अरुणाचल प्रदेश की महिला से वीडियो कॉल करते सिंधिया हुए वायरल, इन बातों से जीता दिल

एमपी तक

30 Sep 2023 (अपडेटेड: Sep 29 2023 4:59 PM)

Jyotiraditya Scindia: केंद्रीय नागरिक उड्‌डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. दरअसल सिंधिया वीडियो कॉल पर अरुणचाल प्रदेश की एक महिला से बात करते हुए दिख रहे हैं. महिला से वे कुछ दिन पहले अरुणाचल प्रदेश के दौरे के दौरान मिले थे. उस दौरान की यादों को […]

mptak
follow google news

Jyotiraditya Scindia: केंद्रीय नागरिक उड्‌डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. दरअसल सिंधिया वीडियो कॉल पर अरुणचाल प्रदेश की एक महिला से बात करते हुए दिख रहे हैं. महिला से वे कुछ दिन पहले अरुणाचल प्रदेश के दौरे के दौरान मिले थे. उस दौरान की यादों को सिंधिया महिला के साथ साझा कर रहे हैं और फिर महिला के हाल-चाल पूछते और उनकी हेल्थ को लेकर बातचीत भी करते दिख रहे हैं. इस दौरान मोदी सरकार की योजनाओं का बखान भी सिंधिया अपने इस वीडियो कॉल में कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें...

सिंधिया ने अपने ट्वीट में इसका जिक्र करते हुए लिखा है कि ‘तेजू, अरुणाचल प्रदेश में एक दिल छू लेने वाला वाकया आप सभी के साथ साझा करना चाहूँगा. कभी-कभी चंद पलो की मुलाकात में ही जीवन भर का एक अटूट रिश्ता बन जाता है. पिछले रविवार को उत्तर पूर्वी क्षेत्र के दौरे पर, वहाँ की एक निवासी और एक किराना की दुकान चलाने वालीं, श्रीमती शांतिमिव तयांग जी के साथ मुलाक़ात हुई. बातचीत में उन्होंने बताया कि पैसों की कमी के कारण वह अपना इलाज नहीं करा पा रही हैं, और उन्हें अपने दूकान के विस्तार में भी वित्तीय चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है’.

सिंधिया ने आगे लिखा कि ‘उनकी समस्याओं को सुनकर उन्हें आयुष्मान भारत योजना के विकल्प के बारे में बताया. जिससे वह रु 5 लाख तक का मुफ्त इलाज करा सकती हैं, साथ ही पीएम स्वनिधि योजना से जुड़ने की भी सलाह दी, जिससे उन्हें रु 10 हज़ार तक का लोन भी मिल सकता है. मुझे ख़ुशी है कि उनकी दृढ़ इच्छाशक्ति और जिला प्रशासन के सहयोग से आज चार दिन के अंदर ही उन्हें केंद्र सरकार की इन दोनों योजनाओं से जोड़ा जा चुका है – आज शांतिमिव जी के पास आयुष्मान कार्ड भी है और उन्हें दूकान बढ़ाने के लिए ऋण की स्वीकृति भी मिल चुकी है’.

सिंधिया बोले, जीवन भर याद रखूंगा इस मुलाकात को

सिंधिया अपने ट्वीट में लिखते हैं कि वे इस मुलाकात को जिंदगी भर याद रखेंगे. सिंधिया ने बताया कि चार बच्चों का अकेले पालन-पोषण करती शांतिमिव जी का संघर्ष देखकर भावुक तो हुआ ही, लेकिन इस मुलाक़ात ने एक अलग ऊर्जा से भर दिया था. आज फ़ोन पर उनसे बात कर एक बार फिर वही अपनापन और मन की शांति का अनुभव हुआ. यह वाकया जीवन भर याद रहेगा.

ये भी पढ़ेंटिकट कटने की अटकलों के बीच बोले CM शिवराज- ‘मुझे किसी पद का लालच नहीं’

    follow google newsfollow whatsapp