सीएम का रक्षाबंधन: CM शिवराज ने बंधवाया रक्षा सूत्र, लाडली बहनों को दिया एक और गिफ्ट!

एमपी तक

28 Aug 2023 (अपडेटेड: Aug 31 2023 5:34 AM)

मध्य प्रदेश में दिसंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं, लेकिन चुनाव से पहले दोनों ही पार्टियों के बीच घमासान मचा हुआ है. सीएम शिवराज सिंह चौहान चुनावी रण को जीतने के लिए हर दांव चल रहे हैं. रविवार को भोपाल में अपनी लाडली बहनों के लिए घोषणाओं का पिटारा खोल दिया और एक साथ घोषणाओं की झड़ी लगा दी.

Raksha Bandhan CM House Shivraj singh chauhan Raksha Sutra promise to ladli bahna

Raksha Bandhan CM House Shivraj singh chauhan Raksha Sutra promise to ladli bahna

follow google news

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में दिसंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं, लेकिन चुनाव से पहले दोनों ही पार्टियों के बीच घमासान मचा हुआ है. सीएम शिवराज सिंह चौहान चुनावी रण को जीतने के लिए हर दांव चल रहे हैं. रविवार को भोपाल में अपनी लाडली बहनों के लिए घोषणाओं का पिटारा खोल दिया और एक साथ घोषणाओं की झड़ी लगा दी. सीएम शिवराज के इन ऐलानों से विरोधी खेमे में खलबली मची हुई है. इस बीच आज (सोमवार) सीएम शिवराज ने सीएम हाउस में लाडली बहनों के साथ रक्षाबंधन मनाया. उन्होंने बहनों से रक्षासूत्र बंधवाया और उन्हें एक और वचन दे दिया.

बता दें कि सीएम शिवराज ने लाडली बहनों के लिए 1000 रुपये की राशि को बढ़ाकर 1250 रुपये कर दिया, साथ ही सावन के महीने में गैस सिलेंडर 450 रुपये देने में का बड़ा ऐलान कर दिया है.

लाडली बहनों के लिए योजना बनाना महज कर्मकांड नहीं: सीएम

सीएम हाउस में प्रदेश भर से महिलाएं पहुंचीं और उन्होंने सीएम को लिखे पत्र दिए और रक्षा सूत्र बांधा. सीएम शिवराज ने कहा- “मैंने बचपन से बेटियों के साथ भेदभाव देखा है. मैंने देखा है बहन तो इतनी ममतामयी होती है कि पति पीट भी दे, थोड़ी देर बाद उसी पति को ही चाय बनाकर पिलाती है. किसी जमाने में बेटियों के साथ अन्याय होता था, बेटा के जन्म पर खुशियाँ मनाई जाती थीं, लड्डू बांटे जाते थे और बेटी पैदा हो जाए तो चेहरा उतर जाता था. इसलिए बहन-बेटियों को सशक्त बनाने की चाह मेरे मन में थी. महिलाओं के लिए योजना बनाना महज कर्मकाण्ड नहीं, भाजपा सरकार का संकल्प है.”

‘मेरी लाडली बहनों, कसम से स्नेह को टूटने नहीं दूंगा’

सीएम शिवराज ने कहा- “आज मध्य प्रदेश के हर जिले से मेरी लाड़ली बहनें राखी और पाति बनाकर लाई हैं, मैं आप सभी का हार्दिक अभिनंदन करता हूं. बहनों आपने पाती में कलम से शब्द नहीं उकेरे, ह्रदय की ममता उकेर दी है. आपके ह्रदय में भाई के लिए जो प्यार और स्नेह है, आपकी कसम इस स्नेह को कभी टूटने नहीं दूंगा.”

वीडी शर्मा ने कहा- बहनों के स्वाभिमान को कम नहीं होने देंगे

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने कहा- भारतीय जनता पार्टी दूसरे दलों से अलग है. शिवराज जी कहते हैं कि मैं मुख्यमंत्री के रूप में नहीं परिवार के मुखिया के रूप में सरकार चला रहा हूं. आज यह दृश्य यहां दिखाई दे रहा है. आज प्रदेश के हर जिले और मंडल से राखी बनाकर बहनें आई हैं, सावन के पर्व पर आप सभी का अभिनंदन करता हूं. आज बहनों ने हमें राखी बांधी है, मैं आपको विश्वास दिलाता हूं. आपके स्वाभिमान को कम नहीं होने देंगे.

    follow google newsfollow whatsapp