BJP विधायक नारायण त्रिपाठी के पोस्टर ने बढ़ाई पार्टी की चिंता, जानें क्या हैं इसके मायने?

एमपी तक

08 Sep 2023 (अपडेटेड: Sep 8 2023 5:09 AM)

MP Election 2023: मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव (Vidhansabha Chunav) को लेकर घोषणाओं का दौर जारी है. प्रदेश में बीजेपी रूठों को मनाने में जुटी हुई है. इसी  कारण सीएम शिवराज (CM Shivraj) एक के बाद एक बड़ी घोषणाएं कर रहे हैं. पिछले दिनों मैहर (Maihar) को जिला बनाने की घोषणा की गई थी. जिसको लेकर […]

mptak
follow google news

MP Election 2023: मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव (Vidhansabha Chunav) को लेकर घोषणाओं का दौर जारी है. प्रदेश में बीजेपी रूठों को मनाने में जुटी हुई है. इसी  कारण सीएम शिवराज (CM Shivraj) एक के बाद एक बड़ी घोषणाएं कर रहे हैं. पिछले दिनों मैहर (Maihar) को जिला बनाने की घोषणा की गई थी. जिसको लेकर स्थानीय विधायक नारायण त्रिपाठी (Narayan Tripathi) लंबे समय से मांग कर रहे थे. जिला बनने के बाद नारायण त्रिपाठी का एक होर्डिंग इन दिनों प्रदेश भर में चर्चा का विषय बना हुआ है.

दरअसल बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी ने अपने विधानसभा क्षेत्र मैहर को जिला बनाए जाने के लिए होर्डिंग लगाकर धन्यवाद ज्ञापित किया है. इस होर्डिंग की खास बात है कि इसमें पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और सीएम शिवराज सिंह चौहान दोनों का आभार व्यक्त किया गया है. इस होर्डिंग में लिखा है कि ”मैहर के जिला बनने पर आप दोनों का आभार’ इन होर्डिंग्स को देखकर हर कोई हैरान है.  

त्रिपाठी की बगावत से बीजेपी को डर

विधायक नारायण त्रिपाठी आए दिन चर्चाओं में बने रहते है. पिछले दिनों उन्होंने बीजेपी को अपने बगावती तेवर दिखाकर चेतावनी दे डाली थी. यही कारण है कि बीजेपी नारायण त्रिपाठी को अपने पाले में लाने की कोशिश कर रही है. बीजेपी विधायक नारायण त्रिपाठी अपनी खुद की नई पार्टी और अलग विंध्य प्रदेश की मांग की जा रही है. विधायक के इस पोस्टर में नीचे लिखा ‘जय जय विंध्य प्रदेश.’ लिखा गया है. जिससे एक बार फिर विध्य प्रदेश की मांग की जा रही है.

मैहर जिले में आएंगी ये तहसीलें

जानकारी के लिए बता दें, मैहर जिले में मैहर तहसील का पूरा हिस्सा होगा. इसके अलावा, आधा हिस्सा उचेहरा तहसील का भी आएगा. वहीं, उचेहरा और परसमिनया सर्किल को मैहर में शामिल किया जाएगा. रामनगर तहसील का भी पूरा हिस्सा मैहर में आएगा और अमरपाटन का दो तिहाई हिस्सा यानी मौहारी, कटरा और अमरपाटन सर्किल नए जिले में जाएंगे. 

ये भी पढ़ें: जन आशीर्वाद यात्रा में जाने से पहले CM शिवराज ने बुलाई आपात बैठक, लेंगे बड़े फैसले

    follow google newsfollow whatsapp