Ladli Behna Yojna: इन लाड़ली बहनों को रक्षाबंधन पर नहीं मिलेगी बढ़ी हुई राशि? बीजेपी नेता के बयान से मची खलबली

एमपी तक

03 Aug 2024 (अपडेटेड: Aug 3 2024 11:34 AM)

Ladli Behna Yojna Latest News: रक्षाबंधन मनाने के लिए सीएम मोहन यादव ने लाडली बहनों को 250 की राशि देने का ऐलान गुरुवार को किया था, जिस पर अब पूर्व सांसद और बीजेपी के वरिष्ठ नेता रघुनंदन शर्मा ने सवाल खड़े करते हुए ऐतराज जताया है.

mptak
follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

सीएम मोहन यादव ने लाडली बहनों को 250 की राशि देने का ऐलान किया.

point

बीजेपी नेता रघुनंदन शर्मा के एक बयान के बाद से लाड़ली बहनें चिंतित हैं.

Ladli Behna Yojna Latest News: रक्षाबंधन मनाने के लिए सीएम मोहन यादव ने लाडली बहनों को 250 की राशि देने का ऐलान गुरुवार को किया था, जिस पर अब पूर्व सांसद और बीजेपी के वरिष्ठ नेता रघुनंदन शर्मा ने सवाल खड़े करते हुए ऐतराज जताया है. उनका कहना है कि बीजेपी सरकार उदार मन से काम करती रही है. सीएम ने लाडली बहनों को दी जाने वाली राशि बढ़ाई है, लेकिन इसमें एक बात है कि जो रक्षाबंधन में विश्वास करते हैं, जो हिंदू इस त्यौहार को मनाते हैं, उसे इस राशि का लाभ मिलना चाहिए, जो नहीं मानते उन्हें बड़ी हुई राशि देने का कोई औचित्य नहीं है.

यह भी पढ़ें...

इन लाड़ली बहनों को न दी जाए राशि: BJP नेता

बीजेपी नेता रघुनंदन शर्मा ने कहा, "मेरा एक आग्रह है कि जो रक्षाबंधन त्यौहार में विश्वास करते हैं, जो रक्षाबंधन त्यौहार मनाते है, जो इस हिंदू त्यौहार को स्वीकार करते हैं, राशि का लाभ उनको ही मिलना चाहिए. जो इस त्यौहार को स्वीकार ही नहीं करते, जो इस त्यौहार को नहीं मानते, जो यह त्यौहार का उपयोग अपने भाईचारे में करते नहीं हैं, अपने रिश्तों में इसका उपयोग नहीं करते हैं, उनके लिए इस बढ़ी हुई राशि का कोई औचित्य नहीं है. इसलिए सरकार को मेरा आग्रह है, सुझाव है कि यह विचार करना चाहिए और जो उस रक्षाबंधन के पर्व को मानते हैं, उन बहनों को यह राशि दी जानी चाहिए, जो इस पर्व को नहीं मानते उन बहनों को इससे मुक्त रखना ज्यादा अच्छा रहेगा, ताकि जिनको लाभ मिलता है उनके साथ न्याय हो सके."

सीएम मोहन ने किया ऐलान

ऐसे में साफ है कि बीजेपी नेता रघुनंदन शर्मा अन्य धर्मों से संबंध रखने वाली लाड़ली बहनों को रक्षाबंधन पर मिलने वाली अतिरिक्त राशि न देने की अपील कर रहे हैं. चित्रकूट के मंच से मुख्यमंत्री मोहन यादव ने गुरुवार को ऐलान किया था कि 10 तारीख को सभी बहनों के खाते में इस बार 1500 रुपये आएंगे. यह 250 अतिरिक्त रुपये राखी के त्यौहार के लिए है. सीएम ने कहा था कि जब बहने अपने भाई को राखी बांधें तो मैं समझूंगा मेरे भी माथे पर तिलक लग गया, लेकिन अब सीएम के इस ऐलान पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता रघुनंदन शर्मा ने ऐतराज जताया है.

ये भी पढ़ें: मोहन सरकार ने रक्षाबंधन से पहले कर दिया ये बड़ा ऐलान, लाड़ली बहनों को दी ये बड़ी सौगात

    follow google newsfollow whatsapp