केंद्रीय मंत्री ताेमर के बेटे का VIDEO वायरल करने वाला शख्स आया सामने, कर दिया बड़ा खुलासा

एमपी तक

14 Nov 2023 (अपडेटेड: Nov 15 2023 7:42 AM)

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर मध्य प्रदेश में मतदान से पहले बड़ी मुश्किल में फंसते दिखाई दे रहे हैं. उनके बेटे देवेंद्र प्रताप सिंह तोमर उर्फ रामू तोमर से जुड़ा एक के बाद एक तीसरा वीडियो वायरल हो गया है.

Narendra singh tomar Devendra singh Tomar Video Viral MP News MP Elections 2023

Narendra singh tomar Devendra singh Tomar Video Viral MP News MP Elections 2023

follow google news

MP News: केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर मध्य प्रदेश में मतदान से पहले बड़ी मुश्किल में फंसते दिखाई दे रहे हैं. उनके बेटे देवेंद्र प्रताप सिंह तोमर उर्फ रामू तोमर से जुड़ा एक के बाद एक तीसरा वीडियो वायरल हो गया है, इस नए वीडियो में वह शख्स है, जो खुद को देवेंद्र तोमर का दोस्त बता रहा है और यह भी बता रहा है कि किस तरह से पैसे का लेन-देन होता था, उसने यह भी बताया कि तोमर परिवार भांग और गांजे की खेती के लिए उनसे संपर्क किया था. इन आरोपों पर कांग्रेस ने कड़ी प्रतिक्रिया जताई है.

भोपाल पीसीसी में कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने केंद्रीय मंत्री के बेटे के साथ लेन-देन की चर्चा करते इस शख्स के वीडियो को दिखाया. वीडियो में व्यक्ति दावा कर रहा है कि पिछले कुछ दिनों आए दो वीडियो में देवेंद्र तोमर से जो व्यक्ति बातचीत कर रहा है, वह मैं ही हूं. खुद को जगमन दीप बता रहा है.

तोमर ने की जांच की मांग, कहा- ये सुनियोजित षड्यंत्र का हिस्सा

इस मामले में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का बयान सामने आया है, उन्होंने एक्स पर की दो पोस्ट के जरिए कहा है, “आज सोशल मीडिया पर एक कूट रचित वीडियो मेरे बेटे से संबंधित वायरल किया गया है. यह एक सुनियोजित षड्यंत्र का हिस्सा है जो चुनाव के समय विपक्ष के द्वारा जनता को भ्रमित करने के उद्देश्य से चलाया जा रहा है.” इससे पहले इस तरह के झूठे वीडियो के संबंध में मेरे पुत्र देवेंद्र प्रताप सिंह तोमर ने पुलिस जांच हेतु आवेदन भी किया था. मैं आज पुन: इस वीडियो की CFSL जांच हेतु एजेंसियों से मांग करता हूं, ताकि सत्य बाहर आ सके और षड्यंत्र उजागर हो सके.”

केंद्रीय मंत्री ताेमर ने एक्स पर पोस्ट कर जांच की बात कही है.

सवाल पूछने पर भागने लगे तोमर

वहीं, एक और वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें बेटे के दो वीडियो वायरल होने के सवाल पर केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर जवाब दिए बगैर वहां से भाग रहे हैं. इस वीडियो को तेजी से शेयर किया जा रहा है. इससे पहले भी जब उनसे सवाल किया गया था तो उन्होंने कहा था कि ‘फर्जी बातों में वक्त जाया मत करो.’

कांग्रेस ने कहा- अब जांच एजेंसियों को किसका इंतजार है?

सुप्रिया श्रीनेत ने कहा- वह शख्स खुद गांजे की खेती करता है और केंद्रीय मंत्री तोमर के बेटे उनके दोस्त हैं. वह 30 कृष्ण मेनन मार्ग (नरेंद्र सिंह तोमर के बंगले में) पर वह मार्च 2020 में था. वह ये कह रहा है कि मुझे 100 एकड़ जमीन चाहिए गांजा की खेती करन के लिए. वह प्रूफ देने को तैयार है और विपक्ष के नाते हमारी जिम्मेदारी है कि हम सवाल पूछें कि सरकार को अब किसका इंतजार है. इस मामले की जांच क्यों नहीं हो रही है. जगमन दीप के मुताबिक, तोमर परिवार गांजे की खेती करना चाहता था और कहा गया था कि जब पैसा आ जाएगा तो वह लगाएंगे.

