सिंधिया के इस अंदाज ने सभी को किया हैरान, गुना-शिवपुरी सीट पर अचानक बढ़ा दी सक्रियता

विकास दीक्षित

08 Feb 2024 (अपडेटेड: Feb 8 2024 1:28 PM)

ज्योतिरादित्य सिंधिया का अंदाज देखकर लोग हैरान हैं. सिंधिया इन दिनों लगातार गुना-शिवपुरी सीट पर सक्रिय हैं और इस दौरान वे हर आम ओ खास तक सबसे नजदीकी बनाते दिख रहे हैं और खुद को आम आदमी दिखाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं.

Jyotiraditya Scindia, MP News, Guna-Shivpuri Lok Sabha Seat, MP Politics, MP BJP

Jyotiraditya Scindia, MP News, Guna-Shivpuri Lok Sabha Seat, MP Politics, MP BJP

follow google news

Jyotiraditya Scindia: ज्योतिरादित्य सिंधिया का अंदाज देखकर लोग हैरान हैं. सिंधिया इन दिनों लगातार गुना-शिवपुरी सीट पर सक्रिय हैं और इस दौरान वे हर आम ओ खास तक सबसे नजदीकी बनाते दिख रहे हैं और खुद को आम आदमी दिखाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. गुना-शिवपुरी सीट पर बढ़ी उनकी सक्रियता ने कई तरह की अटकलों को जन्म दिया है, जिसमें सबसे बड़ा सवाल यही है कि क्या सिंधिया गुना-शिवपुरी लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने जा रहे हैं. गुना में आयोजित हितग्राही सम्मेलन में भी उन्होंने स्थानीय बीजेपी विधायक पन्नालाल शाक्य के साथ खूब हंसी-ठिठोली की, जिसे देखकर स्थानीय लोग काफी हैरान भी हुए और खूब हंसे भी.

दरअसल गुना में हितग्राही सम्मेलन का आयोजन किया गया था. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया कार्यक्रम में मौजूद थे. सिंधिया से पहले विधायक पन्नालाल शाक्य ने भाषण देना शुरू किया तो कह दिया कि हमें एक हजार साल बाद आजादी मिली है तब राम मंदिर स्थापित हुआ और शुभ दिन आया है ताली बजाने से कुछ नहीं होता. लेकिन जब ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मंच संभाला तो उन्होंने कहा कि पन्नालाल जी ने कहा था तालियां मत बजाना,तालियां बजानी है तो अपने घर की महिलाओं को सशक्त बनाओ फिर ताली बजाओ.

वहीं पन्नालाल शाक्य ने मंच से बयान देते हुए कहा कि जिनका जन्म आज ही भारतीय जनता पार्टी में हुआ है उनका स्वागत है. पन्नालाल शाक्य ने कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हुए सुमेर सिंह गढ़ा को नसीहत देते हुए कहा कि स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना. क्योंकि बीजेपी में फर्श उठाने से लेकर झंडा लगाने तक के काम होते हैं. मंच भी मिलता है भाषण भी देना पड़ता है लेकिन ये सब स्वास्थ्य के लिए लाभकारी रहेगा.

सिंधिया ने भी दी नसीहत, अब नहीं चलेगा सरपंच-अध्यक्ष पति

सिंधिया ने भाषण में कहा कि सभी नेताओं को अब समझ लेना चाहिए कि घर की महिलाओं को सशक्त करना है. अब ऐसा नहीं चलेगा कि पत्नी को सरपंच, जिला पंचायत, जनपद पंचायत अध्यक्ष, सदस्य का चुनाव लड़ा दिया और पत्नी के नाम पर खुद ही नेतागिरी करने लग गए और कहलाने लगे सरपंच पति, अध्यक्ष पति. अब ये सब नहीं चलेगा. घर की महिलाओं को सशक्त बनाना ही होगा और वे ही उनको मिली जिम्मेदारियां भी संभालेंगी और राजनीति भी करेंगे और उसमें आगे भी बढ़ेंगी.

ये भी पढ़ें- विधानसभा में कमलनाथ से मिलने क्यों पहुंचे BJP के सारे दिग्गज, क्या पकने लगी नई राजनीतिक खिचड़ी

    follow google newsfollow whatsapp