सुरजेवाला को MP में मिली ये बड़ी जिम्मेदारी, मधुसूदन मिस्त्री को इस राज्य की कमान

एमपी तक

31 Jul 2023 (अपडेटेड: Jul 31 2023 3:28 PM)

MP Election 2023: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) को मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh Election) में कांग्रेस ने बड़ी जिम्मेदारी देते हुए सीनियर पर्यवेक्षक (Senior Supervisor) नियुक्त किया है. इसके साथ ही पूर्व सांसद मीनाक्षी नटराजन को छत्तीसगढ़ की जिम्मेदारी दी गई है. इसके साथ ही कांग्रेस ने चुनावी राज्यों […]

MP Election: Randeep Surjewala got this big responsibility in MP, Meenakshi Natarajan to command this state

MP Election: Randeep Surjewala got this big responsibility in MP, Meenakshi Natarajan to command this state

follow google news

MP Election 2023: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) को मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh Election) में कांग्रेस ने बड़ी जिम्मेदारी देते हुए सीनियर पर्यवेक्षक (Senior Supervisor) नियुक्त किया है. इसके साथ ही पूर्व सांसद मीनाक्षी नटराजन को छत्तीसगढ़ की जिम्मेदारी दी गई है. इसके साथ ही कांग्रेस ने चुनावी राज्यों में पर्यवेक्षकों की नियुक्तियां की हैं, इसमें रणदीप सुरजेवाला को बड़ी जिम्मेदारी दी गई है. कांग्रेस (Congress Party) ने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के साथ ही मधुसूदन मिस्त्री को राजस्थान का सीनियर पर्यवेक्षक बनाया गया. पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर कांग्रेस अपने नेताओं को अहम जिम्मेदारियां सौंप रही है.

यह भी पढ़ें...

कांग्रेस से राज्यसभा सांसद और हरियाणा के रणदीप सुरजेवाला को मध्य प्रदेश में सीनियर ऑब्जर्वर बनाया गया है. इससे पहले वह कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस के लिए बड़ी जिम्मेदारी निभा चुके हैं. मध्य प्रदेश में उनके साथ चंद्रकांत हंडोरे को मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए ऑब्जर्वर बनाया गया है, जो विधानसभा चुनाव के दौरान पार्टी का काम देखेंगे, जिसमें सुरजेवाला की नियुक्ति अहम मानी जा रही है.

बता दें कि रणदीप सुरजेवाला को लंबे समय से मध्य प्रदेश में जिम्मेदारी मिलने की चर्चा थी. जिस पर अब विराम लग गया है. सुरजेवाला को कांग्रेस में बड़ा रणनीतिकार माना जाता है. कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भी उन्होंने पार्टी के लिए अहम भूमिका निभाई थी. ऐसे में अब पार्टी ने उन्हें मध्य प्रदेश की जिम्मेदारी सौंपी है.

मीनाक्षी नटराजन को छत्तीसगढ़ की जिम्मेदारी

मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सीनियर नेता और मंदसौर से पूर्व सांसद मीनाक्षी नटराजन को पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ का ऑब्जर्वर बनाया गया है. जबकि प्रीतम सिंह को भी छत्तीसगढ़ में सीनियर ऑब्जर्वर की जिम्मेदारी दी गई है. इसी तरह से राजस्थान में मधुसूधन मिस्त्री सीनियर ऑब्जर्वर और शशिकांत सेंथिल को ऑब्जर्वर बनाया गया है. जबकि तेलंगाना के लिए दीपा देशमुंशी और श्रीवेला प्रसाद को ऑब्जर्वर बनाया गया है. इसके अलावा सचिन राव को मिजोरम का ऑब्जर्वर बनाया गया है.

बीजेपी ने कमलनाथ पर कसा तंज

रणदीप सुरजेवाला को मध्य प्रदेश में बड़ी जिम्मेदारी देने पर बीजेपी ने चुटकी ली है. बीजेपी प्रदेश प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने ट्वीट कर पूर्व सीएम और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ पर तंज कसा है. उन्होंने लिखा, ‘कांग्रेस की कमान अब धीरे-धीरे कमलनाथ जी के हाथ से जाती जा रही है. पहले केंद्रीय नेतृत्व ने चेहरा बनाने से इनकार किया, उसके बाद पांच से छह आब्जर्वर ऊपर से बैठा डाले. जबकि पहले से ही 4-5 सचिव व प्रदेश प्रभारी मौजूद है और अब आज एक और ऑब्जर्वर और एक सीनियर ऑब्जर्वर बना दिए.’

ये भी पढ़ें: BJP ने किया चुनाव प्रबंधन समिति का किया ऐलान, इन दिग्गजों को मिली ये बड़ी जिम्मेदारी

    follow google newsfollow whatsapp