‘सिंधिया परिवार का रावत समाज से खून का रिश्ता’, जानें सिंधिया को ऐसा क्यों कहना पड़ा?

प्रमोद भार्गव

12 Aug 2023 (अपडेटेड: Aug 12 2023 4:04 PM)

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में चुनाव सिर पर हैं और ऐसे में दोनों पार्टियां कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही हैं. इसके साथ ही सिंधिया ने अपनी सक्रियता ग्वालियर-चंबल (Gwalior Chambal Region) में बढ़ा दी है. असल में, मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) को अपनी राजनीतिक ताकत साबित करने […]

Jyotiraditya Scindia Gyanvapi Shivalinga pm modi kashi mp election 2023

Jyotiraditya Scindia Gyanvapi Shivalinga pm modi kashi mp election 2023

follow google news

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में चुनाव सिर पर हैं और ऐसे में दोनों पार्टियां कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही हैं. इसके साथ ही सिंधिया ने अपनी सक्रियता ग्वालियर-चंबल (Gwalior Chambal Region) में बढ़ा दी है. असल में, मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) को अपनी राजनीतिक ताकत साबित करने का भी एक बड़ा मौका है, जिसे वह पूरी तरह से भुनाना चाहते हैं. शुक्रवार को उन्होंने भिंड के लहार में जहां सीएम शिवराज (CM Shivraj) के साथ पूर्व सीएम कमलनाथ (Kamalnath) और दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) की जमकर खबर ली.

वहीं, शनिवार को शिवपुरी के करैरा में फिर से दहाड़े, जहां सिंधिया ने कहा- तुष्टिकरण और वादाखिलाफी करने वाली कांग्रेस का ग्वालियर अंचल से सूपड़ा साफ कर देना है.

वह रावत समाज के कार्यक्रम में पहुंचे थे और उन्होंने कहा कि रावत समाज और सिंधिया परिवार से खून के रिश्ते हैं. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया आज जिले के करैरा विधानसभा क्षेत्र के ग्राम करही में रावत समाज के जिला सम्मेलन में शिरकत करने पहुंचे. यहां सिंधिया ने कांग्रेस को जमकर कोसा, वहीं मंच से कहा कि रावत समाज और सिंधिया खानदान के खून का रिश्ता है.

रावत समाज देश पर न्यौछावर होने वाला: सिंधिया

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने रावत समाज को देश पर जान न्यौछावर करने वाला बलिदानी समाज बताया. साथ ही सिंधिया ने मंच से कांग्रेस पर हमला बोलते हुये कहा कि तुष्टिकरण और वादाखिलाफी करने वाली विधानसभा चुनाव कांग्रेस का सूपड़ा ग्वालियर अंचल में साफ कर देंगे.

बड़े भाई, छोटे भाई की जोड़ी ने किसानों से किया झूठा वादा

भिंड में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कमलनाथ और दिग्विजय सिंह पर जमकर हमला किया. सिंधिया ने कहा- चुनाव आ गए हैं तो कमलनाथ और दिग्विजय सिंह महिलाओं को 1500 रूपये देने का फिर झूठा वादा कर रहे हैं, लेकिन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि भाजपा सरकार वादा नहीं कर रही, बल्कि लाड़ली बहनों के खाते में 1 हजार रुपये महीना डाल रही है.

 

2018 में बनी कांग्रेस सरकार ने चंबल और मध्य प्रदेश की जनता से वादाखिलाफी की थी, लेकिन जनता जानती है वादाखिलाफी करने वालों को मिटाने का काम सिंधिया परिवार का योद्धा करता है. बड़े भाई-छोटे भाई की जोड़ी ने किसानों से कर्जमाफी का झूठा वादा किया. भिंड को रेल, तालाब, बांध, स्टेडियम, पालीटेक्निक, सैनिक स्कूल, सिंधिया परिवार की देन है। आज भी खाली हाथ नहीं आया हूं. शिवराज जी के साथ मिलकर ₹700 करोड़ की सौगात लाया हूं.

    follow google newsfollow whatsapp