World Cup के दौरान भी फलौदी सट्‌टा मार्केट की चर्चा, MP और राजस्थान में दे रहा BJP को बराबर सीटें

एमपी तक

19 Nov 2023 (अपडेटेड: Nov 19 2023 10:38 AM)

देश में इस समय क्रिकेट का वर्ल्ड कप का फाइनल मैच चल रहा है लेकिन मध्यप्रदेश और राजस्थान में लोग फलौदी सट्‌टा मार्केट की चर्चा कर रहे हैं. अनुमान लग रहा है कि बीजेपी को मध्यप्रदेश और राजस्थान में लगभग बराबर सीटें आ सकती हैं.

World Cup 2023, MP Election 2023, Congress, BJP, MP Government, Rajasthan Government, MP Election, Rajasthan Election, Phalodi Satta Market

World Cup 2023, MP Election 2023, Congress, BJP, MP Government, Rajasthan Government, MP Election, Rajasthan Election, Phalodi Satta Market

follow google news

MP Election 2023: मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग हो चुकी है और राजस्थान में 25 नवंबर को मतदान होना है. इस बीच दोनों ही राज्यों में फलौदी सट्‌टा मार्केट की चर्चा हर तरफ हो रही है. देश में इस समय क्रिकेट के वर्ल्ड कप का फाइनल मैच चल रहा है लेकिन मध्यप्रदेश और राजस्थान में लोग फलौदी सट्‌टा मार्केट की चर्चा कर रहे हैं. चर्चा की बड़ी वजह है फलौदी सट्‌टा मार्केट के हर दिन बदलने वाले अनुमान. अब फलौदी सट्‌टा मार्केट अनुमान लगा रहा है कि बीजेपी को मध्यप्रदेश और राजस्थान में लगभग बराबर सीटें आ सकती हैं.

इस नए अनुमान ने सभी को चौंका दिया है. फलौदी सट्‌टा मार्केट राजस्थान में 10 दिन पहले बीजेपी को 120 से ज्यादा सीटें दे रहा था वहीं अब सीटें कम करके  110 सीटें तक मिलने की संभावना जता रहा है. वहीं मध्यप्रदेश में भी फलौदी सट्‌टा मार्केट बीजेपी को 110 से 112 सीटें मिलने का अनुमान जता रहा है.

इस तरह राजस्थान की तरह मध्यप्रदेश में भी बीजेपी को एक जैसी सीटें मिलते हुए फलौदी का सट्‌टा मार्केट बता रहा है. वहीं मध्यप्रदेश में कांग्रेस को लेकर फलौदी का सट्‌टा मार्केट 114 से 116 सीटें देता हुआ दिखाई दे रहा है.

फलौदी का सट्‌टा मार्केट लगातार सुर्खियों में बना हुआ है. इस सट्‌टा मार्केट में पार्टियों के जीत-हार को लेकर अनुमान लगाए जाते हैं और उन पर सट्‌टा लगता है. फलौदी राजस्थान का एक जिला है जो देशभर के राज्यों में होने वाले चुनावों को लेकर सट्‌टा लगाता है और इस कारण यहां का सट्‌टा बाजार देशभर में सुर्खियों में रहता है. खुद नेताओं की दिलचस्पी फलौदी के सट्‌टा मार्केट में रहती है. इंदौर एक से बीजेपी प्रत्याशी और कद्दावर नेता कैलाश विजयवर्गीय ने भी चुनाव प्रचार के दौरान अपने भाव को लेकर कार्यकर्ताओं से पूछा था कि उनकी जीत पर कितना भाव चल रहा है.

ये भी पढ़ें- MP में वोटिंग के बाद फलौदी सट्टा बाजार फिर सुर्खियों में, जानें अब किसकी बन रही मध्य प्रदेश में सरकार

फलौदी सट्टा बाजार का अनुमान होता है सटीक?

बता दें कि सट्टा बाजार में हारने वाली पार्टी पर भाव ज्यादा होता है, जबकि जीतती हुई पार्टी पर भाव कम होता है. ऐसे में वोटिंग से 6 दिन पहले राजस्थान में और वोटिंग के बाद मध्यप्रदेश में बीजेपी की सीटें भले ही थोड़ी कम दिख रही हैं फिर भी जीतने की संभावना बीजेपी की प्रबल बताई जा रही है. खास बात यह है कि फलोदी हो या बीकानेर, यहां के सटोरिये देश ही नहीं बल्कि दुनिया की राजनीतिक, खेल की गतिविधियां और बारिश जैसे अनुमान पर अपनी नजर रखते हैं. कहा यह भी जाता है कि यहां का आंकलन बिल्कुल सटीक होता है. इस कारण फलोदी का सट्टा बाजार देश और दुनिया में हमेंशा से ही सुर्खियों में रहता है.

ये भी पढ़ें- मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में 35 सीटों पर महिलाओं ने की बंपर वोटिंग! आखिर किसकी बनेगी सरकार?

    follow google newsfollow whatsapp