमपी दौरे के बाद आज एक बार फिर प्रियंका गांधी मध्यप्रदेश के दौरे पर आ रही हैं. प्रियंका गांधी धार जिले के मोहनखेड़ा में आमसभा को संबोधित करेंगी. यहां प्रियंका की जनसभा के पीछे आदिवासी वोटर्स को साधने की कोशिश माना जा रहा है. इसके अलावा आज कांग्रेस की जन आक्रोश यात्रा का समापन भी मालवा में होगा.  

यह भी पढ़ें...

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव में अब कुछ ही दिनों का समय बचा हुआ है. चुनाव आयेाग किसी भी समय आचार संहिता की घोषणा कर सकता है. इसी कारण भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस दोनों ही सत्ता पाने के लिए पूरा जाेर लगाने में लगे हुये हैं. भारतीय जनता पार्टी की पूरी कमान गृहमंत्री अमित शाह ने संभाल रखी है तो वहीं कांग्रेस की तरफ से प्रियंका मध्यप्रदेश पर अपनी नजर बनाए हुये हैं.   

ये भी पढ़ें: मैं केवल विधायक बनने नहीं आया हूं’ कैलाश विजयवर्गीय के इस बयान ने बढ़ाई सियासी सरगर्मी!

मालवा निमाड़ में ही क्यों प्रियंका दौरा?

कांग्रेस ने प्रियंका की सभा में करीब 1 लाख लोगों के जुटने का दावा किया है. क्योंकि, उनके मालवा निमाड़ दौरे से कांग्रेस को उम्मीद है कि उनके दौरे से पार्टी कीं सीटें बढ़ेंगी. खासतौर से आदिवासी सीटों में इजाफा होगा. पिछले चुनाव में मालवा निमाड़ की 22 आदिवासी सीटों में से कांग्रेस के पास 15 सीटे थीं. बीजेपी के पास मात्र 6 सीटें थीं. यही पुराना आंकड़ा कांग्रेस दोहराने के लिए खास तौर पर आदिवासी अंचल पर नजर बनाए हुये .   

प्रियंका कार्यक्रम होगा लेट

प्रियंका गांधी सुबह 9.15 बजे नई दिल्ली से विशेष वायुयान से प्रस्थान कर 10.45 बजे इंदौर एयरपोर्ट पहुंचेंगी. वे 11 बजे इंदौर से धार जिले के मोहनखेड़ा के लिए रवाना होंगी. 11.30 बजे मोहनखेड़ा पहुंचेंगी. यहां 11.40 बजे जैन तीर्थ स्थल का दर्शन एवं तीर्थ स्थल के ट्रस्टी प्रतिनिधियों द्वारा आयोजित स्वागत समारोह में शामिल होंगी. वे दोपहर 12.10 बजे आदिवासी जननायक क्रांतिकारी अमर शहीद टंट्या मामा की प्रतिमा के अनावरण कार्यक्रम में शामिल होंगी. प्रियंका गांधी दोपहर 12.20 बजे मोहनखेड़ा में कांग्रेस की विशाल जनसभा को संबोधित करेंगी. अभी तक की जानकारी के अनुसार ये कार्यक्रम थोड़ा लेट हो सकता है, क

ये भी पढ़ें: कैबिनेट की आखिरी बैठक में CM शिवराज का बड़ा दांव, सरकारी नौकरी में महिलाओं के लिए किया ये फैसला

    follow google newsfollow whatsapp