शिवराज के CM बनने के सवाल उमा भारती का चौंकाने वाला जवाब, इसे सुन BJP हो जाएगी हैरान

एमपी तक

16 Sep 2023 (अपडेटेड: Sep 16 2023 7:38 AM)

MP Election 2023: बीजेपी की फायरब्रांड नेता उमा भारती (Uma Bharti) अब एमपी की राजनीति में सक्रिय नजर आ रही हैं. उमा भारती इंडिया टुडे टुडे ग्रुप के कार्यक्रम ‘पंचायत आज तक’ में पहुंची और मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजनीति से जुड़े कई सवालों पर जवाब दिए. 2024 के चुनाव लड़ने पर उमा भारती […]

Uma Bharti big statement amid speculations contesting mp assembly elections mp elections 2023

Uma Bharti big statement amid speculations contesting mp assembly elections mp elections 2023

follow google news

MP Election 2023: बीजेपी की फायरब्रांड नेता उमा भारती (Uma Bharti) अब एमपी की राजनीति में सक्रिय नजर आ रही हैं. उमा भारती इंडिया टुडे टुडे ग्रुप के कार्यक्रम ‘पंचायत आज तक’ में पहुंची और मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की राजनीति से जुड़े कई सवालों पर जवाब दिए. 2024 के चुनाव लड़ने पर उमा भारती ने कहा कि ‘न मैं टायर्ड हूं और न रिटायर्ड’. उन्होंने मध्य प्रदेश में बीजेपी (BJP) की सरकार बनने के सवाल पर भी चौंकाने वाला जवाब दिया.

मध्य प्रदेश में भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा (Jan Ashirwad Yatra) में नहीं बुलाए पर उमा भारती ने कहा कि उन्होंने मुझे इसके लिए निमंत्रण नहीं भेजा, लेकिन मुझे इससे फर्क नहीं पड़ता. मैं पार्टी के लिए चुनाव प्रचार करूंगी. उमा भारती ने कहा कि 2 दिन बाद मुझे छत्तीसगढ़ से निमंत्रण आ गया है. मुझसे कहा गया कि मैं पूरी यात्रा को लीड करूं.

ये भी पढ़ें: सिंधिया से रिश्तों पर पहली बार बोले कमलनाथ, बताई 2020 में सरकार गिरने की इनसाइड स्टोरी

सीएम शिवराज को लेकर दिया ये बयान

मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार (Shivraj Singh Chauhan) की वापसी को लेकर उमा भारती ने चौंकाने वाला बयान दिया. एमपी में बीजेपी सरकार के लौटने और शिवराज के मुख्यमंत्री (Chief Minister) बनने के सवाल पर उमा भारती ने कहा कि मैं इसमें नहीं पडूंगी. उन्होंने कहा कि हमारी सरकार यहां बने, इसका पूरा प्रयास रहेगा. एंटी इन्कंबेंसी के सवाल पर उमा भारती ने कहा कि जो पार्टी सत्ता में होती है उसे लेकर लोगों में असंतोष हो जाता है, लेकिन इसे संभालने के लिए हमारे कार्यकर्ता घर-घर जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें: सिंधिया के कांग्रेस छोड़ने पर फिर छलका दिग्विजय का दर्द, बोले- हमने उन्हें चमकाया, लेकिन…

सिंधिया को लेकर कही बड़ी बात

ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindhia) को लेकर उमा भारती ने कहा कि वे बीजेपी में ऐसे शामिल हो गए, जैसे पानी में मिशरी घुल जाती है. उन्होंने कहा कि उनके साथ जो लोग आए, वो चिह्नित हो गए कि ये सिंधिया गुट का है. जब मैं कही जाती तो पूछती कि यहां का विधायक कौन है, तो कहती कि वह सिंधिया गुट के हैं, लेकिन मैंने कहा कि यहां कोई गुट नहीं है. इसे भी हमें बदलना होगा. उमा भारती ने कहा कांग्रेस (Congress) का वजूद मिट गया, क्योंकि उनका हीरा हमारे यहां आ गया.

2024 में लोकसभा चुनाव लड़ने और राजनीति से सन्यास लेने के सवाल पर उमा भारती ने कहा कि ‘न मैं टायर्ड हूं और न रिटायर्ड’. वहीं लोकसभा चुनाव लड़ने पर उमा भारती ने कहा कि मुझसे अच्छा जगत प्रकाश नड्डा इस सवाल का जवाब दे पाएंगे.

ये भी पढ़ें: ‘उन्हें एड्स का सुख मिले’, स्टालिन के सनातन वाले विवादित बयान पर भोपाल सांसद ने दे दिया ‘श्राप’

महात्मा गांधी के बाद पीएम मोदी

भाजपा अब एक व्यक्ति की पार्टी है, इस सवाल के जवाब में उमा भारती ने कहा कि कांग्रेस को नेहरू-गांधी परिवार के आसपास घूमने की आदत है. वह इसलिए ऐसा कहते हैं. उमा भारती ने कहा हमारी पार्टी में विचारधारा का महत्व है, कार्यकर्ता आधारित पार्टी है. पीएम मोदी (Narendra Modi) को लेकर उमा भारती ने लेकर कहा कि महात्मा गांधी के बाद पहली बार ऐसे व्यक्ति का उदय हुआ है, जिसका पब्लिक के साथ सीधा कनेक्ट है, लोग उनका सम्मान करते हैं. पूरी दुनिया में भी उनका सम्मान है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ये तय नहीं करते कि पोस्टर में किसका चेहरा होगा. ये तो भोपाल में तय होता है.

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी ने वीडी शर्मा से कार में ले जाकर अकेले में क्या कहा? खुद अध्यक्ष ने कर दिया खुलासा

    follow google newsfollow whatsapp