MP Election 2023: कांग्रेस की एक ओर नेता हुई बागी, जाने किस सीट पर मचा है बवाल

एमपी तक

25 Oct 2023 (अपडेटेड: Oct 25 2023 2:19 PM)

MP Election 2023: मध्यप्रदेश में कांग्रेस में बगावत थमने का नाम नहीं ले रही है. अलग-अलग विधानसभा सीटों पर कांग्रेस के घोषित उम्मीदवारों के खिलाफ पार्टी के ही दूसरे नेता बगावत पर उतर आए हैं. नर्मदापुरम में भी कांग्रेस को बगावत का सामना करना पड़ रहा है. इस क्षेत्र में सोहागपुर विधानसभा सीट पर कांग्रेस […]

MP Election 2023, Narmadapuram, MP Congress, rebellion in Congress

MP Election 2023, Narmadapuram, MP Congress, rebellion in Congress

follow google news

MP Election 2023: मध्यप्रदेश में कांग्रेस में बगावत थमने का नाम नहीं ले रही है. अलग-अलग विधानसभा सीटों पर कांग्रेस के घोषित उम्मीदवारों के खिलाफ पार्टी के ही दूसरे नेता बगावत पर उतर आए हैं. नर्मदापुरम में भी कांग्रेस को बगावत का सामना करना पड़ रहा है. इस क्षेत्र में सोहागपुर विधानसभा सीट पर कांग्रेस की पूर्व विधायक सविता दीवान शर्मा ने बगावत कर दी है. कांग्रेस ने इस सीट पर पुष्पराज पटेल को टिकट दिया है. पूर्व विधायक सविता दीवान शर्मा इस सीट पर खुद के लिए कांग्रेस से टिकट मांग रही थीं.

सविता दीवान शर्मा नर्मदापुरम क्षेत्र से दो बार विधायक रह चुकी हैं और सोहागपुर से वे टिकट मांग रही थीं. सविता दीवान शर्मा ने आरोप लगाया है कि कमलनाथ और दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस पार्टी को बंधक बना लिया है. इनके कारण कांग्रेस में गलत तरीके से टिकट वितरण हुआ है. कर्मठ कार्यकर्ताओं को नजरअंदाज किया गया है.

सविता दीवान शर्मा जल्द ही निर्दलीय या किसी अन्य पार्टी के टिकट पर सोहागपुर सीट पर चुनाव लड़ सकती हैं, इस तरह की अटकलें तेजी से चल रही हैं. सविता दीवान शर्मा के इन बागी तेवरों का असर कांग्रेस पर पड़ सकता है. कांग्रेस को लगभग 20 सीटों पर इसी तरह से विरोध का सामना करना पड़ रहा है. बागियों को साधने में कांग्रेस को अतिरिक्त प्रयास करने पड़ रहे हैं.

सुमावली सीट से इस कांग्रेसी नेता ने कर दी है बगावत

सुमावली विधानसभा में टिकट का ऐलान करना कांग्रेस को सबसे ज्यादा भारी पड़ा है. क्योंकि पहले वर्तमान विधायक अजब सिंह कुशवाहा बागी हुए और अब कुलदीप सिकरवार बागी हो गए हैं. कांग्रेस ने अपनी दूसरी सूची में सुमावली सीट पर कुलदीप सिकरवार को टिकट दिया था. तब अजब सिंह कुशवाहा ने खुलेआम कांग्रेस को धमकी दी थी कि वे कांग्रेस को बड़ा नुकसान पहुंचाएंगे. अजब सिंह कुशवाहा बसपा के टिकट पर चुनावी मैदान में उतर भी गए थे.

लेकिन कांग्रेस ने इस सीट पर रिव्यू किया और अजब सिंह कुशवाहा से समझौता कर लिया और उनको फिर से कांग्रेस में शामिल कर टिकट दे दिया. लेकिन ऐसा करने के लिए कांग्रेस को कुलदीप सिकरवार का टिकट काटना पड़ गया. अब कुलदीप सिकरवार बागी हो गए हैं और बुधवार को ही उन्होंने बसपा पार्टी ज्वॉइन कर ली और बसपा के टिकट पर सुमावली सीट पर चुनावी मैदान में उनके उतरने की अटकलें लग रही हैं. ऐसा होने से भी कांग्रेस को इस सीट पर बड़ा नुकसान होने का अंदेशा जताया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- BJP के सबसे बड़े नेता के लिए दिमनी सीट क्यों बन गई है ‘अग्निपथ’, होगा त्रिकोणीय मुकाबला

    follow google newsfollow whatsapp