शिवराज की राह पर सिंधिया? कार्यालय का नाम रखा 'जन जन का घर', क्यों छोड़ा फूलों की माला पहनना?

विकास दीक्षित

12 Aug 2024 (अपडेटेड: Aug 12 2024 2:04 PM)

Jyotiraditya Sindhiya: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया इन दिनों अपने संसदीय क्षेत्र गुना में हैं. जहां वे लोगों के साथ मुलाकात करते नजर आ रहे हैं. तो वहीं आज गुना में सिंधिया ने अपने कार्यालय की शुरूआत की है.

शिवराज की राह पर सिंधिया?

शिवराज की राह पर सिंधिया?

follow google news

Jyotiraditya Sindhiya: केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया इन दिनों अपने संसदीय क्षेत्र गुना में हैं. जहां वे लोगों के साथ मुलाकात करते नजर आ रहे हैं. तो वहीं आज गुना में सिंधिया ने अपने कार्यालय की शुरूआत की है. जो बिल्कुल शिवराज सिंह चौहान के मामा के घर की तर्ज पर बनाया गया है. इस कार्यालय का नाम सिंधिया ने 'जन जन का घर' रखा है. 

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कार्यालय की शुरूआत के दौरान कहा " इस घर (कार्यालय) में कोई भी व्यक्ति अपनी परेशानी लेकर आ सकता है. इस घर में सभी का स्वागत है. सिंधिया ने कहा की "ये घर एक माध्यम है जनसेवा का जनसेवा में इस घर की बड़ी भूमिका रहेगी.  जरूरी नहीं है इस घर में आने वाले हर व्यक्ति का काम हो लेकिन सभी को सम्मान जरूर मिलेगा"

सिंधिया का कार्यालय

 

आपको बता दें लोकसभा चुनाव के दौरान नामांकन से ठीक पहले ज्योतिरादित्य सिंधिया टेकरी सरकार पर विशेष पूजा अर्चना करने पहुंचे थे. आज भी सिंधिया ने यहां पहुंचकर पूजा अर्चना की है. यहां उन्होंने करीब 1 घंटे पूजा-अर्चना की और क्षेत्र के नागरिकों के विकास के लिए भगवान से प्रार्थना की है. 

सिंधिया ने छोड़ी फूल मालाएं पहनना

दरअसल ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपनी मां माधवी राजे के देहांत के बाद से फूलमालाएं पहनना छोड़ दी हैं. जिसके चलते उन्होंने किसी के भी हाथ से फूलमाला नहीं पहनी. ज्योतिरादित्य सिंधिया के जनसंपर्क के लिए सर्किट हाउस में विशेष व्यवस्था की गई है. प्रशासन द्वारा  सर्किट हाउस में बाकायदा टीन शेड लगाकर जनसंवाद की व्यवस्था की गई.

पूर्व में जब ज्योतिरादित्य सिंधिया गुना पहुंचे थे. उस वक्त अव्यवस्था को देखकर कलेक्टर पर भड़क गए थे और भविष्य में उचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए थे. कलेक्टर ने भी केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के मिजाज को देखते हुए इस बार पक्की व्यवस्था कराई है. 

ये भी पढ़ें: MP Politics: कांग्रेस को फिर लगेगा बड़ा झटका? इस विधायक ने छुए सिंधिया के पैर तो सियासी गलियारों में मची खलबली

    follow google newsfollow whatsapp