कांग्रेस ने वीडियो एक्स पर किया पोस्ट

क्याें नहीं हो रही है कार्रवाई?

सुप्रिया श्रीनेत ने कहा- ‘छह मिनट से ज्यादा लंबे वीडियो में जगमन दीप क्रम से बता रहा है कि काम कैसे होता था. जो भी काम उनके पास आता था, उस पर 100 से 500 करोड़ रुपये का कमीशन लिया जाता था. फाइल पास होती थी, काम होता था, ये आरोप लग रहे हैं और गंभीर आरोप पब्लिक हो चुके हैं. मुनाडो कंपनी के कोहली को पैसा दिया जाता था. उसे भी जानते हैं.’ श्रीनेत ने कहा- ‘सत्य का पता लगाना एजेंसी का काम है. अब सरकार को किस बात का इंतजार है? इन लोगो ने कनाडा में 100 एकड़ ‌की बेनामी जमीन खरीदी है. इसके छींटे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह तक पहुंच रहे हैं. गांजे की खेती में तोमर परिवार लिप्त हैं. यह सीबीआई, ईडी और नारकोटिक्स का मामला है. गांजे की खेती में तोमर परिवार पैसा लगाना चाह रहा है. गुरुद्वारे जैसे पावन जगह का दुरुपयोग किया गया है.’

श्रीनेत ने कहा- ‘इसमें केंद्र की पूरी सरकार, बीजेपी का संरक्षण है। दूध की रखवाली बिल्ली को करने के लिए नहीं कह सकते हैं. अब अगर केंद्रीय एजेंसियां इस मामले की जांच नहीं करती हैं तो नरेंद्र मोदी को भ्रष्टाचार की बात नहीं करना चाहिए. अमित शाह के करीबी सिरसा का नाम वीडियो में आ चुका है. यह देश द्रोह का मामला है. फिर कार्रवाई क्यों नहीं की जा रही है? देवेंद्र तोमर खुलेआम घूम रहे हैं.’

ये भी पढ़ें: क्या है नरेंद्र सिंह ताेमर के बेटे का पैसे के लेन-देन को लेकर वायरल हुए VIDEO की कहानी?

कांग्रेस की मांग- सबसे पहले नरेंद्र सिंह तोमर का इस्तीफा लें

कांग्रेस द्वारा जारी 6 मिनट 17 सेकेंड के वीडियो में शख्स ने कहा- मेरा नाम जगमनदीप सिंह हैं. मैं कनाडा के एबेस्कॉर्ड में रहता हूं. एक वीडियो वायरल हो रहा है. वह वीडियो केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे देवेंद्र तोमर का है. उसमें जो दूसरी आवाज है वह मेरी है. उसमें जो बात है वह सही है. वह एक खनन वाली कंपनी से पैसे का लेनदेन हुआ है. यह कोई 500 करोड़ का मामला नहीं है. ये टोटल 10,000 करोड़ है.

श्रीनेत ने आरोप लगाते हुए कहा- ‘सबसे बड़ी चिंता की बात ये है कि अब बात नरेंद्र सिंह तोमर से और आगे बढ़ गई है, क्योंकि इस व्यक्ति ने मनिंदर सिंह सिरसा का नाम लिया है. यह बीजेपी के बड़े नेता हैं और गृहमंत्री अमित शाह के बेहद करीबी हैं तो यह छींटे अब गृह मंत्री तक पहुंच गए हैं.’ सुप्रिया ने कहा ये मामला सीबीआई, ईडी और नारकोटिक्स का है. सबसे पहले नरेंद्र सिंह तोमर का इस्तीफा कराया जाना चाहिए. हमारे मुख्यमंत्री पर तो आरोप लगते ही छापेमारी की गई, लेकिन अब कहां गई मोदी जी जांच एजेंसियां?

    follow google newsfollow whatsapp