सटोरियों ने BJP के साथ कर दिया बड़ा खेल! कांग्रेस की इतनी सीटों से बन रही मध्य प्रदेश में सरकार!

एमपी तक

29 Nov 2023 (अपडेटेड: Nov 29 2023 7:36 AM)

मध्य प्रदेश चुनाव के परिणामों का इंतजार किया जा रहा है. इसी बीच सटोरिये विधानसभा चुनाव में किसकी होगी जीत और कौन हार जाएगा बाजी. इसे लेकर बड़े-बड़े दांव लगा रहे हैं.

mp election 2023 mp politics mp news update mp breaking news malwa nimad mp

mp election 2023 mp politics mp news update mp breaking news malwa nimad mp

follow google news

MP Election 2023: मध्य प्रदेश चुनाव के परिणामों का इंतजार किया जा रहा है. इसी बीच सटोरिये विधानसभा चुनाव में किसकी होगी जीत और कौन हार जाएगा बाजी. इसे लेकर बड़े-बड़े दांव लगा रहे हैं. कई ऐसे सट्टा बाजार हैं जो बीजेपी की सरकार बनने का दावा कर रहे हैं तो दूसरे कई सट्टा बाजार कांग्रेस को पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने का बड़ा दावा कर रहे हैं.

इसी बीच अंतरराष्ट्रीय सट्टा बाजार में भी मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में जीत-हार को लेकर दांव लगाया जा रहा है. यहां बीजेपी और कांग्रेस दोनों पर भाव लगाया जा रहा है. जिसमें सीटों के मार्जिन के साथ ही आने वाली स्थिति को लेकर भी भाव तय कर दिए गए हैं. अंतरराष्ट्रीय सट्टा बाजार में सटोरिये जो दांव लगा रहे हैं, उसके मुताबिक, मध्य प्रदेश में बीजेपी को बड़ा झटका लग सकता है. वहीं कांग्रेस की सत्ता में वापसी करते बताया जा रहा है. सटोरियों के मुताबिक मध्यप्रदेश में बीजेपी 110 और कांग्रस 117 से 119 सीटे लाएगी.

क्या है अंतरराष्ट्रीय सट्टा बाजार में इस समय रेट?

अंतर्राष्ट्रीय सट्टा बाजार के रेट की अगर बात करें तो यहां कांग्रेस को ज्यादा एज मिलता नजर आ रहा है. अधिकतर सटोरिये कांग्रेस की सरकार बनाने का दावा कर रहे हैं. सट्टा बाजार में कांग्रेस की सरकार और उनकी सीटों पर 100 रुपये के बदले 100 रुपये का भाव दिया जा रहा है. मतलब अगर कोई व्यक्ति एक लाख रुपये का सट्टा लगाता है और कांग्रेस की सरकार बनती है तो उसे 1 लाख रुपये की अधिक राशि दी जाएगी. जबकि बीजेपी काफी पीछे खिसकती नजर आ रही है. इस समय बीजेपी का भाव 100 रुपये के बदले 55 रुपये एक्स्ट्रा दिए जा रहे हैं. यही कारण है कि यहां कांग्रेस की सरकार बनाने को लेकर करोड़ों रूपये का दांव लगाया जा रहा है.

नए अनुमान के बाद बीजेपी पर संकट

सटोरियों के ताजा अनुमान के बाद अब बीजेपी खेमें में हलचल बढ़ा दी है. क्योंकि इन विश्व विख्यात सटोरियों के अनुसार मध्य प्रदेश में बीजेपी किसी भी कीमत पर 110 सीटों से ज्यादा नहीं ला सकती है. और आने वाले समय में कांग्रेस ही प्रदेश में सरकार बनाने जा रही है. सटोरियों की माने तो इस बार कांग्रेस स्पष्ट बहुमत से सरकार बनाएगी. सटोरियों का मानना है कि इस बार कांग्रेस अभी तक के चुनावों की सर्वाधिक सीटें जीतने में कामयाब रहेगी.

ये भी पढ़ें: मध्य प्रदेश के इन जिलों के चुनाव परिणाम क्या बदल देंगे प्रदेश की सत्ता? जानिए ये है बड़ी वज़ह

    follow google newsfollow whatsapp