चंबल के इस बूथ पर फिर से होगी वोटिंग, BJP के मंत्री की शिकायत पर निर्वाचन आयोग का फैसला

हेमंत शर्मा

19 Nov 2023 (अपडेटेड: Nov 19 2023 12:43 PM)

शिकायतों की जांच के बाद निर्वाचन आयोग ने एक बड़ा फैसला चंबल इलाके को लेकर किया है. यहां के भिंड जिले की अटेर विधानसभा क्षेत्र के एक पोलिंग बूथ पर निर्वाचन आयोग ने दोबारा मतदान कराने का निर्णय लिया है.

Madhya Pradesh Election, Madhya Pradesh election result, Madhya Pradesh election result live, Madhya Pradesh election counting, Madhya Pradesh election result live, Madhya Pradesh election result, Madhya Pradesh election updates, Madhya Pradesh chunav

Madhya Pradesh Election, Madhya Pradesh election result, Madhya Pradesh election result live, Madhya Pradesh election counting, Madhya Pradesh election result live, Madhya Pradesh election result, Madhya Pradesh election updates, Madhya Pradesh chunav

follow google news

MP Election 2023: मध्यप्रदेश चुनाव के लिए वोटिंग तो 17 नवंबर को ही हो गई थी लेकिन उस दाैरान हुए हंगामे के कारण कई शिकायतें निर्वाचन आयोग के पास पहुंची, जिसमें कांग्रेस और बीजेपी नेताओं ने एक दूसरे पर धांधली करने के आरोप लगाए. इन्हीं शिकायतों की जांच के बाद निर्वाचन आयोग ने एक बड़ा फैसला चंबल इलाके को लेकर किया है. यहां के भिंड जिले की अटेर विधानसभा क्षेत्र के एक पोलिंग बूथ पर निर्वाचन आयोग ने दोबारा मतदान कराने का निर्णय लिया है.

अटेर विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी हेमंत कटारे और बीजेपी के प्रत्याशी एवं शिवराज सरकार के सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया चुनाव लड़ रहे हैं. अटेर में चुनाव को लेकर लगातार तनाव रहा और कांग्रेस प्रत्याशी ने एक दिन पहले ही 16 पोलिंग बूथ पर बूथ कैप्चरिंग करने के आरोप लगाकर यहां पुर्नमतदान कराने का अनुरोध निर्वाचन आयोग से किया था लेकिन निर्वाचन आयोग ने उनकी शिकायत पर फिलहाल तो कोई सुनवाई नहीं की लेकिन यहां के बीजेपी प्रत्याशी अरविंद भदौरिया की शिकायत पर बड़ा निर्णय ले लिया.

अरविंद भदौरिया ने निर्वाचन आयोग को शिकायत दर्ज कराई कि किशुपुरा गांव की 71 नंबर पोलिंग पर फर्जीवाड़ा हुआ है और यहां पर रि-पोल यानी पुर्नमतदान होना चाहिए. निर्वाचन आयोग ने तुरंत उनकी शिकायत पर निर्णय ले लिया और ऐलान कर दिया है कि अब अटेर विधानसभा क्षेत्र की किशुपुरा गांव की 71 नंबर पोलिंग पर फिर से वोट डाले जाएंगे. यह पुर्नमतदान 21 नवंबर को होगा. भिंड कलेक्टर संजीव श्रीवास्तव ने एमपी तक से बात करते हुए इसकी पुष्टि की है.

ये भी पढ़ें- MP Election 2023: चंबल में नहीं थम रहा हंगामा, BJP के मंत्री पर लगे बूथ कैप्चरिंग कराने के आरोप

कांग्रेस प्रत्याशी ने भी दर्ज कराई थी शिकायत, लेकिन उस पर निर्णय नहीं

अटेर सीट से कांग्रेस प्रत्याशी हेमंत कटारे ने निर्वाचन आयोग को एक पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने शिकायत दर्ज कराई है कि अटेर सीट की 16 पोलिंग बूथ पर दोबारा से मतदान कराया जाए, क्योंकि यहां पर बूथ कैप्चरिंग हुई है और ये बूथ कैप्चरिंग बीजेपी प्रत्याशी और शिवराज सरकार के सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया द्वारा कराई गई है.

हेमंत कटारे ने अपने पत्र में उल्लेख किया है कि रमटा, परा, उद्धनखेड़ा, अनिरुद्धपुरा, रिदौली नंबर दो, रमपुरा, मृगपुरा, देहरा सहित 16 पोलिंग बूथ पर चुनाव प्रभावित हुआ है, क्योंकि यहां पर बूथ कैप्चरिंग की घटना हुई है और इसके आरोप हेमंत कटारे ने बीजेपी प्रत्याशी अरविंद भदौरिया पर लगाए हैं. हेमंत कटारे ने निर्वाचन आयोग को इन 16 बूथ पर री-पोल कराने की मांग की है. लेकिन निर्वाचन आयोग ने कांग्रेस प्रत्याशी की शिकायत पर फिलहाल कोई निर्णय नहीं लिया है.

ये भी पढ़ें- चंबल में चुनाव के बाद दलित का घर जलाया, BJP के मंत्री के खिलाफ लग रहे चौंकाने वाले आरोप

    follow google newsfollow whatsapp