VIDEO: दिल्ली में हिरासत में क्यों लिए गए पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह? जानें क्या है पूरा मामला?

रवीशपाल सिंह

22 Feb 2024 (अपडेटेड: Feb 22 2024 12:30 PM)

Digvijay Singh Detained: मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह परमिशन न होने के बावजूद धरना देने पर पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया है. दिल्ली में जंतर-मंतर पर धरना पहले से प्रस्तावित था, लेकिन पुलिस ने परमिशन नहीं दी थी.

Digvijay Singh, Detained in Delhi, MP Politics, EVM News, CM Mohan Yadav, MP News, Viral News, Trending News

Digvijay Singh, Detained in Delhi, MP Politics, EVM News, CM Mohan Yadav, MP News, Viral News, Trending News

follow google news

Digvijay Singh Detained in Delhi: मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को दिल्ली पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. दरअसल वह परमिशन न होने के बावजूद धरना दे रहे थे, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया है. दिल्ली में जंतर-मंतर पर धरना पहले से प्रस्तावित था, लेकिन पुलिस ने परमिशन नहीं दी.

दिग्विजय सिंह ने अपने एक्स अकाउंट पर पोस्ट में लिखा- मुझे दो हफ़्ते पहले EVM हटाओ मोर्चा द्वारा आज गुरुवार को EVM से देश में 2024 लोकसभा चुनाव ना कराने के मुद्दे को ले कर जंतर मंतर दिल्ली में शांति पूर्ण धरना देने का निमंत्रण प्राप्त हुआ था, जो मैंने स्वीकार किया. लेकिन 2 दिन पहले शांतिपूर्ण धरने की स्वीकृति भी निरस्त कर दी गई. क्या कारण है कि मोदी के नेतृत्व में केंद्र शासन क्यों इतनी घबरा रही है?”

ये भी पढ़ें: सिंधिया के खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़ेंगे दिग्विजय सिंह? कांग्रेस नेता ने दिया बड़ा इशारा!

मिलकर लड़ेंगे लड़ाई: दिग्विजय सिंह

‘चूंंकि इस बार पूरे देश से हज़ारों लोग धरने में शामिल होने आ रहे थे घबरा कर स्वीकृति निरस्त कर दी. अब यह आंदोलन पूरे देश में होगा.’ दिग्विजय सिंह ने कहा कि हम जनता के साथ मिलकर लड़ाई लड़ेंगे. EVM बनाने वाली कंपनी के चार डायरेक्टर्स बीजेपी नेता हैं. मांगने पर हमें टेक्निकल कमेटी के मेंबर की रिपोर्ट नहीं दिखाई जाती है. कमेटी के सदस्य कौन होंगे? पीएम या उनका कोई मंत्री.

दिग्विजय बोले- सुप्रीम कोर्ट को संज्ञान लेना चाहिए

दिग्विजय सिंह ने लिखा कि 2 दिन पहले शांतिपूर्ण धरने की स्वीकृति भी निरस्त कर दी गई थी. उन्होंने लिखा कि इस बार पूरे देश से हजारों लोग धरने में शामिल होने आ रहे थे, इसलिए स्वीकृति निरस्त कर दी गई. क्या कारण है कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार इतना घबरा रही है? अब EVM हटाओ-लोकतंत्र बचाओ, आंदोलन देश के गांव-गांव में पहुंच रहा है. सुप्रीम कोर्ट को इसका संज्ञान लेना चाहिए. बता दें कि हिरासत में लिए गए प्रदर्शनकारियों में कांग्रेस नेता उदित राज भी शामिल हैं.

    follow google newsfollow whatsapp