‘पटवारी भर्ती परीक्षा में बड़े पैमाने पर धांधली हुई’, कमलनाथ ने लगाया शिवराज सरकार पर बड़ा आरोप

Patwari Exam Scam: मध्य प्रदेश में पटवारी भर्ती परीक्षा में धांधली को लेकर मचे बवाल के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा फैसला लेते हुए पटवारी परीक्षा के जरिए होने वाली नियुक्तियों पर रोक लगा दी. अब उनके इस फैसले पर पूर्व सीएम कमलनाथ ने बड़ा आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि शिवराज सिंह चौहान […]

Patwari Recruitment Exam Malfunction in Patwari Recruitment Exam Indore News kamal nath

Patwari Recruitment Exam Malfunction in Patwari Recruitment Exam Indore News kamal nath

follow google news

Patwari Exam Scam: मध्य प्रदेश में पटवारी भर्ती परीक्षा में धांधली को लेकर मचे बवाल के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा फैसला लेते हुए पटवारी परीक्षा के जरिए होने वाली नियुक्तियों पर रोक लगा दी. अब उनके इस फैसले पर पूर्व सीएम कमलनाथ ने बड़ा आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि शिवराज सिंह चौहान ने नियुक्तियों पर रोक लगाकर स्वीकार कर लिया है कि पटवारी भर्ती परीक्षा में बड़े पैमाने पर धांधली हुई है.

बता दें कि मध्य प्रदेश में गुरुवार को भोपाल और इंदौर समेत पूरे प्रदेश में पटवारी परीक्षा को लेकर युवाओं ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया था और सीबीआई जांच की मांग की थी. इसके बाद सीएम शिवराज ने शाम होते-होते एक आदेश जारी कर कहा… ‘कर्मचारी चयन मंडल द्वारा समूह 2, उप समूह 4 एवं पटवारी भर्ती परीक्षा के परिणाम में एक सेंटर के परीक्षा परिणाम पर संदेह व्यक्त किया जा रहा है. इस परीक्षा के आधार पर की जाने वाली नियुक्तियां अभी रोक रहा हूं. सेंटर के परिणाम का पुनः परीक्षण किया जाएगा.’ बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी और कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने भी ट्वीट कर शिवराज सरकार को घेरा था.

पटवारी भर्ती घोटाला के मुख्य कर्ता-धर्ता कौन हैं? कमलनाथ
कमलनाथ ने ट्वीट करते हुए कहा, ‘कर्मचारी चयन मंडल द्वारा आयोजित समूह-2, उप समूह-4 एवं पटवारी भर्ती परीक्षा के परिणाम में धांधली के समाचार सामने आने के बाद मुख्यमंत्री ने नियुक्तियां रोकने का फैसला कर, यह स्वीकार कर लिया है कि इन परीक्षाओं में बड़े पैमाने पर धांधली और घोटाला हुआ है. मैं मुख्यमंत्री से स्पष्ट शब्दों में कहना चाहता हूं कि कोई भी फैसला ऐसा होना चाहिए जिसमें अभ्यर्थियों के साथ अन्याय नहीं हो. नियुक्तियां रोकना एक बात है और असली दोषियों को पकड़ना दूसरी बात है.

उन्होंने आगे कहा- ‘व्यापमं और नर्सिंग घोटाले में भी सरकार ने इससे मिलती-जुलती कार्यवाही करके मामले पर पर्दा डालने की कोशिश की थी और सत्ताधारी दल से जुड़े मुख्य साजिशकर्ताओं को बचाया था। मध्य प्रदेश की जनता जानना चाहती है कि पटवारी भर्ती घोटाला के मुख्य कर्ता-धर्ता कौन हैं और उनका भारतीय जनता पार्टी से क्या संबंध है? और अगर संबंध है तो वह कानून के शिकंजे में कब आएंगे?’

    follow google newsfollow whatsapp