MP Election: BJP से अब इस महिला सिंधिया समर्थक ने की बगावत, कांग्रेस को लेकर बोल दी बड़ी बात

विकास दीक्षित

01 Sep 2023 (अपडेटेड: Sep 1 2023 2:15 PM)

MP Election: मध्यप्रदेश के गुना जिले से बड़ी खबर आ रही है. यहां पर एक ओर सिंधिया समर्थक नेता ने बीजेपी से बगावत कर दी है. सिंधिया के साथ कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल होने वाली महिला नेत्री अंशु रघुवंशी ने शुक्रवार को भाजपा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. अंशु रघुवंशी ने बीजेपी पर […]

MP Election, Guna News, MP Politics

MP Election, Guna News, MP Politics

follow google news

MP Election: मध्यप्रदेश के गुना जिले से बड़ी खबर आ रही है. यहां पर एक ओर सिंधिया समर्थक नेता ने बीजेपी से बगावत कर दी है. सिंधिया के साथ कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल होने वाली महिला नेत्री अंशु रघुवंशी ने शुक्रवार को भाजपा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. अंशु रघुवंशी ने बीजेपी पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. इसके साथ ही अंशु रघुवंशी ने ऐलान कर दिया कि वे 2 सितंबर को भोपाल स्थित पीसीसी दफ्तर पहुंचकर कांग्रेस में शामिल होंगी.

कौन हैं अंशु रघुवंशी

पहले यह जानना जरूरी है कि आखिर अंशु रघुवंशी है कौन. अंशु रघुवंशी पूर्व विधायक व राजनीति के दिग्गज रह चुके स्व देवेंद्र सिंह रघुवंशी की बेटी हैं. अंशु रघुवंशी अखंड रघुवंशी समाज कल्याण महापरिषद की महिला प्रदेश अध्यक्ष हैं. वैसे तो अंशु रघुवंशी का राजनैतिक करियर ज्यादा लंबा नहीं रहा है लेकिन उनके परिवार की राजनीतिक पृष्ठभूमि काफी प्रभावशाली रही है.

अंशु रघुवंशी के पिता स्व. देवेंद्र सिंह रघुवंशी चाचौड़ा से 2 बार विधायक रह चुके हैं. देवेंद्र सिंह रघुवंशी कृषि उपज मंडी अध्यक्ष भी रह चुके हैं. देवेंद्र सिंह रघुवंशी का राजनीतिक कद इतना ज्यादा बड़ा था कि उन्होंने पड़ौसी अशोकनगर जिले में अपनी बड़ी बेटी कृष्णा रघुवंशी को भी मंडी अध्यक्ष बनवाया था.

मेरी घर वापसी हुई है- अंशु रघुवंशी

MP Tak से खास बातचीत में अंशु रघुवंशी ने बताया कि कांग्रेस में मेरी घर वापसी होने जा रही है. हमारा पूरा परिवार शुरू से ही कांग्रेसी रहा है. लेकिन सिंधिया जी के साथ हम लोग बीजेपी में आ गए थे लेकिन बीजेपी में भ्रष्टाचार, महंगाई, बेरोजगारी के मुद्दों पर बुरा हाल देखकर मैंने बीजेपी छोड़कर एक बार फिर से कांग्रेस में शामिल होने का फैसला लिया है.

बीजेपी पर अंशु ने लगाए कई आरोप

अंशु रघुवंशी बताती हैं कि जब उनको अपने क्षेत्र के लोगों के काम कराने जाना होता था तो उनसे पैसों की डिमांड की जाती थी. बीजेपी सरकार में महिला अत्याचार की घटनाओं में बढ़ोत्तरी हुई है और पार्टी के अंदर हमें कभी भी ऐसा माहौल नहीं मिला, जिसमें हम खुलकर काम कर सकें. अंशु रघुवंशी बताती है कि हमें लगा था कि बीजेपी कैडर बेस्ड पार्टी है तो हमको काम करने का अधिक मौका मिलेगा लेकिन यहां हमें ऐसा कुछ भी मिला. इसलिए अब दोबारा से कांग्रेस में जा रहे हैं.

टिकट के लिए नहीं सामान्य कार्यकर्ता बनकर करेंगे काम

अंशु रघुवंशी ने बताया कि वे कांग्रेस में टिकट की उम्मीद में शामिल होने नहीं जा रही हैं. वे कांग्रेस की सामान्य कार्यकर्ता बनकर काम करेंगी. आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने को लेकर उन्होंने कोई फैसला नहीं किया है. कांग्रेस में रहकर बीजेपी सरकार को उखाड़ने के लिए हम मिलकर काम करेंगे.

ये भी पढ़ें MP Election: चाचौड़ा सीट पर ममता मीणा ने BJP के खिलाफ खोला मोर्चा, CM शिवराज को दे दी ये चेतावनी

    follow google newsfollow whatsapp