MP Election 2023: चंबल में नहीं थम रहा हंगामा, BJP के मंत्री पर लगे बूथ कैप्चरिंग कराने के आरोप

हेमंत शर्मा

18 Nov 2023 (अपडेटेड: Nov 18 2023 1:58 PM)

चंबल के भिंड जिले की अटेर विधानसभा सीट से खबर आ रही है कि यहां एक बार फिर से हंगामा हुआ है. यहां पर कांग्रेस के एक एजेंट के ट्रैक्टर में आग लगने के बाद हंगामा मच गया. कांग्रेस प्रत्याशी हेमंत कटारे ने बीजेपी के मंत्री और प्रत्याशी अरविंद भदौरिया पर बूथ कैप्चरिंग कराने के आरोप लगा दिए.

Chambal News, MP Election 2023, Ater Assembly Seat, Hemant Katare, MP BJP, Minister Arvind Bhadauria

Chambal News, MP Election 2023, Ater Assembly Seat, Hemant Katare, MP BJP, Minister Arvind Bhadauria

follow google news

MP Election 2023: मध्यप्रदेश का विधानसभा चुनाव भले ही एक दिन पहले समाप्त हो चुका है लेकिन अलग-अलग जिलों में हुए हंगामे के मामले अभी भी थमते नजर नहीं आ रहे हैं. हंगामा और हिंसा सबसे ज्यादा चंबल के इलाके में हुई है और अब चंबल के भिंड जिले की अटेर विधानसभा सीट से खबर आ रही है कि यहां एक बार फिर से हंगामा हुआ है. यहां पर कांग्रेस के एक एजेंट के ट्रैक्टर में आग लगने के बाद हंगामा मच गया और यहां के कांग्रेस प्रत्याशी हेमंत कटारे ने बीजेपी के मंत्री और प्रत्याशी अरविंद भदौरिया पर बूथ कैप्चरिंग कराने के आरोप लगा दिए.

अटेर सीट से कांग्रेस प्रत्याशी हेमंत कटारे ने निर्वाचन आयोग को एक पत्र भी लिखा है, जिसमें उन्होंने शिकायत दर्ज कराई है कि अटेर सीट की 16 पोलिंग बूथ पर दोबारा से मतदान कराया जाए, क्योंकि यहां पर बूथ कैप्चरिंग हुई है और ये बूथ कैप्चरिंग बीजेपी प्रत्याशी और शिवराज सरकार के सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया द्वारा कराई गई है.

हेमंत कटारे ने अपने पत्र में उल्लेख किया है कि रमटा, परा, उद्धनखेड़ा, अनिरुद्धपुरा, रिदौली नंबर दो, रमपुरा, मृगपुरा, देहरा सहित 16 पोलिंग बूथ पर चुनाव प्रभावित हुआ है, क्योंकि यहां पर बूथ कैप्चरिंग की घटना हुई है और इसके आरोप हेमंत कटारे ने बीजेपी प्रत्याशी अरविंद भदौरिया पर लगाए हैं. हेमंत कटारे ने निर्वाचन आयोग को इन 16 बूथ पर री-पोल कराने की मांग की है.

अटेर में चार दिन से बना हुआ है तनाव

भिंड जिले की अटेर विधानसभा सीट पर बीते चार दिन से तनाव बना हुआ है. मतदान के दिन भी जिला प्रशासन और पुलिस को बीजेपी और कांग्रेस प्रत्याशी और उनके भाईयों को अलग-अलग स्थान पर ले जाकर नजरबंद करना पड़ा था, तब जाकर यहां पर वोटिंग को पूरा कराया जा सका था. कांग्रेस के हेमंत कटारे और बीजेपी के अरविंद भदौरिया पुराने प्रतिद्वंदी हैं और 2018 के विधानसभा चुनाव में भी एक दूसरे के खिलाफ खड़े हुए थे, जिसमें बीजेपी के अरविंद भदौरिया की जीत हुई थी. देखना होगा कि निर्वाचन आयोग कांग्रेस प्रत्याशी की इस शिकायत को कितना गंभीरता से लेता है.

ये भी पढ़ें- दिग्विजय सिंह CM शिवराज से किस नेता के घर बुलडोजर चलाने की करने लगे मांग, क्यों मचा है हंगामा

    follow google newsfollow whatsapp