Madhya Pradesh: पूर्व सीएम शिवराज 3 दिन में खाली कर देंगे मुख्यमंत्री आवास, जानें उनका नया ठिकाना

एमपी तक

13 Dec 2023 (अपडेटेड: Dec 13 2023 11:30 AM)

Madhya Pradesh News: मध्यप्रदेश में 18 साल तक सरकार चलाने वाले शिवराज सिंह चौहान की बुधवार को विदाई हो गई. नए सीएम मोहन यादव ने मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले ली. अब शिवराज सिंह चौहान को मुख्यमंत्री आवास खाली करना होगा.

Shivraj Singh Chauhan MP Ex CM Former CM Shivraj Singh Chauhan MP Chief Minister Residence Shivraj Government Residence

Shivraj Singh Chauhan MP Ex CM Former CM Shivraj Singh Chauhan MP Chief Minister Residence Shivraj Government Residence

follow google news

Former CM Shivraj Singh Chauhan: मध्यप्रदेश में 18 साल तक सरकार चलाने वाले शिवराज सिंह चौहान की बुधवार को विदाई हो गई. नए सीएम मोहन यादव ने मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले ली. अब शिवराज सिंह चौहान को मुख्यमंत्री आवास खाली करना होगा. सूत्रों के अनुसार शिवराज सिंह चौहान अगले 2 से 3 दिन में मुख्यमंत्री आवास को खाली कर देंगे.

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री को भोपाल के श्यामला हिल्स स्थित मुख्यमंत्री आवास में रहना होता है. अब इस आवास पर नए सीएम मोहन यादव रहेंगे. शिवराज सिंह चौहान अगले तीन दिन में इस बंगले को खाली कर देंगे और अब उनका नया पता होगा चौहत्तर बंगले स्थित बी-आठ आवास.

वीवीआईपी गेस्ट हाउस में रुके हैं नए सीएम मोहन यादव

बीते मंगलवार को शिवराज सिंह चौहान ने चौहत्तर बंगले स्थित मुख्यमंत्री एनेक्सी पहुंचकर व्यवस्थाएं देखीं. वहीं, जब तक मुख्यमंत्री आवास खाली नहीं हो जाता है तब तक नए मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव के लिए पालिटेक्निक कॉलेज के विश्राम गृह को भी आरक्षित किया गया है. सोमवार को उन्होंने रात्रि विश्राम वीआइपी विश्रामगृह में किया था.

वहीं शिवराज सरकार के मंत्रियों ने भी अपने-अपने सरकारी वाहन स्टेट गैराज को लौटाने शुरू कर दिए हैं. अब ये वाहन उन मंत्रियों को दिए जाएंगे, जिन्हें सीएम मोहन यादव की कैबिनेट और मंत्रीपरिषद का हिस्सा बनने का मौका मिलेगा. अब ये वाहन नए मंत्रियों को दिए जाएंगे.

ये भी पढ़ें- मोहन यादव बने मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री, दोनों डिप्टी CM ने भी ली शपथ, अब मंत्रिमंडल पर सवाल

अब इस बंगले में रहेंगे सीएम शिवराज

बता दें कि चौहत्तर बंगले स्थित बी-आठ आवास शिवराज सिंह चौहान को 2005 में आबंटित हुआ था. 2018 में चुनाव हारने के बाद भी उनको यहीं बंगला दिया गया था. तब के मुख्यमंत्री कमलनाथ के लिए शिवराज सिंह चौहान को श्यामला हिल्स स्थित बंगला खाली करना पड़ा था और अब डॉ. मोहन यादव के लिए मुख्यमंत्री आवास को शिवराज सिंह चौहान खाली करेंगे. शिवराज सिंह चौहान अगले 3 दिन में बंगला खाली कर देंगे.

ये भी पढ़ें- नए CM मोहन यादव को छोड़कर शिवराज को घेरकर खड़ी हो गई जनता, मामा-मामा बोलकर रो पड़े कार्यकर्ता

    follow google newsfollow whatsapp