मध्यप्रदेश की 29 सीटों पर राम मंदिर ही बनेगा सबसे बड़ा मुद्दा, BJP की इंटरनल बैठक में सब हो गया तय

एमपी तक

12 Jan 2024 (अपडेटेड: Jan 12 2024 8:20 AM)

भारतीय जनता पार्टी कोर कमेटी की बैठक सीहोर के क्रिसेंट रिसोर्ट में आयोजित की गई. करीब 9 घंटे चली इस बैठक में तय हो गया है कि लोकसभा चुनाव के लिए मध्यप्रदेश की 29 सीटों पर जो सबसे बड़ा मुद्दा रहेगा, वह है राम मंदिर.

PM Narendra Modi, Bihar CM, Nitish Kumar, Guna Assembly Seat, MP Election 2023

PM Narendra Modi, Bihar CM, Nitish Kumar, Guna Assembly Seat, MP Election 2023

follow google news

Lok Sabha Elections 2024: भारतीय जनता पार्टी कोर कमेटी की बैठक सीहोर के क्रिसेंट रिसोर्ट में आयोजित की गई. करीब 9 घंटे चली इस बैठक में तय हो गया है कि लोकसभा चुनाव के लिए मध्यप्रदेश की 29 सीटों पर जो सबसे बड़ा मुद्दा रहेगा, वह है राम मंदिर. इन सभी 29 सीटों को जीतने के लिए बीजेपी लोकसभा के बूथ स्तर तक जाकर लोगों को बताएगी कि राम मंदिर किसने बनवाया. वो कौन सी पार्टी है, जिसकी वजह से अयोध्या में राम लला विराजमान हो रहे हैं.

बीजेपी कोर कमेटी की बैठक में तय किया गया है कि मध्यप्रदेश के सभी बड़े नेता राम मंदिर के मुद्दे को लेकर लोगों के बीच जाएंगे और हर लोकसभा सीट पर राम मंदिर की सफलता की गाथा लोगों तक पहुंचाने का काम बीजेपी संगठित रूप से करेगी. हालांकि इस दौरान मोदी सरकार की कई योजनाओं को लेकर भी जनता से चर्चा की जाएगी लेकिन सबसे बड़ा मुद्दा तो राम मंदिर ही रहेगा.

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्स पर पोस्ट करके बताया है कि राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह में 11 दिन शेष हैं तो ऐसे में वे भी आज से 11 दिन का विशेष अनुष्ठान शुरू करने जा रहे हैं. बीजेपी कोर कमेटी की बैठक में तय किया गया है कि पीएम नरेंद्र मोदी के 11 दिन के विशेष अनुष्ठान को लेकर भी पूरे मध्यप्रदेश में माहौल बनाने की कोशिश की जाएगी. 22 जनवरी तक और उसके बाद भी मध्यप्रदेश का माहौल राममय करने की प्लानिंग बीजेपी ने की है.

कमलनाथ के गढ़ में सेंध की तैयारी

एमपी में लोकसभा की कुल 29 सीटें है. पिछली बार बीजेपी को 28 सीटे हासिल की थी, वहीं कांग्रेस को 1 सीट मिली थी. कमलनाथ का गढ़ माने जाने वाली छिंदवाड़ा सीट पर बीजेपी को हार का सामना करना पड़ा. जिसके बाद छिंदवाड़ा में बीजेपी लोकसभा सीट पर खासा जोर दे रही है. शिवराज सिंह चौहान भी मिशन 29 चला रहे हैं, जिसमे वो बीजेपी को लोकसभा में 29 सीटें पर जीत दिलाने की बात करते हैं.

ये भी पढ़ें- अचानक कमलनाथ से मिलने पहुंच गए CM मोहन यादव, एक घंटे तक बंद कमरे में क्या हुई बात?

    follow google newsfollow whatsapp