MP Election: स्वराज्य इंडिया के योगेंद्र यादव BJP को लेकर क्यों बोले ‘बड़ी हार होगी’ जानें

एमपी तक

19 Aug 2023 (अपडेटेड: Aug 19 2023 1:12 PM)

MP Election: मध्यप्रदेश के विधानसभा चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस में से किसकी जीत होगी और किसे हारकर विपक्ष में बैठना होगा, आम जनता से लेकर राजनीतिक हलको तक सबसे बड़ा सवाल यही खड़ा है. इस सवाल का जवाब MP Tak के सहयोगी चैनल NEWS Tak पर योगेंद्र यादव से लेने की कोशिश की गई […]

MP Election Swarajya India Yogendra Yadav BJP

MP Election Swarajya India Yogendra Yadav BJP

follow google news

MP Election: मध्यप्रदेश के विधानसभा चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस में से किसकी जीत होगी और किसे हारकर विपक्ष में बैठना होगा, आम जनता से लेकर राजनीतिक हलको तक सबसे बड़ा सवाल यही खड़ा है. इस सवाल का जवाब MP Tak के सहयोगी चैनल NEWS Tak पर योगेंद्र यादव से लेने की कोशिश की गई तो उन्होंने बीजेपी को लेकर बड़ा ही दावा कर डाला. NEWS Tak के प्रोग्राम ‘मंच’ पर स्वराज्य इंडिया पार्टी के संस्थापक और जाने-माने चुनाव विश्लेषक रह चुके योगेंद्र यादव से इस बारे में विस्तार से बात की गई.

योगेंद्र यादव बताते हैं कि ‘मैं मध्यप्रदेश में घूमा था. वहां पर जो आम लोग हैं, रेहड़ी वाले, बुजुर्ग, युवा और हर वर्ग के कॉमन मैन से जो मेरी बात हुई है, उसके आधार पर बोल सकता हूं कि मप्र में बीजेपी हारेगी और बुरी तरह से हारेगी. छत्तीसगढ़ में मैं गया नहीं हूं लेकिन वहां के लोगों से मेरी बात हुई है तो उस आधार पर कह सकता हूं कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार रिपीट हो सकती है. पेंच फंसता है राजस्थान में. यहां कुछ फेयर-फेयर चांस बन सकते हैं’.

योगेंद्र यादव बताते हैं कि राजस्थान में कांग्रेस हो या फिर बीजेपी दोनों ही पार्टियों में अंदरुनी कलह है. दोनों की अपनी-अपनी समस्याएं हैं. जिसके कारण वहां क्या हो जाए, कुछ कहा नहीं जा सकता. सरकार के कुछ काम हैं जो जनता में लोकप्रिय हुए हैं तो संभावना है कि कांग्रेस को कुछ फायदा मिल जाए. लेकिन यहां कुछ भी हो सकता है.

योगेंद्र यादव ने माना कि विपक्षी दल राज्यों में जीत भी जाएं तो भी 2024 को जीतने की गारंटी नहीं

योंगेंद्र यादव ने इस बात को स्वीकार किया कि भले ही विपक्षी दल जैसे कांग्रेस व अन्य पार्टियां यदि राज्यों में जीत भी जाएं तो भी वे 2024 में आम चुनाव जीत जाएंगे, इसकी कोई गारंटी नहीं है. योगेंद्र यादव बताते हैं कि इंडिया गठबंधन बनाने का उद्देश्य देश की जनता को मोदी सरकार का एक विकल्प देना है लेकिन सिर्फ गठबंधन बनाने से कुछ नहीं होगा. 2024 के आम चुनाव के लिए जनता के सामने इस इंडिया गठबंधन को देश के सामने एक चेहरा देना होगा, एक एजेंडा रखना होगा. तभी देश की जनता का भरोसा विपक्षी दलों के इंडिया गठबंधन पर बन पाएगा.

ये भी पढ़ें- MP Election: नरेंद्र सिंह तोमर ने क्यों बोला कांग्रेस कर रही है डर्टी पॉलीटिक्स, विस्तार से जानें

    follow google newsfollow whatsapp