विपक्ष के सवाल पर क्यों भड़के शिवराज? पूर्व PM का जिक्र करते हुए दिया ऐसा जवाब कि विपक्षी सांसद रह गए हैरान

एमपी तक

30 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 30 2024 1:59 PM)

Shivraj Singh Chouhan: संसद के मानसून सत्र का आज सांतवा दिन है. लोकसभा में प्रश्नोत्तर काल के दौरान केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने TMC सांसद को मुंहतोड़ जवाब दिया है.

विपक्ष पर जमकर बरसे शिवराज

विपक्ष पर जमकर बरसे शिवराज

follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

विपक्ष के सवाल पर संसद मे गजब भड़के शिवराज सिंह चौहान

point

सवाल के जवाब में विपक्ष को दी शिवराज ने नसीहत

Shivraj Singh Chouhan: संसद के मानसून सत्र का आज सांतवा दिन है. लोकसभा में प्रश्नोत्तर काल के दौरान केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री शिवराज सिंह चौहान ने TMC सांसद को मुंहतोड़ जवाब दिया है. मनरेगा के सवाल पर शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि पश्चिम बंगाल में फंड का दुरुपयोग किया जा रहा है. वहां फंड को डायवर्ट किया गया है. उन्होंने कहा कि वैसे लोगों पर हम कार्रवाई करेंगे.

ये था टीएमसी सांसद का सवाल

टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी ने संसद में कहा कि "केंद्र सरकार की यह मैनेडेटरी ड्यूटी है. कि, मनरेगा मजदूरों को 100 दिन का काम उपलब्ध करवाए. यह कोई च्वाइस नहीं, इसे करना ही है. उन्होंने कहा कि मनरेगा मजदूरों को 100 दिनों का काम नहीं दिया जा रहा है. पश्चिम बंगाल में मनरेगा मजदूरों को 100 दिन का काम नहीं दिया जा रहा है. 

ये रहा शिवराज का जवाब

शिवराज सिंह चौहान ने कहा "अध्यक्ष महोदय ये हमारी प्रतिबद्धता है कि 100 दिन का रोजगार मांगने पर जरूरी नहीं कि 100 दिन का रोजगार ना मांगे तो भी दें. एक परिवार को 100 दिन का रोजगार अगर वह मांगते हैं तो और इसलिए माननीय अध्यक्ष महोदय कई परिवार ऐसे जो 50 दिन का रोजगार मांगते हैं. कोई 60 दिन का रोजगार मांगते हैं. लेकिन, जितने दिन का वह रोजगार मांगते हैं. उतना रोजगार दिया जाता है. और मैं कह रहा हूं. यह नरेंद्र मोदी जी की सरकार है. जिन्होंने आवंटन को तीन गुना ज्यादा बढ़ाया. इस साल भी 86 हजार करोड़ रुपए का प्रावधान किया गया है. और जरूरत पड़ेगी जरूरत पड़ेगी और मांग होगी. अगर मजदूरों द्वारा तो उस प्रावधान को और बढ़ाया जाएगा.

शिवराज ने कांग्रेस पर साधा निशाना

शिवराज ने कहा "माननीय अध्यक्ष महोदय मैं बहुत विनम्रता के साथ कहना चाहता हूं. यह योजना है रोजगार मजदूर को देने के लिए प्रधानमंत्री ने यह भी कहा है. एक स्वर्गीय प्रधानमंत्री कहते थे. एक रुपया भेजता हूं 15 पैसा पहुंचता है. लेकिन, नरेंद्र मोदी जी ने कहा ना खाऊंगा ना खाने दूंगा. अगर इस योजना का कोई दुरुपयोग कर रहा है. अमिता कर रहा है. गाइडलाइन के बाहर जाके काम कर रहा है. फंड को डाइवर्ट कर रहा है. योजना का नाम बदल रहा है. तो ऐसे मामले में हम जनता के पैसे को खाने नहीं देंगे. उस पर जरूर हम कारवाई करेंगे."

शिवराज की विपक्ष को नसीहत

शिवराज सिंह चौहान ने कहा "अगर इस योजना का कोई दुरुपयोग कर रहा है, अनियमितता कर रहा है, गाइड्लाइन के बाहर जाकर काम कर रहा है, फंड को डाइवर्ट कर रहा है, योजना का नाम बदल रहा है तो ऐसे मामले में हम जनता के पैसे तो खाने नहीं देंगे. उसपर जरूर हम कार्यवाही करेंगे और पश्चिम बंगाल ने ये किया है. कई अनियमितताएं की, कई अनियमितताएं पश्चिम बंगाल ने की, कई डाईवर्ट किए गए, कई योजनाओं का नाम बदला गया है माननीय अध्यक्ष महोदय, एफआईआर हुई है.  ये सरकारे अधिकारियों को बचाने का काम कर रही है. इसलिए पैसा रोका गया है. ये पैसा फालतू कमाने के लिए नहीं है. ये मजदूरों के लिए है. ये पैसा खाने के लिए नहीं है."

ये भी पढ़ें: MP: मध्य प्रदेश सरकार की 125 योजनाओं पर बंद होने का खतरा, वित्त विभाग के आदेश से मचा हड़कंप

    follow google newsfollow whatsapp