चीतों की लगातर हो रही मौत पर बोले केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर, ‘नई जलवायु रास नहीं आई’

सर्वेश पुरोहित

18 Jul 2023 (अपडेटेड: Jul 18 2023 3:18 AM)

gwalior news: मध्यप्रदेश के श्योपुर में स्थित कूनो नेशनल पार्क चीता प्रोजेक्ट की कब्रगाह बनता जा रहा है. लगातार यहां चीतों की मौत हो रही है और अब तक 8 चीतों की मौत यहां पर हो चुकी है. इसे लेकर केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से ग्वालियर में जब मीडियाकर्मियों ने सवाल किया ताे […]

mp political news mp politics mp assembly election 2023 Union Agriculture Minister Narendra Singh Tomar

mp political news mp politics mp assembly election 2023 Union Agriculture Minister Narendra Singh Tomar

follow google news

gwalior news: मध्यप्रदेश के श्योपुर में स्थित कूनो नेशनल पार्क चीता प्रोजेक्ट की कब्रगाह बनता जा रहा है. लगातार यहां चीतों की मौत हो रही है और अब तक 8 चीतों की मौत यहां पर हो चुकी है. इसे लेकर केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से ग्वालियर में जब मीडियाकर्मियों ने सवाल किया ताे वे बोले कि नए प्राणी को स्थान परिवर्तन के बाद कभी-कभी बदली हुई जलवायु रास नहीं आती है. कुछ ऐसा ही इन चीतों के साथ हो रहा है. जलवायु परिवर्तन की वजह ही अभी तक चीतों की मौत का कारण बनती नजर आ रही है.

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर ने कहा कि पूरा मामला वन विभाग की नजरों में है. केंद्रीय वन मंत्रालय डायरेक्ट इस प्रोजेक्ट की मॉनीटरिंग कर रहा है. इसलिए परेशान होने की जरूरत नहीं है. वन मंत्रालय इस दिक्कत को दूर करने काम कर रहा है. जल्द ही चीतों की मौत का यह सिलसिला रुकेगा.

ग्वालियर में 21 जुलाई को प्रियंका गांधी के प्रस्तावित दौरे को लेकर नरेंद्र तोमर ने कहा कि उनके ग्वालियर में आने से कुछ नहीं होने वाला है. ग्वालियर-चंबल संभाग में बीजेपी अभूतपूर्व मतों से विजयी होगी. प्रियंका गांधी एक कांग्रेसी कार्यकर्ता हैं और वे पूर्व में भी आ चुकी हैं और तभी भी बीजेपी ने कांग्रेस को परास्त किया था.

सिंधिया की इस चुनाव में महत्वपूर्ण भूमिका- नरेंद्र तोमर
केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में ज्योतिरादित्य सिंधिया की भूमिका महत्वपूर्ण रहेगी. वे बीजेपी के प्रमुख नेता हैं और चुनाव में उनकी रोल महत्वपूर्ण होने वाला है. वहीं विपक्ष के महागठबंधन तैयार करने को लेकर नरेंद्र तोमर बोले कि ये ठगों का गठबंधन है और जनता को गुमराह करने वाला है. इनका कोई बेस नहीं है और न ही कोई कॉमन मुद्दा है. ये सिर्फ मोदी सरकार से घबराकर एक डाल पर बैठने की कोशिश कर रहे हैं जो चुनाव के वक्त टूट जाएगी.

ये भी पढ़ें गोविंद सिंह का ज्योतिरादित्य सिंधिया पर बड़ा हमला, बोले- इनका चेहरा तक कोई नहीं देखना चाहता

    follow google newsfollow whatsapp