अमित शाह और नरोत्तम मिश्रा को कन्हैया कुमार का चैलेंज ‘अगर मैं गलत तो मुझे इंदौर की जेल में डालें’

धर्मेंद्र कुमार शर्मा

30 Jul 2023 (अपडेटेड: Jul 30 2023 8:44 AM)

MP Election 2023: मध्यप्रदेश का इंदौर (indore news)  आज राजनीति का अखाड़ा बना हुआ है. यहां आज कई दिग्गज नेताओं का जमावड़ा लगा हुआ है. जिसमें एक तरफ केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (amit shah) और दूसरी तरफ कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (kamalnath) और कन्हैया कुमार मौजूद हैं. इंदौर के ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में आदिवासी […]

Kanhaiya Kumar's challenge to Amit Shah and Narottam Mishra 'If I am wrong, put me in Indore jail'

Kanhaiya Kumar's challenge to Amit Shah and Narottam Mishra 'If I am wrong, put me in Indore jail'

follow google news

MP Election 2023: मध्यप्रदेश का इंदौर (indore news)  आज राजनीति का अखाड़ा बना हुआ है. यहां आज कई दिग्गज नेताओं का जमावड़ा लगा हुआ है. जिसमें एक तरफ केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (amit shah) और दूसरी तरफ कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (kamalnath) और कन्हैया कुमार मौजूद हैं. इंदौर के ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में आदिवासी युवा महापंचायत को सभी कांग्रेसी नेताओं ने संबोधित किया. इस दौरान कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) ने युवाओं में जोश भरते हुए भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और मप्र के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (narottam mishra)  को खुला चैंलेज दिया.

कन्हैया कुमार ने गृहमंत्री अमित शाह और नरोत्तम मिश्रा पर यहां जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि “हम सच ही बोलते हैं और सच के लिए ही लड़ते हैं. आज इंदौर में दोनों गृह मंत्री मौजूद हैं. अगर मैं गलत हूं तो हमें इंदौर की जेल में डालें बिना मतलब के बयान देकर लोगों को गुमराह न करें, और जनता से माफी मांगे”

गृहमंत्री पहले अपना राज्य चला लीजिए

गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा पर कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) ने तंज कसते हुए कहा कि तुम्हारे राज्य में सबसे ज्यादा महिलाओं के साथ अत्याचार हो रहा है. अपने राज्य को चला लीजिए फिर दूसरे पर बयान दीजिए. सच बोलिए डरिए नहीं, क्योंकि जब चुनाव आता है तो दिल्ली-इंदौर (indore news)  में घूमना शुरू कर देते हैं. आजकल दिल्ली इंदौर में घूम रहे है. कन्हैया ने नरोत्तम मिश्रा पर निशाना साधते हुये कहा कि – मां बाप ने कितना प्यारा नाम रखा है नरोत्तम, लेकिन इनके नाम के विपरीत इनका काम निकृष्टतम है.

पंडित नेहरू ने आदिवासियों दिलाए अधिकार 

कन्हैया कुमार ने कहा “मेरे पिता जी मुख्यमंत्री (cm shivraj) नहीं थे, मैं साधारण परिवार का लड़का हूं लेकिन मेरे पास महात्मा गाधी(mahatma gandhi), पंडित जवाहरलाल नेहरू, भगत सिंह, बाबा साहब अंबेडकर की तरह सच की ताकत है. हम सच के लिए लड़ रहे हैं. हम अपने लोकतात्रिक अधिकार के लिए लड़ रहे हैं. ये लोकतंत्र की ही ताकत है जिसकी वजह से आज मैं दो-दो पूर्व मुख्यमंत्री के सामने भाषण रहा हूं, यही लोकतंत्र की खूबसूरती है.

पटवारी घोटाले पर उठाए सवाल

कन्हैया कुमार आगे बोलते हैं  कि “अगर मामा अपने बेटे को विदेश भेज सकता है तो हमारा भी अधिकार है कि हमारे बच्चों को अच्छी पढ़ाई अच्छी शिक्षा मिले. हम भी टैक्स देते हैं, आपके पैसे से हमने पीएचडी की है. हमने आपका नमक खाया है. इसका कर्ज अदा करेंगे क्योंकि आपने हमको अपने टैक्स के पैसे से पीएचडी कराई है. एमपी में रोज नए घोटाले पैदा हो रहे हैं. नया घोटाला पटवारी घोटाला(patwari exam scam) है.  जिममें टॉपर ने बताया कि एमपी की राजधानी दिल्ली है. कन्हैया कुमार का कहना है कि इस हद तक घोटाले हो रहे हैं जिसके बाद प्रदेश का भविष्य अंधकार में नजर आ रहा है.

ये भी पढ़ें: दिग्विजय सिंह की पत्नी को लेकर कमलनाथ ने ये क्या कह दिया, सभा में लगने लगे ठहाके

    follow google newsfollow whatsapp