MP News: स्कूल भवन निर्माण को लेकर बदलेगा कानून? मंत्री उदय प्रताप सिंह ने मंच किया बड़ा ऐलान

अनुज ममार

23 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 23 2024 12:47 PM)

Madhya Pradesh News: स्कूल शिक्षा मंत्री उदय प्रताप सिंह ने बड़ा बयान दिया है. शिक्षा मंत्री ने स्कूल भवन निर्माण को लेकर कानून बदलने की बात कही है.

mptak
follow google news

Madhya Pradesh News: स्कूल शिक्षा मंत्री उदय प्रताप सिंह ने बड़ा बयान दिया है. शिक्षा मंत्री ने स्कूल भवन निर्माण को लेकर कानून बदलने की बात कही है. मंत्री उदय प्रताप सिंह ने मंच से ही पीडब्ल्यूडी के एसडीओ को निर्देश दिए और कहा कि जल्दी से जल्दी स्टीमेट बनाकर दें जिससे, जल्द सुधार हो सके.

दरअसल, स्कूल शिक्षा मंत्री राव उदय प्रताप सिंह गाडरवारा के सीरेगांव के स्कूल में कार्यक्रम के लिए पहुंचे थे. इस दौरान स्कूल  इमारत की खस्ता हालत को लेकर शिकायत की गई थी. इस मामले को गंभीरता से लेते हुए मंत्री ने तुरंत कार्रवाई के निर्देश दिए. 

स्कूल भवन को लेकर बदलेगा कानून?

स्कूल के स्टाफ द्वारा स्कूल की छत जर्जर होने को लेकर की गई शिकायत पर स्कूल शिक्षा मंत्री राव उदय प्रताप सिंह ने बयान देते हुए कहा, "50 साल की लाइफ वाले भवन 22 साल में जर्जर होंगे तो ठेकेदार की पांच साल की गांरटी ही क्यों ? ऐसे थोड़ी होता है. ये तो मुझे लगता है कि कानून में प्रावधान करने की आवश्यकता है." इसके बाद मंत्री राव उदय प्रताप सिंह ने स्कूल भवन को लेकर चर्चा करते हुए कहा कि ये डिसमेंटल करना पड़ेगा या सुधार करने से काम चल जाएगा. आप इसकी जांच करवाओ. 

मंत्री उदय प्रताप सिंह ने मंच से ही पीडब्ल्यूडी के एसडीओ को निर्देश दिए और कहा कि जल्दी से जल्दी स्टीमेट बनाकर दें जिससे, जल्द सुधार हो सके. फिलहाल स्कूल शिक्षा मंत्री राव उदय प्रताप सिंह का ये बयान चर्चाओं में बना हुआ है. अब स्कूल भवन निर्माण को लेकर कानून बदलेगा या नहीं, ये देखने वाली बात होगी. 

बता दें कि मोहन सरकार में मंत्री राव उदय प्रताप सिंह अपने बयानों को लेकर अक्सर सुर्खियों में बने रहते हैं. कुछ दिनों पहले उन्होंने फटे माइक की आवाज से राहुल गांधी की तुलना कर दी थी, जिसके ेबाद वे चर्चा में आए थे. 

ये भी पढ़ें: देर रात सिवनी के कलेक्टर और एसपी को सीएम मोहन यादव ने क्यों हटाया? इस बड़े मामले में सामने आई लापरवाही

    follow google newsfollow whatsapp