MP: CM शिवराज के अपने जिले में कैसे हो गया इतना बड़ा घोटाला? पढ़ें दिग्विजय ने क्या लगाए आरोप

नवेद जाफरी

09 Sep 2023 (अपडेटेड: Sep 9 2023 11:23 AM)

MP Election 2023: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने एक बार फिर सीएम शिवराज (CM Shivraj) के क्षेत्र में गेंहू भंडारण घोटाले के आरोप लगाते हुए हमला बोला है. दिग्विजय सिंह ने एमपी के राज्यपाल मंगूभाई पटेल (Mangubhai Patel) को मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के विधानसभा क्षेत्र बुधनी (Budhni […]

digvijay singh, mp politics, mp news, mp election, mp congress

digvijay singh, mp politics, mp news, mp election, mp congress

follow google news

MP Election 2023: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने एक बार फिर सीएम शिवराज (CM Shivraj) के क्षेत्र में गेंहू भंडारण घोटाले के आरोप लगाते हुए हमला बोला है. दिग्विजय सिंह ने एमपी के राज्यपाल मंगूभाई पटेल (Mangubhai Patel) को मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के विधानसभा क्षेत्र बुधनी (Budhni Vidhansabha) में हुये घोटाले पर पत्र लिखा है. इस पत्र के माध्यम से दिग्विजय सिंह ने लोकायुक्त व राज्य आर्थिक अपराध अनुसंधान ब्यूरों (EOW) से जांच कराए जाने को लेकर पत्र लिखा है.

दिग्विजय सिंह ने पत्र में लिखा कि “मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chouhan) के विधानसभा क्षेत्र बुधनी में हुए 100 करोड़ रूपए से अधिक के गेहूं भंडारण घोटाले की ओर आपका ध्यान आकृष्ट करा रहा हूं. इस घोटाले में दिलचस्प यह है, कि सत्ताधारी दल के करीबी वेयर हाउस मालिकों को लाखों रूपए का फायदा पहुंचाने की गरज में करोड़ों रूपए के गेहूं को घुन जाने तक गोदामों में रखा रहने दिया गया. फिर वहां से हटवाकर शासकीय गोदामों में पटक दिया गया. मेरी मांग है कि लोकायुक्त या ई.ओ.डब्ल्यू. से इस करोड़ों रूपये के गेहूं घोटाले’’ की जांच कराई जाये.

मुख्यमंत्री ने करीबियों को दिलाया फायदा- दिग्विजय सिंह

दिग्विजय सिंह ने कहा  “बुधनी क्षेत्र के दौरे के दौरान मुझे स्थानीय किसानों ने बताया कि वर्ष 2017-18 से लेकर 2020-21 के बीच चार वर्षो में स्थानीय सहकारी समितियों द्वारा बकतरा, आमोन, जहानपुर क्षेत्र के 8 गोदामों में करीब 66 हजार टन गेहूं समितियों के माध्यम से खरीदकर जमा कराया था. ये सभी गोडाउन मुख्यमंत्री के करीबी लोगों के बताये गये हैं. उनका गृह गांव जैत भी इन गांवों के बीच स्थित है. विगत वर्षो में 26 हजार टन गेहूं तो पी.डी.एस. के माध्यम से बांटे जाने के लिये वितरित कर दिया गया, लेकिन 40 हजार टन गेहूं गोडाउन में ही रखा रहने दिया गया. जिसमें देखरेख के अभाव में घुन लग गई”.

दिग्विजय सिंह के पास आरोप के अलावा कुछ नहीं- बीजेपी जिला अध्यक्ष

मामले को लेकर बीजेपी जिला अध्यक्ष रवि मालवीय ने एमपीतक को फोन पर बताया कि दिग्विजय सिंह के पास आरोप लगाने के अलावा कुछ बचा नही है. वो वरिष्ठ नेता है इस तरह की अरगनल बाते उन्हे नही करनी चाहिए, या वेयर हाउस सभी के होते है. किसी का पर्सनली नही होता है, गलत है कुछ जांच कराएंगे, उनका ये आरोप पूरी तरह से गलत है.

ये भी पढ़ें: MP ELECTION: आज कमलनाथ ने पटवारियों के लिए क्या किया ऐलान, जानें नरोत्तम किस पर हो रहे हैं नाराज

    follow google newsfollow whatsapp