सांसद हों या मंत्री हैं तो सब BJP कार्यकर्ता; ये कहना गलत कि इसको टिकट दिया उसको नहीं: वीडी शर्मा

रवीशपाल सिंह

26 Sep 2023 (अपडेटेड: Sep 26 2023 8:59 AM)

MP Election 2023: कोई भी मंत्री हो, सांसद हो, विधायक हो सब भाजपा के कार्यकर्ता हैं. इसलिए यह कहना गलत है कि हमने इसको टिकट दिया, उसको टिकट दिया. सब भाजपा के ही तो है न. हमारे वरिष्ठ नेताओं ने पहले ही तय किया था कि जीतने वाले उम्मीदवारों को टिकट देना है और वरिष्ठ […]

VD Sharma BJP second MP elections list bjp party workers favoritism ticket allocation

VD Sharma BJP second MP elections list bjp party workers favoritism ticket allocation

follow google news

MP Election 2023: कोई भी मंत्री हो, सांसद हो, विधायक हो सब भाजपा के कार्यकर्ता हैं. इसलिए यह कहना गलत है कि हमने इसको टिकट दिया, उसको टिकट दिया. सब भाजपा के ही तो है न. हमारे वरिष्ठ नेताओं ने पहले ही तय किया था कि जीतने वाले उम्मीदवारों को टिकट देना है और वरिष्ठ अनुभवी कार्यकर्ता हो या नए लोग सबको टिकट दिया है. मध्य प्रदेश चुनावों को लेकर आई बीजेपी की दूसरी लिस्ट को लेकर पूछे गए सवालों पर प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने ये बात कही.

इधर, दूसरी लिस्ट पर पूर्व सीएम कमलनाथ ने तंज करते हुए कहा है कि नाम बड़े और दर्शन छोटे. भाजपा ने मप्र में अपने सांसदों को विधानसभा की टिकट देकर साबित कर दिया है कि भाजपा न तो 2023 के विधानसभा चुनाव में जीत रही है, न 2024 के लोकसभा चुनाव में जीत मिलेगी.”

ये भी पढ़ें: MP: क्या बीजेपी प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट से खुश नहीं हैं CM शिवराज? 13 घंटे बाद दी बधाई!

बीजेपी में कोई किसी का समर्थक नहीं, सब पार्टी के: वीडी

वीडी शर्मा ने नरेंद्र सिंह तोमर के सवाल पर कहा- “देखिये वो हमारे वरिष्ठ नेता हैं और उन्होंने ऐसा किया होगा मुझे नहीं लगता लेकिन बीजेपी का नेतृत्व निर्णय करता है और यह निर्णय सभी कार्यकर्ताओं को स्वीकार होता है.” सिंधिया समर्थकों को टिकट देने के सवाल पर वीडी ने कहा कि बीजेपी में कोई किसी का समर्थक नहीं, बल्कि सब भाजपा के कार्यकर्ता हैं. इसलिए यह कहना गलत है कि किसी का कोई समर्थक है. इसलिए उसे टिकट मिला है. सिंधिया जी वरिष्ठ कार्यकर्ता है, वो भी बूथ की और मंडल की बैठकों में जाते हैं. सिंधिया जी भाजपा के वरिष्ठ नेता और कार्यकर्ता की तरह समरस होकर टीम स्पिरिट में भाजपा आगे बढ़ रही है.”

ये भी पढ़ें: बीजेपी की दूसरी लिस्ट आते ही पहला इस्तीफा, सीधी से इस बड़े नेता ने पार्टी को कहा ‘अलविदा’

 

केंद्रीय नेतृत्व जो काम देगा, वो सभी करेंगे: वीडी

आकाश विजयवर्गीय को टिकट देने के सवाल पर प्रदेश अध्यक्ष ने कहा- “यह मैं नहीं कह सकता उन्हें टिकट मिलेगा या नहीं लेकिन हमारे वरिष्ठ नेता (कैलाश विजयवर्गीय) को भी केंद्रीय नेतृत्व ने टिकट दिया है.” हालांकि खुद को टिकट देने के सवाल पर वीडी शर्मा ने कहा- “मैंने आपको पहले ही कहा, बीजेपी में हम सब कार्यकर्ता के नाते काम करते हैं. हमारा नेतृत्व किसे क्या काम देते हैं वो ही तय करेंगे हम नहीं तय कर सकते.”

कमलनाथ ने कहा- 2023 और 2024 में नहीं जीत रही भाजपा

मध्य प्रदेश में आई भाजपा की दूसरी लिस्ट पर कहा- एक ही बात फिट है- नाम बड़े और दर्शन छोटे. भाजपा ने मप्र में अपने सांसदों को विधानसभा की टिकट देकर साबित कर दिया है कि भाजपा न तो 2023 के विधानसभा चुनाव में जीत रही है, न 2024 के लोकसभा चुनाव में. इसका सीधा अर्थ ये हुआ कि वो ये मान चुकी है कि एक पार्टी के रूप में तो वो इतना बदनाम हो चुकी है कि चुनाव नहीं जीत रही है, तो फिर क्यों न तथाकथित बड़े नामों पर ही दांव लगाकर देखा जाए.

ये भी पढ़ें: BJP की दूसरी लिस्ट में कैलाश विजयवर्गीय के नाम ने चौंकाया, क्या कट जाएगा बेटे का टिकट?

चुनाव लड़वाने के लिए उम्मीदवार ही नहीं मिल रहे: कमलनाथ

कमलनाथ ने कहा- “अपने को दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी कहने वाली भाजपा को जब आज ये दिन देखने पड़ रहे हैं कि उसको लड़वाने के लिए उम्मीदवार ही नहीं मिल रहे हैं, तो फिर वोट देने वाले कहां से मिलेंगे. भाजपा आत्मविश्वास की कमी के संकटकाल से जूझ रही है. अबकी बार भाजपा अपने सबसे बड़े गढ़ में, सबसे बड़ी हार देखेगी. कांग्रेस भाजपा से दोगुनी सीट जीतने जा रही है. भाजपा की डबल इंजन की सरकार डबल हार की ओर बढ़ रही है.”

    follow google newsfollow whatsapp