MP में वोटिंग के बाद फलौदी सट्टा बाजार फिर सुर्खियों में, जानें अब किसकी बन रही मध्य प्रदेश में सरकार

एमपी तक

18 Nov 2023 (अपडेटेड: Nov 18 2023 6:15 AM)

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों की गहमा-गहमी अब शांत हो चली है. शुक्रवार को पूरे प्रदेश भर में प्रत्याशियों की किस्मत EVM में कैद हो गई है.

mp election 2023 mp politics mp news update mp breaking news malwa nimad mp

mp election 2023 mp politics mp news update mp breaking news malwa nimad mp

follow google news

MP Assembly Elections 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों की गहमा-गहमी अब शांत हो चली है. शुक्रवार को पूरे प्रदेश भर में प्रत्याशियों की किस्मत EVM में कैद हो गई है. अब तक मध्य प्रदेश के चुनाव को लेकर कई ओपिनियन पोल आए हैं. कुछ में कांग्रेस तो कुछ पोल्स में बीजेपी को बढ़त में दिखाया गया है. चुनावी सरगर्मियां के बीच देश के सबसे बड़े सट्टा बाजारों में एक राजस्थान फलौदी के प्रमुख सट्टा बाजार के अनुमानों ने वोटिंग के ठीक बाद दोनों ही दलों की धड़कनें बढ़ा दी हैं. इससे राजनीतिक माहौल गरमा गया है.

फलौदी बाजार की माने मध्यप्रदेश में सम्पन्न हुए चुनाव के बाद दोनों प्रमुख पार्टियों में बराबरी का मुकाबला बना हुआ है. सट्टा बाजार के स्टोरियों के मूताबिक मध्यप्रदेश में BJP को 110 से 112 सीट व कांग्रेस को 114 से सी 116 सीट आने की संभावना है और दोनो का भाव भी बराबर 1-1 रुपये चल रहा है. यानी सरकार कोई भी बना सकता है. हालाँकि स्टोरियों के मूताबिक 80 फीसदी चांस BJP द्वारा सरकार बनाये जाने के है. जबकि कांग्रेस के मात्र 20 फीसदी ही हैं, सट्टा बाजार के अनुमान के बाद अब मध्य प्रदेश में कांग्रेस के माथे पर चिंता की लकीरे खिचनी शुरू हो गई हैं.

सटीक होता है फलौदी सट्टा बाजार का अनुमान

सट्टा बाजार में हारने वाली पार्टी पर भाव ज्यादा होता है, जबकि जीतती हुई पार्टी पर भाव कम लगते हैं. ऐसे में वोटिंग से 8 दिन पहले बीजेपी की सीटे भले ही थोड़ी कम होती हुई दिख रही हैं. फिर भी जीतने की संभावना प्रबल बताई जा रही है. खास बात यह है कि फलोदी हो या बीकानेर, यहां के सटोरिये देश ही नहीं बल्कि दुनिया की राजनीतिक, खेल की गतिविधियां और बारिश जैसे अनुमान पर अपनी नजर रखते हैं. यहां ऐसे मामलों पर सट्टा लगता है. कहा यह भी जाता है कि यहां का आंकलन बिल्कुल सटीक होता है.

ये भी पढ़ें: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में हुई बंपर वोटिंग, जानें किसकी जीत के मिल रहे संकेत

क्या है फलौदी?

फलौदी भारत के राजस्थान राज्य में स्थित एक जिला है. यह जिला नमक नगरी के नाम से जाना जाता है, यहां का नमक उद्योग प्रसिद्ध हैं एवं यह भारत के सबसे गर्म स्थानों में से एक हैं. रामदेवरा फलौदी के नजदीक बड़े शहरों में से एक है.

ये भी पढ़ें: फलौदी सट्टा बाजार के अनुमान से बढ़ गई कांग्रेस की धड़कनें? MP में किसे मिल रही सत्ता की चाबी?

    follow google newsfollow whatsapp