पटवारी परीक्षा घोटाले पर इस केंद्रीय मंत्री का बड़ा बयान, बोले- गड़बड़ी के आरोप…

सैयद जावेद अली

16 Jul 2023 (अपडेटेड: Jul 16 2023 3:56 AM)

MP News: पटवारी भर्ती परीक्षा में फर्जीवाड़े को लेकर मध्य प्रदेश में घमासान मचा हुआ है. इस मामले में अब केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते का बयान सामने आया है. फग्गन सिंह कुलस्ते मंडला में एक कार्यक्रम के लिए पहुंचे थे, इस दौरान उन्होंने पटवारी परीक्षा में फर्जीवाड़ों के आरोपों पर जवाब देते हुए इन […]

Union Minister Faggan Singh Kulaste statement on madhya pradesh Patwari exam scam, mp news, madhya pradesh, politics

Union Minister Faggan Singh Kulaste statement on madhya pradesh Patwari exam scam, mp news, madhya pradesh, politics

follow google news

MP News: पटवारी भर्ती परीक्षा में फर्जीवाड़े को लेकर मध्य प्रदेश में घमासान मचा हुआ है. इस मामले में अब केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते का बयान सामने आया है. फग्गन सिंह कुलस्ते मंडला में एक कार्यक्रम के लिए पहुंचे थे, इस दौरान उन्होंने पटवारी परीक्षा में फर्जीवाड़ों के आरोपों पर जवाब देते हुए इन आरोपों को निराधार बताया.

फग्गन सिंह कुलस्ते ने पटवारी परीक्षा में फर्जीवाड़े को लेकर कहा, ‘बच्चे यदि किसी विद्यालय, संस्था या सेंटर में एग्जाम दिए हैं और अगर उनके अच्छे रैंक आए हैं तो उसमें कोई आपत्ति नहीं है. क्योंकि आजकल बच्चे बहुत परिश्रम करते हैं, ऐसे आरोपों से बच्चों का मनोबल गिरता है.’

परीक्षा में घोटाले के आरोप निराधार
केंद्रीय इस्पात एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने पटवारी परीक्षा पर लग रहे घोटाले के आरोपों पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए क्लीन चिट दे दी है. उन्होंने कहा कि घोटाले या गड़बड़ी का आरोप बिलकुल निराधार है. आजकल के बच्चे बहुत इंटेलिजेंट है, वो बहुत मेहनत करते हैं. किसी संस्था या सेंटर के बच्चों की अच्छी रैंकिंग आने पर सवाल करने से बच्चों का भी मनोबल गिरता है.

नरेंद्र सिंह तोमर को एमपी की जिम्मेदारी मिलने पर
केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए प्रदेश चुनाव प्रबंधन समिति का संयोजक बनाए जाने पर भी फग्गन सिंह कुलस्ते ने प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि यह हमारी पार्टी की व्यवस्था है और उस व्यवस्था में सबको साथ रहना पड़ता है. सब मिलकर साथ काम करेंगे और पार्टी को जिताने के लिए सरकार बनाने के लिए प्रयास करेंगे.

नर्सिंग स्टाफ से की बातचीत
वहीं मंडला में नर्सिंग स्टाफ का विरोध प्रदर्शन भी चल रहा था. इस दौरान केंद्रीय मंत्री कुलस्ते ने नर्सिंग स्टाफ से भी बातचीत की. इस्पात मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने कहा, “उनकी जो भी डिमांड है उसको शासन को भेजेंगे और जो करने लायक है, उस पर विचार सरकार करेगी. मैंने केवल इतना ही कहा है कि जो भी आप की डिमांड है उस पर शासन निर्णय लेगी.”

ये भी पढ़ें: नेहा सिंह राठौर के ‘एमपी में का बा?’ गाने को मिली मात, अब ‘MP में ई बा’ गाना हुआ वायरल

    follow google newsfollow whatsapp