PM मोदी ने भोपाल-इंदौर और जबलपुर-भोपाल के बीच 2 वंदे भारत को दिखाई हरी झंडी, बच्चों से की बात

एमपी तक

27 Jun 2023 (अपडेटेड: Jun 27 2023 6:02 AM)

PM Modi Bhopal Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज भोपाल में दो नई वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई. उन्होंने भोपाल-इंदौर और जबलपुर-भोपाल के बीच 2 ट्रेनों को रवाना किया. इससे पहले 1 अप्रैल को भोपाल-निजामुद्दीन वंदे भारत को भी हरी झंडी दिखाई थी. बता दें कि भारी बारिश और खराब मौसम को देखते हुए […]

PM Narendra Modi Vande Bharat Express Bhopal News Rani Kamalapati Railway Station

PM Narendra Modi Vande Bharat Express Bhopal News Rani Kamalapati Railway Station

follow google news

PM Modi Bhopal Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज भोपाल में दो नई वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई. उन्होंने भोपाल-इंदौर और जबलपुर-भोपाल के बीच 2 ट्रेनों को रवाना किया. इससे पहले 1 अप्रैल को भोपाल-निजामुद्दीन वंदे भारत को भी हरी झंडी दिखाई थी. बता दें कि भारी बारिश और खराब मौसम को देखते हुए पीएम मोदी का रोड शो और शहडोल दौरा कैंसिल कर दिया गया है. तय कार्यक्रम के मुताबिक पीएम नरेंद्र मोदी भोपाल पहुंचे, इसके बाद वह रानी कमलापति स्टेशन पहुंचे, यहां पर ट्रेन के अंदर सवार बच्चों से मिले और उनके दिल की बात जानी.

पीएम मोदी दो नई वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई, इस दौरान बच्चों ने पीएम मोदी का अभिभादन किया. इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रानी कमलापति से रवाना हो गए हैं. वह 11:15 बजे भोपाल के लाल परेड ग्राउंड से देशभर के भाजपा बूथ कार्यकर्ताओं को ‘मेरा बूथ सबसे मजबूत’ कार्यक्रम को संबोधित करेंगे.

10 लाख बीजेपी कार्यकर्ताओं से जुड़ेंगे
पीएम मोदी भोपाल से मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ चुनाव और 2024 लोकसभा इलेक्शन के लिए चुनाव प्रचार की शुरुआत करेंगे. ‘मेरा बूथ, सबसे मजबूत’ अभियान के तहत 543 लोक सभाओं के 10 लाख और मध्यप्रदेश के 64,100 बूथ के कार्यकर्ताओं को डिजिटली संबोधित करेंगे. यहां सभी राज्यों के विधानसभा क्षेत्रों से 3 हजार कार्यकर्ता भी मौजूद रहेंगे.

 

CM शिवराज ने कहा- “मध्य प्रदेश का सौभाग्य है कि प्रधानमंत्री जी पधार रहे हैं. वंदे भारत ट्रेनों की सौगात दे रहे हैं. उनका आगमन मध्यप्रदेश के सौभाग्य सूर्य का उदय है.”

भोपाल पहुंचे रेल मंत्री.

प्रदेश को मिलेगी 2 वंदे भारत ट्रेनों की सौगात
प्रधानमंत्री मोदी भोपाल के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से पांच वंदे भारत ट्रेनों को झंडी दिखाएंगे. इनमें 2 वंदे भारत एक्सप्रेस मध्य प्रदेश के लिए चलाई जाएंगी, जिनमें भोपाल (रानी कमलापति)- इंदौर, भोपाल (रानी कमलापति)-जबलपुर शामिल हैं. इस तरह अब मध्य प्रदेश में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों की संख्या 3 हो जाएगी.

इन राज्यों में भी वंदे भारत
पीएम मोदी आज कुल 5 वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे. जिनमें रांची-पटना, धारवाड़-बेंगलुरु और गोवा(मडगांव)-मुंबई के बीच भी वंदे भारत ट्रेनें चलाई जाएंगी. इसी के साथ गोवा, बिहार और झारखंड को पहली बार वंदे भारत ट्रेन कनेक्टिविटी प्राप्त होगी. कनेक्टिविटी बेहतर बनाने के लिए ये कदम अच्छा बताया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: PM Modi Bhopal Visit: विदेश दौरे के बाद आज भोपाल आएंगे पीएम मोदी, जाने मिनट टू मिनट कार्यक्रम

    follow google newsfollow whatsapp